Move to Jagran APP

अमिताभ बच्‍चन बोले, 'शोले' की यादें आज भी हैं ताजा

हिंदी सिनेमा जगत की क्‍लासिक फिल्‍म में शुमार 'शोले' को रिलीज हुए इस महीने पूरे 40 बरस हो चुके हैं। इस मौके पर अमिताभ बच्‍चन समेत पूरा बॉलीवुड इस बेहतरीन फिल्‍म को याद कर रहा है। बिग बी का कहना है कि 'शोले' की याद सदा सिने प्रेमियों के दिलों

By Tilak RajEdited By: Updated: Thu, 13 Aug 2015 04:17 PM (IST)
Hero Image

मुंबई। हिंदी सिनेमा जगत की क्लासिक फिल्म में शुमार 'शोले' को रिलीज हुए इस महीने पूरे 40 बरस हो चुके हैं। इस मौके पर अमिताभ बच्चन समेत पूरा बॉलीवुड इस बेहतरीन फिल्म को याद कर रहा है। बिग बी का कहना है कि 'शोले' की याद सदा सिने प्रेमियों के दिलों में ताजा रहेगी।

तो क्या आलिया की जिंदगी में किसी को आने नहीं देंगे उनके पिता?

अमिताभ बच्चन ने इस मौके पर फिल्म से जुड़ी यादों को अपने फैन्स से शेयर किया। बिग बी ने ट्वीट कर कहा, 'शोले 40 साल...एक लंबा समय गुजर गया, लेकिन फिल्म की गूंज अभी तक दर्शकों के दिलों में है।'

फिल्म 'शोले' 15 अगस्त 1975 को रिलीज हुई थी। अमिताभ ने फिल्म में एक क्रिमिनल जय का किरदार निभाया था जो हमेशा अपने दोस्त वीरू के साथ रहता है। वीरू का किरदार धर्मेंद्र ने निभाया था। फिल्म की कहानी एक डकैत गब्बर (अमजद खान) के आसपास घूमती है, जिसे पकड़ने का जिम्मा जय और वीरू उठाते हैं। संजीव कुमार फिल्म में ठाकुर के किरदार में हैं जिसके हाथ गब्बर काट देता है।

अमिताभ ने मां की जयंती पर बताया प्यार से कैसे बुलाते थे उन्हें

रमेश सिप्पी निर्देशित 'शोले' की शूटिंग कर्नाटक में रामनगर के रॉकी क्षेत्र में हुई थी। शूटिंग को पूरा होने में लगभग ढाई साल का समय लगा था।

बता दें कि शोले का क्रिटिक्स से अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिला था, इसलिए बॉक्स ऑफिस पर भी भीड़ कम ही नजर आ रही थी। लेकिन फिल्म को माउथ टू माउथ काफी पब्लिसिटी मिली और बॉक्स ऑफिस पर 'शोले' हिट साबित हुई।

अनुष्का शर्मा ने फिर मिलाया 'एन-एच 10' के डायरेक्टर से हाथ