Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुलिस को पीपीई किट्स देने के लिए निर्माता ड्राइव कर पहुंचा हरियाणा से मुंबई, बांटे 20,000 फेस मास्क

Jagbir Dahiya gave 20000 PPE kits to Mumbai Police जगबीर दहिया ने गायक सुखविंदर सिंह को लेकर एक फिल्म भी बनाई थींl

By Rupesh KumarEdited By: Updated: Thu, 14 May 2020 06:27 PM (IST)
Hero Image
पुलिस को पीपीई किट्स देने के लिए निर्माता ड्राइव कर पहुंचा हरियाणा से मुंबई, बांटे 20,000 फेस मास्क

नई दिल्ली, जेएनएनl फिल्म निर्माता जगबीर दहिया ने मुंबई पुलिस को पीपीई किट वितरित करने के लिए हरियाणा से मुंबई तक अपनी कार में 24 घंटे की विशेष यात्रा की। उन्होंने मुंबई के विभिन्न वार्डों में पुलिस को पीपीई किट दिए। किट हाथ के दस्ताने, मास्क, PPE किट, काले चश्मे और कई अन्य लॉकडाउन अवधि के दौरान आवश्यक चीजें शामिल हैं।

इस बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, 'मुझे लगा कि मुंबई पुलिस शानदार काम कर रही है और कई पुलिसकर्मियों ने COVID-19 के दौरान लोगों की सुरक्षा के लिए लड़ते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है। डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ को सरकार से कई सुविधाएं मिल रही हैं लेकिन मुझे लगा कि मुझे भी मुंबई पुलिस का समर्थन करना चाहिए।' जगबीर दहिया ने शहर में पुलिसकर्मियों को 20,000 फेस मास्क, 100 पीपीई किट, 300 सैनिटाइजर और 300 हाथ के दस्ताने वितरित किए हैं।

यह वास्तव में आश्चर्यजनक है कि फिल्म निर्माता ने अपनी कार में किट वितरित करने के लिए यात्रा की। हरियाणा में भी उनका सेवा कार्य जारी था और उन्होंने नियमित रूप से लगभग 1500 लोगों को भोजन के पैकेट की व्यवस्था की और कई अनाथ युवाओं की शादी करने में मदद की। जगबीर दहिया हाल ही में अपनी फिल्म 'द जर्नी ऑफ कर्मा' से लोकप्रिय हुए थेl इसमें शक्ति कपूर और पूनम पांडे की अहम भूमिका थीं। उन्होंने गायक सुखविंदर सिंह द्वारा अभिनीत एक फिल्म भी बनाई थी।

निर्माता ने दूरदर्शन के लिए कई टीवी शो भी बनाए हैं। जगबीर दहिया का मानना है कि कोरोना वायरस एक संक्रामक बीमारी हैl इससे बचने के लिए मास्क और ग्लोव्स पहनना बहुत ही ज्यादा जरूरी है, बार-बार साबुन से हाथ धोना और लोगों से दूरी बनाकर रहना होता है। कोरोना के विरूद्ध लगे पुलिस वालों को सिर से पांव तक वायरस संक्रमण से बचाव के लिए पीपीई किट्स पहनना पड़ता हैं। इसी के चलते उन्होंने यह प्रयास किया है।