Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जब देरी से आने पर फिरोज खान ने जीनत को दी थी सजा, एक्ट्रेस को याद आए पुराने दिन, फरदीन खान बोले- फैमिली को भी...

जीनत अमान 70-80 के दशक की खूबसूरत बोल्ड और नामी एक्ट्रेस मानी जाती थीं। उनकी अदाकारी करने के अंदाज ने लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली। कैमरे के सामने बेबाक बाला की तरह खुद को प्रेजेंट करने वालीं जीनत अमान को हाल ही में अपने पुराने दिन याद आ गए जब उन्होंने फिरोज खान के साथ फिल्म की थी। एक्ट्रेस ने फिरोज खान से जुड़ा किस्सा सुनाया है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sat, 06 Jan 2024 11:28 AM (IST)
Hero Image
'कुर्बानी' फिल्म से फिरोज खान और जीनत अमान. फोटो क्रेडिट: इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। दिग्गज एक्ट्रेस जीनत अमान (Zeenat Aman) ने 'यादों की बारात', 'तीसरी आंख', 'हरे राम हरे कृष्णा' जैसी कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का टैलैंट दिखाया है। जीनत ने कुछ महीने पहले ही इंस्टाग्राम पर डेब्यू किया। उसके बाद से एक्ट्रेस लगातार अपने एक्सपीरियंस सहित कुछ न कुछ पोस्ट शेयर करती रहती हैं। इस बार उन्होंने लेट एक्टर फिरोज खान के साथ काम करने के बारे में बात की।

जीनत अमान ने शेयर कीं फिरोज खान के साथ यादें

जीनत अमान ने 'कुर्बानी' फिल्म से फिरोज खान के साथ अपनी फोटो शेयर की। उन दिनों की यादों को ताजा करते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे एक बार सेट पर देर से आने के कारण उनकी फीस काट दी गई थी। उन्होंने बताया कि शुरुआत में फिरोज खान और उनके बीच कुछ भी ठीक नहीं था। इसका कारण था कि उन्होंने फिरोज की फिल्म में काम करने से मना कर दिया था।

फिरोज खान से सुनने पड़े थे अपशब्द

जीनत ने बताया कि फिल्म में काम न करने का कारण था उन्हें साइड रोल ऑफर होना। उन्होंने पोलाइटली फिल्म को स्वीकार करने से मना कर दिया। फिरोज खान को इस बात का बुरा लगा और उन्होंने एक्ट्रेस को अपशब्द कहे।

View this post on Instagram

A post shared by Zeenat Aman (@thezeenataman)

ऐसे ठीक हुआ था रिलेशन

जीनत ने बताया कि कई महीनों के बाद फिरोज खान ने उन्हें फिर कॉल किया और सीधे कहा, ''इस बार लीड रोल दे रहा हूं, तो मना मत करना।'' ये रोल था फिल्म 'कुर्बानी' के लिए, जिसकी स्टोरी के साथ ही गाने भी हिट हुए।

फरदीन खान ने दिया जीनत अमान को जवाब

फरदीन खान ने जीनत अमान की पोस्ट को शेयर करते हुए उन्हें जवाब दिया है। एक्टर ने लिखा, ''जीनत अमान आंटी, अगर यह कोई सांत्वना है, तो फैमिली को भी नहीं बख्शा गया। हमें 25 प्रतिशत की स्टैंडर्ड फैमिली छूट मिली है। खान साब को आपकी पोस्ट पसंद आई होगी। वह जोर से हंस रहे होंगे।''

आज भी हिट हैं गाने

'कुर्बानी' साल 1980 में रिलीज हुई थी। एक्टर्स की इंडिविजुअल परफॉर्मेंस के साथ ही गाने भी काफी हिट हुए। 'हम तुम्हें चाहते हैं ऐसे' और 'आप जैसा कोई' फिल्म के पॉपुलर सॉन्ग हैं। आज भी लोग इस मूवी के गाने सुनना पसंद करते हैं।

यह भी पढ़ें: