Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

फवाद खान और सनम सईद के फैंस को बड़ा झटका, पाकिस्तान में बैन हुआ शो Barzakh

पाकिस्तानी की पर्दे पर नजर आने वाली फेमस जोड़ी सनम सईद और फवाद खान 12 साल बाद शो बरजख से फैंस के बीच फिर लौटे थे लेकिन उनका इस तरह आना पाकिस्तान की आवाम को रास नहीं आया। महज 18 दिन के बाद ये शो बंद होने जा रहा है। इस फिल्म को लेकर पाकिस्तान में काफी विवाद हो रहा है।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Tue, 06 Aug 2024 07:20 PM (IST)
Hero Image
पाकिस्तानी शो बरजख ( फोटो इंस्टाग्राम )

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। मनोरंजन जगत में कई बार देखा गया है कि कई फिल्म या फिर टीवी शोज पर बवाल होते हैं, जिनकी रिलीज पर भी रोक लगा दी जाती है। अब ऐसा ही कुछ पाकिस्तानी एक्टर फवाद खान और एक्ट्रेस सनम सईद के शो 'बरजख' के साथ हुआ है।

ये शो विवादों में आ चुका है। इस शो के अब तक 6 एपिसोड रिलीज हो चुके थे। वहीं अब टीवी चैनल और मेकर्स ने बड़ा फैसला लेते हुए इसे यूट्यूब से हटा दिया गया।

क्यों बैन हुआ शो 'बरजख'

असीम अब्बासी के डायरेक्शन में बने इस शो के 6 एपिसोड आने के बाद लोगों में तहलका मच गया है। दरअसल, इस शो में कुछ बोल्ड सीन्स हैं। जैसे की इस शो में गे कपल्स को दिखाया गया है। इतना ही नहीं उनके बीच रोमांस भी साफ-साफ दिखाया गया हैं, जिसे देख पाकिस्तान के लोगों के होश उड़ गए। लोगों ने मेकर्स पर देश का कल्चर बिगाड़ने और भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है। 

यह भी पढ़ें-  पाकिस्तानी स्टार्स के बॉलीवुड में काम न करने पर Sanam Saeed ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 'यह समय की बात है'

इस विवाद को बढ़ता देख मेकर्स ने बयान जारी किया, जिसमें लिखा है-   ‘जिंदगी’ और टीम ‘बरजख’ के लिए अपने वैश्विक दर्शकों का आभार व्यक्त करते हैं। यह एक ऐसा शो है जो हर जगह के लोगों को एक साथ लाने के लिए बनाया गया था, लेकिन पाकिस्तान में मौजूदा जन भावना को देखते हुए हमने इसे 9 अगस्त 2024 से यूट्यूब पाकिस्तान से हटाने का फैसला लिया है।’ 

किस किस चैनल पर हुआ था टेलीकास्ट

बीते साल मार्च में अभिनेता फवाद खान ने 'Barzakh' का एलान किया था। इतना ही नहीं उन्होंने इसका फर्स्ट लुक शेयर किया था। वहीं बीते महीने यानी 19 जुलाई 2024 को ये जिंदगी चैनल पर शुरू हुआ था। इसके अलावा एपिसोट OTT प्लेटफॉर्म जी5 और जिंदगी चैनल के यूट्यूब पर टेलीकास्ट हुआ। इस सीरीज में फवाद और सनम के अलावा शाहिद, एम. फवाद खान, इमान सुलेमान, खुशहाल खान, फैजा गिलानी, अनिका जुल्फिकार और फ्रेंको गिउस्टी भी नजर आए।

यह भी पढ़ें- Barzakh Web Series: पाकिस्तानी ही नहीं कई साल बाद इंडियन फैंस भी देख सकेंगे Fawad Khan की सीरीज