Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सालों बाद Farah Khan ने खोला राज, बताया- ओम शांति ओम में Deepika Padukone को लॉन्च करने का क्यों उठाया था रिस्क

ओम शांति ओम फिल्म से दीपिका पादुकोण ने बी टाउन में कदम रखा था। अपनी पहली ही फिल्म में एक्ट्रेस को बॉलीवुड अभिनेता किंग खान यानी शाह रुख के साथ काम करने का मौका मिला। इस फिल्म का निर्देशन फराह खान ने किया था और अब हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात का खुलासा किया है कि क्यों उन्होंने दीपिका को कास्ट करने का रिस्क उठाया।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Fri, 08 Mar 2024 11:10 PM (IST)
Hero Image
दीपिका पादुकोण और फराह खान (Photo Credit: X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 2007 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म 'ओम शांति ओम' तो हर किसी को याद होगी। इस फिल्म में शाह रुख खान और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) की जोड़ी पहली बार एक साथ देखने को मिली थी। इसी मूवी से दीपिका ने अपने बॉलीवुड करियर की भी शुरुआत की थी।

फिल्म की कहानी से लेकर इसके गाने तक आज भी लोगों के जुबान पर हैं। मूवी को रिलीज हुए अब लगभग 17 साल हो गए हैं। ऐसे में हाल ही में 'ओम शांति ओम' की निर्देशक फराह खान ने इस फिल्म और दीपिका को कास्ट करने से जुड़े कई राज खोले हैं।

यह भी पढ़ें: इस एक्ट्रेस की वजह से Deepika Padukone का हुआ डेब्यू, 20 साल की उम्र में पहली मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया गदर

क्यों किया दीपिका को कास्ट?

आज दीपिका पादुकोण बी टाउन की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं। फिल्म 'ओम शांति ओम' में शाह रुख के साथ स्क्रीन शेयर करने और इसके हिट होने के बाद दीपिका ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अब फराह खान ने डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा से मशाबेल इंडिया शो बात करते हुए इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने फिल्म में करीना, ऐश्वर्या या किसी अन्य एक्ट्रेस को न लेकर नई दीपिका को ही क्यों चुना।

फराह खान ने कहा, 'किसी भी हीरो को लॉन्च करना एक दूसरा लेवल है, क्योंकि तुम्हें पैसे कौन देगा। मैं दीपिका पादुकोण को इसलिए लॉन्च कर पाई, क्योंकि शाह रुख खान फिल्म में थे। इसलिए मैं वो रिस्क ले सकती थी'।

इसके साथ ही फराह खान ने यह भी बताया कि दीपिका पादुकोण के पास ऐसा क्या था, जिसकी वजह से उन्होंने एक्ट्रेस कास्ट किया था। फराह के मुताबिक, हिंदी सिनेमा में एक्ट्रेस को अच्छा दिखना चाहिए, उनके पास एक शानदार प्रेजेंस होना चाहिए और इसके अलावा कुछ ऐसा होना चाहिए, जिससे की ऑडियंस इंप्रेस हो जाए।

इन सभी डेफिनेशन पर दीपिका पादुकोण, फराह को फुल पैकेज लगीं। फराह ने बात करते हुए कहा, 'दीपिका के पास शानदार लुक्स, एक्टिंग पावर और डांस फ्लोर पर आग लगा देने वाला हुनर है।

यह भी पढ़ें: Shah Rukh ने 'दर्द-ए-डिस्को' गाने की शूटिंग के लिए दो दिन तक नहीं पिया था पानी, सालों बाद फराह ने किया खुलासा