Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Edava Basheer Passed Away: मशहूर मलयालम गायक एडवा बशीर का निधन, केरल के मुख्यमंत्री ने जताया शोक

Malayalam Singer Edava Basheer Passes Away मलयालम गायक एडवा बशीर का शनिवार को निधन हो गया। वह 78 साल के थे। गायक का निधन स्टेज पर लाइव परफॉर्मेंस के दौरान हुआ है। उनके निधन से चारों ओर शोक की लहर दौड़ गई है।

By Abhishek TiwariEdited By: Updated: Mon, 30 May 2022 08:20 AM (IST)
Hero Image
मशहूर मलयालम गायक एडवा बशीर का निधन, केरल के मुख्यमंत्री ने जताया शोक

नई दिल्ली, जेएनएन। Malayalam Singer Edava Basheer Passes Away: मशहूर मलयालम गायक एडवा बशीर का शनिवार को अचानक निधन हो गया। 78 वर्षीय गायक का निधन स्टेज पर लाइव परफॉर्मेंस के दौरान गिरने से हुआ है।

दरअसल, केरल के अलाप्पुझा में ब्लू डायमंड ऑर्केस्ट्रा मंडली के स्वर्ण जयंती के मौके पर वह एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। इसी दौरान अचानक वो गाते हुए मंच पर ही गिर पड़े। इसके बाद इलाज के लिए उन्हें चेरथला के एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

गायक के निधन की खबर से चारों ओर शोक की लहर दौड़ गई है। मनोरंजन जगत के कलाकारों के अलावा राजनेताओं ने भी इस घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है। इसी कड़ी में, केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और विपक्ष के नेता वी.डी. सतीशन ने एडवा बशीर के निधन पर शोक जताया है।

एडवा बशीर कई देशों में अपनी कला का प्रदर्शन कर चुके हैं। उन्होंने कई फिल्मी गानों को अपनी आवाज दी है। इसके साथ ही उन्हें स्टेज परफॉर्मेंस के लिए भी जाना था। वह तिरुवनंतपुरम के निवासी थे।

माना हो तुम बेहद हसीन... गाते हुए थम गई सांसें

मलयालम के मशहूर स्टेज सिंगर एडवा बशीर अपने निधन से ठीक पहले स्टेज परफॉर्मेंस में 'माना हो तुम बेहद हसीन' गीत गा रहे थे। एडवा बशीर को साउथ का मोहम्मद रफी कहा जाता था। यह गाना फिल्म टूटे खिलौने का है। यह फिल्म 1978 में आई थी। इसमें शेखर कपूर, शबाना आजमी और उत्पल दत्त मुख्य किरदार में थे।

ये भी पढ़ें-

Paresh Rawal Birthday: फिल्मी है 'कॉमेडी किंग' की लव लाइफ, जानें उनकी जिंदगी से जुड़े रोचक तथ्य

6 महीनों में सिर्फ 21 दिन साथ रहे विराट कोहली, अनुष्का शर्मा ने किया खुलासा

Sidhu MooseWala और अमर सिंह चमकीला में एक अजब संयोग, जितनी मशहूर थी जिंदगी, उतनी दर्दनाक मौत

Laal Singh Chaddha Trailer Review: आमिर खान हैं 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट', पर 'लाल सिंह चड्ढा' की रिलीज से पहले 'फॉरेस्ट गम्प' मत देखना