Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत में रिलीज नहीं होगी पाकिस्तानी फिल्म The Legend of Maula Jatt, जानिए वजह

पाकिस्तानी में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म द लीजेंड ऑफ मौला जट की रिलीज को भारत में रोक दिया गया है। ये फिल्म 2 अक्टूर को इंडियन सिनेमाघरों मे रिलीज होने वाली थी। राज ठाकरे ने इस पर बोलते हुए कहा था कि किसी भी सूरत में द लेजेंड ऑफ मौला जट्ट को भारत में रिलीज नहीं होने दिया जाएगा।

By Surabhi Shukla Edited By: Surabhi Shukla Updated: Tue, 01 Oct 2024 04:28 PM (IST)
Hero Image
फवाद खान की फिल्म भारत में नहीं होगी रिलीज

एंटरटेनमेंट डेस्क,नई दिल्ली। भारत में 10 साल बाद एक पाकिस्तानी फिल्म को कुछ राज्यों में रिलीज करने की बात आ रही थी। हालांकि इस पर अभी भी संशय के बादल हैं क्योंकि बॉलीवुड इसका लगातार विरोध कर रहा है।

2 अक्टूबर को रिलीज होनी थी फिल्म

'द लीजेंड्स ऑफ मौला जट' को लेकर हिंदी राज्यों में विरोध है। सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने फवाद खान और माहिरा खान स्टारर इस फिल्म को रिलीज की अनुमति नहीं दी है। फिल्म इसी महीने 2 अक्टूबर को रिलीज होनी थी।

यह भी पढ़ें: The Legend Of Maula Jatt: पाकिस्तानी फिल्म 'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' को CBFC से नहीं मिली हरी झंडी

सिनेमाघर के मालिकों ने क्या कहा

मिड डे ने इस मामले में दिल्ली और पंजाब में एक थिएटर चेन के मालिक से संपर्क किया। ये सिनेमाघर फिल्म प्रदर्शित करने की तैयारी कर रहे थे। नाम न छापने की शर्त पर उन्होंने कहा,“27 सितंबर को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से फिल्म रिलीज को मंजूरी मिलनी थी। वह मंजूर नहीं किया गया है। प्रिंट हमें मंगलवार को दिए जाने थे, लेकिन हमने सुना है कि फिल्म बुधवार से नहीं चलेगी।"

'द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट' की रिलीज डेट का विरोध सबसे पहले राज ठाकरे ने किया था। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के संस्थापक अध्यक्ष राज ठाकरे ने फिल्म को रिलीज करने पर थिएटर मालिकों को चेतावनी भी दी थी कि अगर वह पाकिस्तानी फिल्म चलाएंगे तो उनके लिए मुसीबत हो सकती है।

पाकिस्तानी कलाकारों पर लगाया गया था बैन

बता दें कि द लीजेंड ऑफ मौला जट्ट सबसे ज्यादा कमाने वाली पाकिस्तानी फिल्म है। इसे 2022 में रिलीज किया गया था। लीड रोल में फवाद खान और माहिरा खान के अलावा हमजा अली अब्बासी और फारिस शफी भी नजर आए थे। वहीं उरी आतंकी हमले के बाद भारत में पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने को लेकर बैन लगा दिया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने नवंबर 2023 में उस याचिका को खारिज कर दिया था जिसमें इस प्रतिबंध को हटाने की मांग की गई थी।

यह भी पढ़ें: The Legend of Maula Jatt के भारत रिलीज पर भड़के मनसे नेता, कहा- फवाद के फैन हो तो पाकिस्तान जाकर देखो फिल्म