Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Fighter: ऋतिक रोशन की 'फाइटर' में किए गए 4 बड़े बदलाव, इंटीमेट सीन से लेकर आपत्तिजनक शब्द तक बदले गए ये डायलॉग

Fighter हैंडसम हंक ऋतिक रोशन की अपकमिंग मूवी फाइटर का उनके हर एक फैन को बेसब्री से इंतजार है। दीपिका पादुकोण के साथ पहली बार ऋतिक की स्क्रीन प्रेजेंस देखने को मिलेगी। फिल्म इस गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज हो रही है। मगर रिलीज से पहले सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने फिल्म में कुछ बदलाव की मांग की थी जिसे पूरी कर ली गई है।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sun, 21 Jan 2024 05:06 PM (IST)
Hero Image
फिल्म फाइटर से ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Modifications in Fighter: ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) की अपकमिंग फिल्म 'फाइटर' रिलीज के काफी नजदीक है। जैसे-जैसे फिल्म की रिलीज डेट पास आ रही है, इसे लेकर कुछ जानकारियां भी सामने आ रही हैं। फिल्म की सर्टिफिकेशन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। देशभक्ति की भावना से भरी इस फिल्म में कुछ कट्स लगाए गए हैं। यानी पास करने से पहले सीबीएफसी ने फिल्म से कुछ डायलॉग और सीन बदलवा दिए हैं।

'फाइटर' में हुए चार बदलाव

सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन में बनी 'फाइटर' में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) लीड रोल में हैं। इस मूवी का ट्रेलर कुछ दिन पहले रिलीज किया गया, जिसे काफी पसंद किया गया है। वहीं 'इश्क जैसा कुछ' और 'शेर खुल गए' गानों ने भी फैंस के बीच फिल्म को लेकर क्रेज बनाया है। मूवी कुछ ही दिनों में रिलीज होने वाली है। मगर उससे पहले सीबीएफसी ने फिल्म में चार बड़े बदलाव करवाए हैं।

फिल्म में बदल दिए गए ये डायलॉग और सीन

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के अनुसार, फिल्म में धूम्रपान विरोधी मैसेज को हिंदी में दिखाने के लिए कहा गया है। इसके अलावा एक आपत्तिजनक शब्द को हटाने या इसे म्यूट करने के लिए कहा गया। सीबीएफसी की तरह से कहा गया कि इस आपत्तिजनक शब्द को दो डायलॉग्स में बदल दिए जाएं, जो थोड़े अजीब लगें।

सीबीएफसी ने टीवी न्यूज के सीन्स में 25 सेकंड के ऑडियो पार्ट को 23 सेकंड की ऑडियो में बदलने को कहा। चौथा बदलाव कुछ विजुअल्स में किया गया है। 8 सेकेंड के 'सेक्सुअल सजेस्टेड विजुअल्स' को हटाने का आदेश दिया। इन बदलावों के बाद, 'फाइटर' को यू/ए (पेरेंटल गाइडेंस) से पास किया गया।

एडवांस बुकिंग में छप्परफाड़ कमाई

फिल्म की एडवांस बुकिंग 20 जनवरी से शुरू हो गई है। अभी तक के आंकड़ों के अनुसार, 'फाइटर' की दो करोड़ के करीब की कमाई हो गई है। फिल्म 25 जनवरी को आईमैक्स 3डी में रिलीज हो रही है।

यह भी पढ़ें: Fighter Advance Booking Day 1: छप्परफाड़ ओपनिंग के लिए तैयार 'फाइटर', एडवांस बुकिंग इतने करोड़ कमा कर काटा गदर