Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shah Rukh Khan की 'मैं हूं ना' के लिए ऋतिक रोशन थे पहली पसंद, फराह खान ने बताया क्यों ठुकराई फिल्म

फराह खान (Farah Khan) के निर्देशन में बनी शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) स्टारर फिल्म मैं हूं न फैंस की फेवरेट मानी जाती है। हिंदी सिनेमा की सफल मूवीज में इसका नाम शुमार होता है। क्या आप जानते हैं कि शाह रुख की इस फिल्म के लिए ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) डायरेक्टर की पहली पसंद थे लेकिन बात कहां बिगड़ी आइए जानते हैं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Updated: Wed, 19 Jun 2024 01:43 PM (IST)
Hero Image
ऋतिक रोशन को मिला था मैं हूं न का ऑफर (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साल 2004 में रिलीज हुई फिल्म मैं हूं ना शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) के करियर की सबसे शानदार मूवीज में से एक मानी जाती है। निर्देशक फराह खान (Farah Khan) की इस मूवी की कहानी और गानों ने फैंस का दिल बखूबी जीता। आज 20 साल बाद भी मैं हूं ना (Main Hoon Na) के बारे में चर्चाएं होती रहती हैं। 

इस बीच फराह ने फिल्म की स्टार कास्ट को लेकर बड़ा खुलासा किया है और बताया है कि सुपरस्टार ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) को मैं हूं ना के लिए अप्रोच किया गया था। आइए जानते हैं कि किस कारण से ऋतिक शाह रुख की इस मूवी का हिस्सा नहीं बन सके। 

ऋतिक को मिला था मैं हूं ना का ऑफर

हाल ही में फराह खान ने रेडियो मिर्ची को एक इंटरव्यू दिया है। इस दौरान उन्होंने शाह रुख खान स्टारर फिल्म मैं हूं ना को लेकर खुलकर बात की। मालूम हो कि मैं हूं ना बतौर डायरेक्टर फराह खान की पहली फिल्म थी। इस मूवी को लेकर काफी एक्साइटेड थीं।

ये भी पढ़ें- पहला नशा गाने की शूटिंग में जब स्कर्ट नीचे करना भूल गईं पूजा बेदी, स्पॉट ब्वॉय के उड़ गये थे होश

उन्होंने बताया है- मैं हूं ना के लिए मैंने ऋतिक रोशन को लेकर विचार किया था। कहो प्यार है के दौरान में बतौर डांस कोरियग्राफर काम कर रही थी और मैंने ऋतिक के टैलेंट को भांप लिया था। मैंने राकेश जी से इसको लेकर बात की और ऋतिक से कहा कि मैं एक फिल्म (मैं हूं ना) की कहानी लिख रही हूं और उसके लिए तुम पहली पसंद हो।

उसमें शाह रुख खान भी लीड रोल में मौजूद हैं। शाह रुख का नाम सुनकर ऋतिक काफी खुश हुए थे और वह इसके लिए राजी हो गए थे। उस वक्त कहो न प्यार की शूटिंग चल रही थी। 

इस एक्टर ने ली ऋतिक की जगह

अपनी बात को आगे जारी रखते हुए फराह खान ने बताया- लेकिन जैसी ही कहो न प्यार है रिलीज हुई और उसके बाद ऋतिक रोशन रातोंरात सुपरस्टार बन गए। बाद में वह मैं हूं ना में सेकंड रोल करने लिए तैयार नहीं हुए। फिर जाकर हमनें जायद खान को लकी के रूप में चुना। 

ये भी पढ़ें- 'कभी हां कभी ना' में फराह खान से कम थी Shah Rukh Khan की फीस, बताया- 'किंग' को कितनी मिली थी सैलरी