Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Menaka Irani Death: फराह खान की मां मेनका का 79 साल की उम्र में निधन, अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे सलीम खान

निर्देशक फराह खान (Farah Khan) पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। उन्होंने अपनी मां मेनका ईरानी (Menaka Irani Death) को हमेशा के लिए खो दिया है। शुक्रवार को मुंबई में फराह खान की मां का निधन हो गया। फराह अपनी मां के बेहद करीब थीं। दो हफ्ते पहले ही उनकी मां ने अपना 79वां जन्मदिन मनाया था। उनके निधन से इंडस्ट्री को गहरा झटका लगा है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Fri, 26 Jul 2024 04:08 PM (IST)
Hero Image
फराह खान की मां का हुआ निधन। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कुछ दिन पहले जाने-माने अभिनेता और निर्माता कृष्ण कुमार की बेटी तिशा कुमार के निधन ने पूरी इंडस्ट्री को झकझोर कर रख दिया था। इस दर्द से लोग उबरे ही नहीं थे कि अब फिल्मी दुनिया से एक और दुखभरी खबर सामने आ रही है। निर्देशक फराह खान (Farah Khan) की मां मेनका ईरानी (Menaka Irani) का निधन हो गया है।

नहीं रहीं फराह की मां मेनका

फराह खान की मां और डेजी ईरानी व हनी ईरानी की बहन मेनका ईरानी अब इस दुनिया में नहीं रहीं। शुक्रवार को मुंबई में फराह की मां ने 79 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रही थीं। मेनका के निधन की खबर से फिल्म इंडस्ट्री को गहरा झटका लगा है। फैंस भी मायूसी के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

अंतिम दर्शन में पहुंचे ये सितारे

फराह खान की मां को अंतिम विदाई देने के लिए बॉलीवुड के कई स्टार्स नम आंखों से उनके घर पहुंचे। इस दौरान सलीम खान भी नजर आये। उनके अलावा अंतिम दर्शन में मनीष पॉल, रानी मुखर्जी, भूषण कुमार, शिल्पा शेट्टी, संजय कपूर, शिव ठाकरे भी पहुंचे।

फराह खान की मां की हुई थी सर्जरी

दो हफ्ते पहले ही फराह ने अपनी मां का 79वां जन्मदिन मनाया था। उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी मां के साथ फोटोज शेयर की थीं और उनके बीमारी के बारे में बताया था। उन्होंने कहा था, "हम सभी अपनी मां को हल्के में लेते हैं, खासकर मैं। पिछले महीने मुझे एहसास हुआ कि मैं अपनी मां मेनका से कितना प्यार करती हूं। वो सबसे मजबूत और बहादुर इंसान हैं जिन्हें मैंने कभी देखा है। कई सर्जरी के बाद भी उनका सेंस ऑफ ह्यूमर बरकरार है।"

यह भी पढ़ें- Shah Rukh Khan की 'मैं हूं ना' के लिए ऋतिक रोशन थे पहली पसंद, फराह खान ने बताया क्यों ठुकराई फिल्म

Farah Khan with mother

फराह खान ने आगे लिखा था, "जन्मदिन की शुभकामनाएं मां। आज घर वापस आने के लिए एक अच्छा दिन है। मैं आपके मजबूत होने का इंतजार कर रही हूं ताकि आप फिर से मुझसे लड़ना शुरू कर सकें। मैं आपसे प्यार करती हूं।"

सलीम खान संग कर चुकी हैं काम

फराह खान की मां मेनका खुद भी एक्ट्रेस रह चुकी हैं। उन्होंने साल 1963 में फिल्म 'बचपन' में सलमान खान के पिता और लेखक-अभिनेता सलीम खान (Salim Khan) के साथ काम किया था। यह मेनका की इकलौती मूवी थी। इस फिल्म के फ्लॉप होने के बाद मेनका ने सिनेमा से दूरी बना ली थी। फिर उन्होंने निर्माता कामरान खान से शादी कर ली थी।

यह भी पढ़ें- सिर्फ शाहरुख खान को कास्ट करने के लिए Farah Khan ने बदल दी इस फिल्म की पूरी Script