Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Dhak Dhak की टीम ने माइनस दो डिग्री में तय किया लेह तक का सफर, आंधी-तूफान के बीच भी नहीं थमी इनकी जिद

Dhak Dhak Record बीते महीने फिल्म धक धक से फातिमा सना शेख सांजना सांघी दिया मिर्जा और रत्ना पाठक की एक तस्वीर शेयर करते हुए बताया गया था कि शूटिंग के लिए टीम दिल्ली से लेह तक का सफर बाइक से तय करेगी जिसे अब पूरा कर लिया गया है।

By Vaishali ChandraEdited By: Updated: Tue, 28 Jun 2022 06:43 PM (IST)
Hero Image
Film Dhak Dhak team achieves new milestone

नई दिल्ली, जेएनएन। तापसू पन्नू के प्रोडक्शन में बन रही फिल्म धक धक ने एक नया माइल स्टोन एचीव किया है। फिल्म की हीरोइन फातिमा सना शेख, सांजना सांघी, दिया मिर्जा और रत्ना पाठक समेत पूरी टीम ने फिल्म की शूटिंग के लिए दिल्ली से लेह के खारदुंग ला पास तक का सफर रोड से तय किया, वह भी बाइक पर। 65 साल की रत्ना पाठक समेत फिल्म की क्रू ने 46 डिग्री से लेकर -2 डिग्री तक के तापमान के बीच यह जर्नी पूरी की। कई बार टीम को आंधी, तूफान और बारिश का भी सामना करना पड़ा, लेकिन फिर भी इनकी जिद थमी नहीं।

दिल्ली से लेह तक के 40 दिनों के शेड्यूल के बारे में बात करते हुए दीया मिर्जा ने कहा, “इस फिल्म में कलाकारों के रूप में हमारे लिए सबसे यादगार उदाहरण खारदुंग ला पास तक पहुंचना था! यह कहानी में हमारे प्रत्येक पात्र के लिए इतना गहरा महत्व रखता है और हम में से प्रत्येक ने इसे महसूस किया है। हमारे लिए इस अनुभव को आसान बनाने के लिए हमारे निर्माताओं, क्रू और सबसे महत्वपूर्ण भारतीय सेना का बहुत-बहुत आभार।”

View this post on Instagram

A post shared by Dia Mirza Rekhi (@diamirzaofficial)

फातिमा सना शेख ने अपने अनुभव पर कहा, "मैं इस शेड्यूल को लेकर सबसे ज्यादा उत्साहित थी क्योंकि मुझे बाइक राइड करना पसंद है, लेकिन इस यात्रा ने व्यक्तिगत रूप से और एक अभिनेत्री के रूप में मेरी सीमाओं को आगे बढ़ा दिया है। हमने इसे सभी उतार-चढ़ावों के बीच पूरा किया और खारदुंग ला पहुंचे! वहां शूटिंग करना एक अविश्वसनीय और रोमांचक अनुभव था और इसके अंत तक मुझे पता चला कि मैंने एक कलाकार और एक व्यक्ति के रूप में अपने बारे में बहुत कुछ सीखा है।"

View this post on Instagram

A post shared by DhakDhakJourney (@dhakdhakjourney)

फिल्म और शूटिंग के बारे में बात करते हुए रत्ना पाठक शाह कहती हैं, "अगर किसी ने मुझे 6 महीने पहले कहा होता कि मैं 65 साल की उम्र में लद्दाख के रास्ते में बाइक चलाऊंगा, तो मुझे हंसी आ जाती! यह फिल्म मेरे लिए कई मायनों में खास रही है। इसने मुझे अपने डर का सामना करने के लिए मजबूर किया है, मुझे तनावपूर्ण परिस्थितियों में खुद पर, अपने सहयोगियों और अपने दल पर भरोसा करना सिखाया है, मुझे दुनिया के सबसे खूबसूरत और विस्मयकारी स्थानों में से एक पर ले गया और मुझे कुछ अद्भुत लोगों से मिलवाया। जब कोई फिल्म सभी शामिल लोगों के लिए एक साहसिक कार्य बन जाती है, तो वह एक प्रोडक्ट बनना बंद कर देती है और एक अनुभव बन जाती है। कहानी हमारा हिस्सा बन जाती है!"

View this post on Instagram

A post shared by Dia Mirza Rekhi (@diamirzaofficial)

वहीं, संजना सांघी ने कहा, “जीवन में कुछ ऐसे क्षण होते हैं जो वास्तविक नहीं लगते, जो जीवन खत्म होने के बाद भी रहते हैं! हफ्तों तक सड़क पर रहना एक परिवर्तनकारी यात्रा थी, जिसका अंत खूबसूरत खारदुंग ला पास पर हुआ। यह चुनौतीपूर्ण और शारीरिक रूप से खतरनाक, फिर भी काफी संतोषजनक रहा है।"

View this post on Instagram

A post shared by Sanjana Sanghi (@sanjanasanghi96)

फिल्म का प्रोडक्शन बीएलएम पिक्चर्स, वायकॉम18 स्टूडियो और आउटसाइडर्स फिल्म्स ने मिलकर किया है। वहीं निर्देशन तरुण दुदेजा ने किया है। फिल्म 2023 में सिनेमा स्क्रीन रिलीज की जाएगी।