Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Farah Khan: एक फ्लॉप फिल्म ने फराह खान को रातोंरात बना दिया था गरीब, सालों बाद डायरेक्टर का छलका दर्द

Farah Khan On Her Poverty Phase कोरियोग्राफर और फिल्म मेकर फराह खान ने कई बार अपने बुरे फेज के बारे में जिक्र किया है। हाल ही में एक चैट शो में फराह खान ने बताया कि वह और उनकी फैमिली कैसे रातोंरात गरीब बन गई थी और उसके बाद उन्हें कैसी जिंदगी बितानी पड़ी। जानिए फराह ने क्या-क्या कहा है।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Sun, 10 Sep 2023 06:49 PM (IST)
Hero Image
Farah Khan ने गरीबी पर बयां किया दर्द। Photo-Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Farah Khan On Her Struggle: फराह खान (Farah Khan) सिने जगत का एक जाना-माना नाम हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर शोहरत और पैसा कमाया है। फराह आज भले ही एक शाही जिंदगी जीती हैं और उनके पास किसी भी चीज की कमी नहीं है, लेकिन एक वक्त था, जब वह रातोंरात गरीब हो गई थीं।

फराह खान एक खुली किताब हैं, जो अपनी जिंदगी के हर पहलु पर बिना झिझक बात करती हैं। हाल ही में, एक चैट शो में फराह ने अपने गरीबी के दिनों को याद किया है। फराह के पिता कामरान खान (Kamran Khan) एक फिल्म मेकर थे, जिन्होंने कई फिल्मों का निर्माण किया। हालांकि, उनकी आखिरी फिल्म 'ऐसा भी होता है' ऐसी फ्लॉप हुई कि उनके पूरे परिवार को गरीब बना दिया।

यह भी पढ़ें- Bollywood: 'दीवानगी…मेरा पसंदीदा गाना है' बेस्ट सॉन्ग को लेकर बोलीं फराह- सेट पर जब आता है, वहीं रुक जाती हूं

गरीबी पर छलका फराह खान का दर्द

फराह खान ने मनीष पॉल के पॉडकास्ट में अपने बचपन के दिनों को याद किया और बताया कि कैसे फिल्म के रिलीज के तीन दिन के अंदर ही उनका परिवार गरीब हो गया। फराह ने कहा-

हमने रातोंरात असफलता देखी है। फिल्म शुक्रवार को रिलीज हुई थी और शनिवार तक ये थिएटर्स से बाहर हो गई और रविवार को हम गरीब हो गए। उन्होंने मम्मी की ज्वेलरी समेत सब कुछ उस फिल्म पर लगा दिया था, क्योंकि उन्हें यकीन था कि फिल्म अच्छा परफॉर्म करेगी। जब तक वह मरे नहीं, 13 साल तक उनके पास कोई काम नहीं था। हम 4 बीएचके से 1 बीएचके में मूव हो गए।

पिता ने शराब को लगा लिया था गले

फराह खान ने बताया कि फिल्म फ्लॉप होने के बाद से ही उनके पिता ने शराब पीना शुरू कर दिया था। फराह ने आगे कहा- 

5 साल की उम्र से लेकर 13 साल तक की उम्र तक, हम वैसे ही रहे। इसके बाद मेरी मां ने मुझे और साजिद को लेकर रातोंरात पिता का घर छोड़ने का फैसला किया। वो भी एक पिक्चर का सीन था। जहां अब सोहो हाउल है, वहां जुहू बीच के बस स्टॉप पर रात के 2 बजे खड़े थे मम्मी और हम 2 बच्चे। हमने एक रिक्शा लिया और डेजी ईरानी आंटी के साथ रहने के लिए चले गए। हम उनके साथ 5 साल तक रहे।

बद्तर हो गई थी हालत

फराह खान ने आगे बताया कि पांच साल डेजी ईरानी के घर रहने के बाद वह अपने पिता के घर वापस आ गई थीं। उनकी मां एक होटल में हाउसकीपिंग का काम किया करती थीं। बकौल फराह, "हमारे घर में कुछ भी नहीं था। हम घर का दरवाजा खुला करके सोते थे, ताकि कोई आएगा तो कुछ देकर ही जाएगा, लेकर कोई जा नहीं सकता है।"

फराह ने बताया कि आज जब वह कभी-कभी अपने लग्जीरियस घर को देखती हैं तो उन्हें यकीन नहीं होता है कि यह उनका घर है। 

यह भी पढ़ें- Shah Rukh Khan ने फिर मिलाया दोस्त फराह खान से हाथ, 9 साल बाद साथ नजर आएंगी ये जोड़ी !