Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Director Siddique Passes Away: मशहूर डायरेक्टर सिद्दीकी का 63 साल की उम्र में निधन

Director Siddique Passes Away साउथ इंडियन में पिछले एक हफ्ते से एक के बाद एक सेलेब्स के निधन की खबर सामने आ रही है। बीते दिन कन्नड़ एक्टर विजय राघवेंद्र की पत्नी का निधन की खबर सामने आई थी। उससे पहले उससे पहले मलयालम एक्टर कैलाश नाथ का निधन हुआ था। वहीं आज मशहूर डायरेक्टर सिद्दीकी (Siddique Death) का निधन हो गया है।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Tue, 08 Aug 2023 10:14 PM (IST)
Hero Image
Director Siddique Passes Away Photo Credit Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Director Siddique Passes Away: साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री को मंगलवार को एक और बड़ा झटका लगा है। दरअसल, मशहूर डायरेक्टर सिद्दीकी (Siddique Death) का निधन हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोमवार को उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद कोच्चि की एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही थी और आज मंगलवार को उन्हें अपना दम तोड़ दिया।

कल होगा अंतिम संस्कार

सिद्दीकी इस्माइल के पार्थिव शरीर को कदवंथरा के राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम में 9 अगस्त की सुबह 9 बजे से 11:30 बजे तक रखा जाएगा। बाद में उनके आवास पर रखा जाएगा, जिससे लोग श्रद्धांजलि दे सकें। इसके बाद उनका अंतिम संस्कार बुधवार शाम 6 बजे किया जाएगा। 

View this post on Instagram

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

हिंदी फिल्मों को भी किया डायरेक्ट

सिद्दीकी ने मलयालम के अलावा तमिल, तेलुगु और हिंदी फिल्मों के भी निर्देशक हैं। उन्होंने सलमान खान की बॉडीगार्ड का निर्देशन किया था। इसके अलावा उन्होंने 'बिग ब्रदर' को भी डायरेक्ट किया। कहा जाता है कि इंडस्ट्री में सिद्दीकी फिल्ममेकर फाजिल की सहायता से आए थे।

'सिद्दीकी ने कॉमेडी फिल्म 'रामजी राव स्पीकिंग' (1989) के साथ अपनी शुरुआत की। इसमें फाजिल ने ही पैसा लगाया था। इसके बाद इन्होंने ही मलयालम फिल्म के इतिहास में सीरीज की शुरुआत की। 'हरिहर नगर' (1990), 'गॉडफादर' (1991), 'वियतनाम कॉलोनी' (1992), 'काबूलीवाला' (1993), और 'हिटलर' (1996) जैसी हिट फिल्में बनाईं। बता दें, सिद्दीकी कई फिल्मों में बतौर कलाकार भी नजर आ चुके हैं। 'मास्टरपीस' और 'फाइव स्टार हॉस्पिटल' जैसी फिल्मों में उन्होंने कमाल की एक्टिंग की थी।