Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'वो 3 हजार और हम 120 बहादुर', भारत-चीन युद्ध पर बनी फिल्म लेकर आ रहे फरहान अख्तर, हाथ में है ये मुख्य रोल

सिनेमा की दुनिया में हकीकत को दिखाती कई तरह की फिल्में पर्दे पर दिखाई जा चुकी हैं। वह स्पोर्ट्स पर आधारित मूवीज हों या किसी जवान की जिंदादिली पर बनी मूवी बॉलीवुड में आपको ऐसी फिल्मों का पिटारा भर-भरकर देखने को मिलेगा। इसी कड़ी में अब एक और मूवी रिलीज होने वाली है जिसमें फरहान अख्तर एक बहादुर सेना अधिकारी की कहानी को दिखाएंगे।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Wed, 04 Sep 2024 03:06 PM (IST)
Hero Image
फरहान अख्तर की फिल्म '120 बहादुर' पोस्टर

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) जब भी किसी सब्जेक्ट पर फिल्म बनाने का एलान करते हैं, तो फैंस को इस बात का भरोसा होता है कि वह मूवी अच्छी कहानी से लबरेज होगी। एक्सेल एंटरटेनमेंट के तहत बनने वाली फिल्मों का रिकॉर्ड अब तक अच्छा ही रहा है।

बॉलीवुड में इन दिनों जहां असल घटनाओं या किसी व्यक्ति के असल व्यक्तित्व को दिखाते हुए फिल्म बनाने का चलन तेज हो चला है, ऐसे में फरहान अख्तर ने '120 बहादुर' का एलान किया है। हालांकि, वह पहले भी रियलिस्टिक फिल्मों पर काम कर चुके हैं। उन्होंने 'भाग मिल्खा भाग' में मिल्का सिंह का रोल किया था, जो भारतीय ट्रैक और फील्ड धावक थे। अब फरहान 120 बहादुरों में से एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाते नजर आएंगे। 

'120 बहादुर' लेकर आए फरहान अख्तर

फरहान अख्तर ने इस मूवी की घोषणा के साथ ही इस फिल्म के प्लॉट पर एक हिंट भी दी। वह भारतीय सेना के अधिकारी मेजर शैतान सिंह की भूमिका निभाते नजर आएंगे। रजनीश राजी घई द्वारा डायरेक्ट की ये मूवी 1962 में हुई इंडिया-चाइना के युद्ध पर आधारित है, जब दोनों देशों के बीच पहला युद्ध हुआ था। 

तीन हजार सैनिकों का भारतीय बहादुरों ने किया था सामना

1962 में इंडिया-चाइना के बीच हुए युद्ध को रेजांग लॉ युद्ध का नाम दिया गया है, जो कि लद्दाख और सपनुगर लेक बेसिन के बीच बना एक माउंटेन पास है। यहीं पर 120 बहादुरों ने तीन हजार चीन सैनिकों से युद्ध किया था और इसी बहादुरी की दास्तांन फरहान अख्तर अपने देशवासियों को दिखाना और बताना चाहते हैं। 

Your love and support means the world to us.

..............

मैं मेजर शैतान सिंह पीवीसी के परिवार का हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूँ जिन्होंने उनके किरदार को निभाने के… pic.twitter.com/aoCyxtroT0— Farhan Akhtar (@FarOutAkhtar) September 4, 2024

फिल्म का मोशन पोस्टर शेयर करने के साथ ही फरहान ने मेजर शैतान सिंह के परिवार को धन्यवाद भी किया है। उन्होंने लिखा, ''मैं मेजर शैतान सिंह पीवीसी के परिवार का हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूँ जिन्होंने उनके किरदार को निभाने के लिए विश्वास मुझ पर जताया। आपके प्यार और समर्थन के लिए दिल से शुक्रगुजार हैं।''

यह भी पढ़ें: क्यों प्रियंका-आलिया और कटरीना की फिल्म Jee Le Zaraa में हो रही देरी? जोया अख्तर ने बताया असली कारण