Move to Jagran APP

पहला नशा गाने की शूटिंग में जब स्कर्ट नीचे करना भूल गईं पूजा बेदी, स्पॉट ब्वॉय के उड़ गये थे होश

जो जीता वही सिकंदर 90 के दशक की बेस्ट फिल्मों में से एक है। आज भी इस मूवी की स्टोरी लोगों को पसंद आती है। जो जीता वही सिकंदर आमिर खान के करियर की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली फिल्मों में से एक है। इस मूवी का रोमांटिक सॉन्ग पहला नशा भी काफी फेमस हुआ था। फराह खान ने हाल ही में शूटिंग से जुड़ा मजेदार किस्सा बताया।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Published: Wed, 12 Jun 2024 11:38 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2024 11:38 AM (IST)
पूजा बेदी और फराह खान. फोटो क्रेडिट- एक्स प्लेटफॉर्म

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। आमिर खान (Aamir Khan) के करियर की बेस्ट फिल्मों में से एक 'जो जीता वही सिकंदर' को देखना लोग आज भी पसंद करते हैं। हाल ही में इस मूवी ने रिलीज के 31 साल पूरे किए थे। फिल्म को तब के जमाने में ऑडियंस से अच्छा रिस्पांस मिला था और आज भी लोगों को ये मूवी देखना पसंद है। एक हालिया इंटरव्यू में फराह खान ने फिल्म से जुड़ा एक मजेदार किस्सा बताया।

फराह खान ने सुनाया 'जो जीता वही सिकंदर' से किस्सा

रेडियो नशा को दिए इंटरव्यू में फराह खान (Farah Khan) ने बताया कि कैसे उनके पास 'पहला नशा' गाने को करियोग्राफ करने का मौका मिला। उन्होंने बताया कि इस गाने को पहले दिवंगत कोरियोग्राफर सरोज खान (Saroj Khan) करने वाली थीं। लेकिन बाय चांस बाद में इस गाने को कोरियोग्राफ करने का मौका उन्हें मिला।

ऐसे मिला था फराह को 'पहला नशा' का मौका

फराह ने बताया कि सरोज खान 'पहला नशा' को शूट करने वाली थीं। फिर कुछ हुआ और उन्हें श्रीदेवी या माधुरी के साथ शूटिंग करने के लिए मुंबई (तब बॉम्बे) वापस जाना पड़ा और हम ऊटी में थे। वह चली गईं और वापस नहीं आईं। फराह ने बताया कि वह तब तक कुछ शो कोरियोग्राफ कर रही थीं। उन्हें निर्देशक मंसूर खान ने बुलाया और उनसे उस गाने का काम संभालने के लिए कहा। अगर शूटिंग रुक जाती, तो उन्हें पैसों का नुकसान हो जाता। 

'पूजा बेदी की उड़ गई थी स्कर्ट'

पहला नशा गाना आमिर खान, आयशा जुल्का और पूजा बेदी (Pooja Bedi) पर फिल्माया गाना था। इस गाने के एक सीन में पूजा को मर्लिन मुनरो स्टाइल में पोज देना था। फराह ने गाने को कोरियोग्राफ किया था। उन्होंने अपनी क्रिएटिविटी से गाने में स्लो मोशन डाला और इसे किसी सपने की तरह तैयार किया।

फराह ने बताया कि गाने के एक सीन में पूजा बेदी को एक कार पर खड़ा होना था और किसी स्टाफ को वहां पंखे की मदद से नीचे से उनकी स्कर्ट को उड़ाना था। इसके बाद जो हुआ, उसे याद कर फराह की हंसी नहीं रुकी।

फराह ने हंसते हुए कहा, 'पूजा बेदी को मर्लिन मुनरो स्टाइल में शूट करने का आइडिया मेरा था। मैंने पूजा से कहा कि जब पंखा चले, तो तुम अपनी स्कर्ट नीचे करना। पहले शॉट में एक स्पॉट बॉय पंखा पकड़े हुए था। जब पंखा चालू हुआ, तो पूजा ने अपनी स्कर्ट नीचे नहीं की। ये सब देख स्पॉट बॉय बेहोश हो गया। तब मैंने पहली बार देखा कि थॉन्ग कैसा दिखता है।''

ऐसा था पूजा बेदी का रिएक्शन

फराह खान ने बताया कि पूजा बेदी बिंदास थीं। उन्हें जैसे इस बात की कोई परवाह ही नहीं थी कि क्या हुआ।

यह भी पढ़ें: 'कभी हां कभी ना' में फराह खान से कम थी Shah Rukh Khan की फीस, बताया- 'किंग' को कितनी मिली थी सैलरी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.