Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'आराधना' की शूटिंग के दौरान तवज्जो ना मिलने पर फरीदा जलाल से चिढ़ गए थे राजेश खन्ना, शर्मिला टैगोर ने लिया था पक्ष

फरीदा जलाल और राजेश खन्ना ने फिल्म आराधना में साथ काम किया था। फिल्म में शर्मिला टैगोर ने भी लीड रोल निभाया था। फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें एक्टर का रुखा बर्ताव सहना पड़ा। इसके पीछे वजह थी फरीदा जलाल का राजेश खन्ना को तवज्जो न देना। हालांकि अभिनेत्री ने कभी भी उनके जैसा स्टारडम भी नहीं देखा है।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Thu, 13 Jun 2024 04:51 PM (IST)
Hero Image
तवज्जो न मिलने पर फरीदा जलाल से चिढ़ गए थे राजेश खन्ना, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। राजेश खन्ना आज भी अपने स्टारडम के लिए जाने जाते हैं। उनकी फिल्मों से ज्यादा उनके फैंस के किस्से हैरान करते हैं। हालांकि, राजेश खन्ना के कई को-स्टार्स उन्हें घमंडी भी बता चुके हैं। वहीं, अब फरीदा जलाल ने भी राजेश खन्ना को लेकर कुछ ऐसा ही कहा है। अभिनेत्री ने ये भी बताया कि उनसे तवज्जो न मिलने पर राजेश खन्ना नाराज भी हो गए थे।

हालांकि, अभिनेत्री ने ये भी कबूल किया कि उन्होंने कभी भी उनके जैसा स्टारडम नहीं देखा है! फरीदा जलाल ने फिल्म आराधना में राजेश खन्ना के साथ काम किया था। फिल्म में वो उनकी हीरोइन थीं। आराधना में शर्मिला टैगोर ने भी लीड रोल निभाया था।

यह भी पढ़ें- शर्मिला टैगोर के बिना ही राजेश खन्ना ने की थी 'मेरे सपनों की रानी' की शूटिंग, जानें- फिर कैसे पूरा था गाना

फरीदा से चिढ़ गए थे राजेश खन्ना

फरीदा जलाल ने आराधना की शूटिंग दे दिनों को लेकर अपने हालिया इंटरव्यू में बात की। अभिनेत्री ने कहा कि 'आराधना' की रिलीज के बाद ही वे 'द राजेश खन्ना' बने थे, लेकिन फिल्म पर काम करने के दौरान वो सेट पर भी काफी घमंडी थे। बॉलीवुड बबल के साथ बातचीत में फरीदा जलाल ने कहा, "मैंने उन्हें ज्यादा तवज्जो नहीं दिया, इसलिए वे मुझसे नाराज हो गए थे। मैं अपनी ही दुनिया में रहती थी। वे इससे थोड़े उखड़ गए थे।"

सेट पर हो गया था झगड़ा

फरीदा जलाल ने ये भी बताया कि राजेश खन्ना उनसे काफी रुखा बर्ताव करते थे। उन्होंने कहा, "मुझे लगता था कि ये आदमी बहुत घमंडी है, बहुत अहंकारी है। जब मैं रिहर्सल के लिए कहती, तो वो कहते 'कितनी रिहर्सल करोगी?' मैं एक नई-नई थी। मुझे बहुत बुरा लगता था। मैंने यहां तक कहा 'आप मुझसे इस तरह कैसे बात कर सकते हैं? मैं चाहूं तो 10 रिहर्सल की डिमांड कर सकती हूं'। हमारी वहां लड़ाई हो गई थी, शर्मिला जी ने हस्तक्षेप किया। उन्होंने मुझे बचाया, वो मेरे बचाव में बोलती थीं।"

यह भी पढ़ें- इन सितारों के घर जमकर होता था होली का हुड़दंग, रंगों के साथ मस्ती में डूबे रहते थे बॉलीवुड के बड़े-बड़े एक्टर

राजेश खन्ना के पैरों में गिर जाती थीं लड़कियां

फरीदा जलाल ने राजेश खन्ना के स्टारडम के बारे में भी बात की। अभिनेत्री ने कहा कि उन्होंने इस तरह का स्टारडम कभी नहीं देखा था और ये थोड़ा अजीब भी था। फरीदा जलाल ने कहा, "मैं देखती थी कि कैसे लोग उसके लिए पागल हो जाते थे। लड़कियां उनके पैरों में गिर जाती थीं। वे उनसे अपने हाथ, चेहरे पर साइन करने के लिए कहती थीं। मुझे ये देखकर घिन आती थी। वो (राजेश खन्ना) गर्व से मेरी तरफ देखते और कहते 'देखा?' मैंने उनके साथ काम किया था, लेकिन मुझे कभी भी उन लड़कियों जैसा नहीं लगा। पता नहीं उनके फैंस के साथ क्या दिक्कत थी ? मैंने इस तरह का स्टारडम कभी नहीं देखा।"