Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faraaz Trailer: हंसल मेहता की फिल्म 'फराज' से बॉलीवुड डेब्यू कर रहे जहान कपूर, ट्रेलर में दिखी दमदार एक्टिंग

Faraaz Trailer फिल्म का निर्माण भूषण कुमार और अनुभव सिन्हा ने किया है। परेश रावल के बेटे आदित्य रावल भी मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा हैं। फराज 3 फरवरी को सिनेमाघरों में आ रही है। फिल्म में इन दोनों के अलावा कई बेहतरीन कलाकार नजर आएंगे।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthUpdated: Mon, 16 Jan 2023 03:09 PM (IST)
Hero Image
Faraaz Trailer Ranbir Kapoor Cousin Zahaan Kapoor Debuts. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Jahan Kapoor's Debut Film Faraaz Trailer Out: कपूर खानदान से एक और कलाकार बॉलीवुड में अपनी उड़ान भरने के लिए तैयार है। रणबीर कपूर और करीना कपूर खान के कजिन जहान कपूर हंसल मेहता निर्देशित फिल्म फराज से फिल्मों में अभिनय की पारी शुरू कर रहे हैं। जहान, शशि कपूर के पोते हैं और पहली फिल्म से उन्होंने दिखा दिया कि कहानियों के चुनाव के मामले में वो कपूर फैमिली के बाकी सदस्यों से कुछ अलग हैं।

फराज का ट्रेलर सोमवार को जारी कर दिया गया, जिसमें जहान के साथ परेश रावल के बेटे आदित्य रावल मुख्य भूमिका में हैंं। इस फिल्म का निर्माण अनुभव सिन्हा और भूषण कुमार ने किया है। फराज सच्ची घटना से प्रेरित फिल्म है और इंसानियत और आतंकवाद के बीच वैचारिक सोच के अंतर को दिखाती है।

ढाका के कैफे में हुए आतंकी हमले की कहानी

यह एक रात की कहानी है और एक जुलाई, 2016 को ढाका में हुई एक आतंकी घटना को पर्दे पर दिखाती है। आतंकियों ने ढाका के एक कैफे में कई निर्दोषों को मार डाला था, तब मासूमों की जान बचाने के लिए आतंकियों के सामने एक नौजवान बेखौफ खड़ा हो गया था। फिल्म 3 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। 

यह भी पढ़ें:  Pathaan Controversy- 'प्लीज शाह रुख खान को किसी धर्म से मत जोड़िए', फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर की दर्शकों से अपील

जहान ने सोमवार सुबह ट्रेलर आने की सूचना देते हुए सोशल मीडिया में एक थैंक्यू नोट भी शेयर किया था। अपने भय का सामना करना एक बात है। हथियारों के साये में अपने ही विश्वास का सामना करना, अलग बात है और उन लम्हों में हम जो करते हैं, वही हमें हमेशा के लिए बनाता है। जहान ने निर्देशक हंसल मेहता का शुक्रिया अदा करते हुए लिखा- फराज की कहानी में यकीन करने और मुझमें अपना भरोसा कायम रखने के लिए शुक्रिया सर। 

वास्तविक जीवन की घटना से प्रेरित है फराज

फराज में जहान और आदित्य के अलावा जूही बब्बर, आमिर अली, सचिन लालवानी, पलक लालवानी और रेशम साहनी अहम किरदारों में दिखेंगे। फिल्म के विषय को लेकर अनुभव ने कहा- फराज सिर्फ रियल लाइफ से प्रेरित फिल्म नहीं है, बल्कि कई ऐसे संकेत हैं, जो मजबूत संदेश देते हैं। बतौर फिल्म निर्माता हमारे पास ऐसी कहानियां साझा करने का मौका होता है, जो लोगों को लुभाएं, साथ ही विचारोत्तेजक भी हों।

निर्देशक हंसल मेहता ने कहा- “फराज जैसी फिल्म बनाने का मकसद ऐसी कहानियां दिखाना है, जो सीमाओं से परे हैं। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई का मतलब है एक तरफ मानवता और दूसरी तरफ आतंकवाद।

यह भी पढ़ें: Pathaan के सेट से वायरल हुई शाह रुख खान की मस्ती करते हुए फोटो, क्रू मेंबर्स से यूं बटोरा प्यार