Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Filmfare OTT Awards 2022: जिस फिल्म के लिए तापसी पन्नू बोलने वाली थीं ना, उसी ने दिलवाया बेस्ट एक्टर अवॉर्ड

Filmfare OTT Awards 2022 लूप लपेटा जर्मन फिल्म रन भोला रन का आधिकारिक रीमेक है। तापसी पन्नू ने अपने नोट में फिल्म को लेकर अपने असमंजस के बारे में लिखा है। फिल्म इसी साल फरवरी में ओटीटी पर आयी थी।

By Manoj VashisthEdited By: Updated: Thu, 22 Dec 2022 12:38 PM (IST)
Hero Image
Taapsee Pannu Wins Best Actress Trophy. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Taapsee Pannu Wins Filmfare Award for Best Actor, Web Original Film (Female): तापसी पन्नू को उनकी फिल्म लूप लपेटा के लिए वेब ओरिजिनल फिल्म (फीमेल) केटेगरी में बेस्ट एक्टर का फिल्मफेयर ओटीटी अवॉर्ड मिला है।

इस जीत से उत्साहित तापसी ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी खुशी जाहिर की है। उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक भावुक नोट लिखा है, जिसमें फिल्म को लेकर कई दिलचस्प बातें साझा की हैं। लूप लपेटा ऐसी फिल्म थी, जिसके लिए तापसी मना करने का मन बना चुकी थीं।

लूप लपेटा फिल्म में क्यों काम किया?

बुधवार शाम मुंबई में फिल्मफेयर ओटीटी अवॉर्ड आयोजित किये गये थे। तापसी ने ट्रॉफी के साथ अपनी तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर करके लिखा- ''लूप लपेटा एक ऐसी फिल्म थी, जिसको लेकर कोई यह समझ नहीं सका कि मैं इसे क्यों करना चाहती थी। रन भोला रन जैसी क्लासिक फिल्म को आखिर मैं क्यों छूना चाहूंगी, एक और ऐसी फिल्म क्यों करूंगी, जिसमें मैं बस दौड़ रही हूं।

View this post on Instagram

A post shared by Taapsee Pannu (@taapsee)

जब फिल्म का नैरेशन हुआ तो मैं मना करने के इरादे से गयी थी, मगर तुरंत हां करके लौटी। यह निर्माताओं का आत्मविश्वास ही था, जो रिस्क लेना चाहते थे। लेखकों ने पर्दे पर लोला और सावी को पेश करने में बेहतरीन काम किया। निर्देशक, जो खुद बेहद काबिल हैं और उनकी टीम ने पूरे दिन की भागदौड़ के बाद मुझे तनावमुक्त करने का पूरा ध्यान रखा। जितने शंकाएं थीं, वो सब साहस में बदल गयीं।

मुझे नहीं लगता कि इस टीम के बिना मैं आधी सावी भी बन पाती। हम कलाकारों को जरूरत से ज्यादा क्रेडिट मिल जाता है, इसलिए यह लूप लपेटा टीम के लिए है। सबसे कूल फिल्म, जो कुछ कूल लोगों के साथ की। उन्होंने इस चुनौती को स्वीकार किया और सीधे इससे मुकाबला किया।''

तापसी की इस पोस्ट पर उन्हें कई साथी कलाकारों ने बधाई दी है। इनमें नीना गुप्ता, दीया मिर्जा, टिस्का चोपड़ा, संयमी खेर, प्रतीक गांधी शामिल हैं। 

नेटफ्लिक्स पर मौजूद है लूप लपेटा

आकाश भाटिया निर्देशित लूप लपेटा 4 फरवरी को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। यह जर्मन फिल्म रन भोला रन का आधिकारिक रीमेक है। ताहिर राज भसीन ने तापसी के साथ लीड रोल निभाया था। फिल्म में तापसी ने एथलीट का रोल निभाया था, जो घुटनों की सर्जरी के बाद अस्पताल से लौटते वक्त आत्महत्या के बारे में सोच रही है, मगर सत्या उसे रोक लेता है।

दोनों में प्यार हो जाता है और वो साथ साथ होना चाहते हैं, मगर सावी के पिता को मंजूर नहीं। सत्या का बॉस विक्टर उसे एक पैकेट 80 मिनट में डिलीवर करने के लिए कहता है, जिसकी कीमत 50 लाख रुपये होती है। फिल्म एक ही घटनाक्रम को तीन अलग-अलग तरह से अलग परिणामों के साथ दिखाती है। फिल्म समीक्षकों की मिलीजुली प्रतिक्रिया मिली थी।