Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सिर्फ शाहरुख खान को कास्ट करने के लिए Farah Khan ने बदल दी इस फिल्म की पूरी Script

फराह खान और शाह रुख खान (Shah Rukh Khan) की बेहद अच्छी दोस्ती है। दोनों ने साथ में कई सारी फिल्में की हैं। हाल ही में कोरियोग्राफर फराह खान (Farah Khan) ने सुपर डुपर हिट फिल्म कुछ कुछ होता है के बारे में एक वाक्या शेयर किया। फराह ने बताया कि शाह रुख इस फिल्म में कॉलेज ब्वॉय का किरदार नहीं निभाना चाहते थे।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Thu, 20 Jun 2024 03:26 PM (IST)
Hero Image
Farah Khan and Shah Rukh Khan have worked together in several films.

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फराह खान ने साल 2004 में फिल्म मैं हूं ना से एक डायरेक्टर के तौर पर डेब्यू किया था। इस फिल्म में शाहरुख खान, जायद खान, अमृता राव, सुष्मिता सेन, सुनील शेट्टी और किरण खेर मुख्य किरदार में नजर आए थे। फराह और शाह रुख की दोस्ती काफी अच्छी है और दोनों ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है। हाल ही में फराह ने फिल्म में शाहरुख के कैरेक्टर को लेकर एक खुलासा किया है।

आपको याद दिला दें कि शाह रुख खान ने फिल्म कुछ कुछ होता है में एक कॉलेज ब्वॉय का किरदार निभाया था। फिल्म रिलीज होने के बाद इसको काफी ज्यादा प्यार भी मिला। फराह शाह रुख को लेकर दोबारा एक फिल्म बनाना चाहती थीं लेकिन किंग खान इसके लिए तैयार नहीं थे। दरअसल इसके पीछे एक दिलचस्प वजह है जिसके बारे में फराह ने एक इंटरव्यू में बताया।

शाह रुख नहीं निभाना चाहते थे ये किरदार

रेडियो नशा से बात करते हुए फराह ने कहा,'कुछ कुछ होता है के बाद मैं फिर से एक यंग फिल्म बनाना चाहती थी। शाहरुख ने वैसे ही मर मर के कुछ कुछ होता है कि थी क्योंकि वो एक कॉलेज के लड़के का किरदार निभाना नहीं चाहते थे जबकि उस समय वो 30 साल का था। वह कहता था कि मैं कॉलेज के लड़के का किरदार निभाने के लिए बड़ा हूं'।

यह भी पढ़ें: Shah Rukh Khan की 'मैं हूं ना' के लिए ऋतिक रोशन थे पहली पसंद, फराह खान ने बताया क्यों ठुकराई फिल्म

फराह ने बदल दी पूरी कहानी

फराह बोलीं, 'इसलिए मैंने मैं हूं न में पूरी प्लॉट ही बदल दिया क्योंकि मैं शाह रुख को लेकर ही फिल्म बनाना चाहती थी। फराह ने बताया कि उन्होंने पूरी कहानी बदल दी। असली कहानी बहुत छोटी थी और उसका प्लॉट बिल्कुल अलग था। पहले की कहानी में फराह ने शाहरुख को एक अंडर कवर एजेंट बनाया था जो ड्रग्स रैकेट का खुलासा करने कॉलेज जाता है। इस दौरान उसे एक केमिस्ट्री टीचर से प्यार हो जाता है। लेकिन कहानी लिखते लिखते इसमें और कई सारी चीजें शामिल होती गईं। धीरे-धीरे इसमें पाकिस्तान वाला एंगल भी जुड़ गया और फिल्म बड़ी बन गई'।

इस एक्टर को मिला था जायद खान का रोल

जब फराह खान की 'मैं हूं ना' रिलीज हुई थी उस समय यह अफवाह थी कि जायद खान के किरदार के लिए पहले ऋतिक रोशन को चुना गया था। हालांकि ऋतिक रोशन और शाहरुख खान के बीच कुछ टेंशन चल रही थी जिसकी वजह से फराह खान ऋतिक को कास्ट नहीं कर पाईं।

यह भी पढ़ें: पहला नशा गाने की शूटिंग में जब स्कर्ट नीचे करना भूल गईं पूजा बेदी, स्पॉट ब्वॉय के उड़ गये थे होश