Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amitabh Bachchan Birthday: अमिताभ बच्चन को इस फिल्ममेकर ने दिया नायाब तोहफा, बिग बी के नाम पर लगाए 8100 पेड़

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का आज 81वां जन्मदिन मनाया जा रहा है। बिग बी के बर्थडे के मौके पर सोशल मीडिया पर तमाम फिल्मी सितारे और फैंस उन्हें बधाइयां दे रहे हैं। इस बीच इंडस्ट्री के एक नामी फिल्म निर्माता ने अमिताभ के जन्मदिन पर उन्हें एक खास तोहफा दिया है। इस फिल्ममेकर ने बिग बी के जन्मदिन पर 8100 पेड़ लगाए हैं।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Wed, 11 Oct 2023 06:36 PM (IST)
Hero Image
अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर इस जगह लगे 8100 पेड़ (Photo Credit-Instagram)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। 11 अक्टूबर यानी आज के दिन हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन का जन्मदिन मनाया जाता है। सोशल मीडिया पर बिग बी को जन्मदिन की बधाइयां देने वाले फिल्मी सितारों और तमाम फैंस का तांता लगा हुआ है। हर कोई सबसे चहेते अमिताभ को बर्थडे विश कर रहा है। इस बीच बॉलीवुड मशहूर निर्माता आनंद पंडित ने भी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं।

लेकिन आनंद ने जन्मदिन की बधाई देने के अलावा 'गणपत' फिल्म स्टार अमिताभ को एक नायाब तोहफा दिया। जिसके जरिए उन्होंने 8100 पेड़ लगवाए हैं। आइए जानते हैं कि आंनद पंडित ने बिग बी के बर्थडे गिफ्ट के रूप में ये पेड़ कहां लगवाए हैं।

अमिताभ के जन्मदिन पर इस जगह लगे 8100 पेड़

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की बधाई देने के लिए आनंद पंडित ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर एक लेटेस्ट पोस्ट शेयर किया है। इस पोस्ट में आनंद ने बिग बी की तस्वीरों के साथ उस इलाके की फोटो को भी साझा किया है, जहां उन्होंने अमिताभ के नाम पर 8100 पेड़ का प्लानटिंग करवायी है। आनंद पंडित ने कैप्शन में लिखा-

''प्रिय अमित जी आपके 81वें जन्मदिन पर आपको एक विशेष गिफ्ट देने का मुझे अवसर मिला है, सिनेमा जगत में आपकी सदाबहार गौरवाशाली विरासत को चिह्नित करने के लिए महाराष्ट्र के रामटेक इलाके में 8100 से अधिक पडे़ लगाए हैं। ट्री फॉर टाइगर प्रोजेक्ट के तहत इन पेड़ों को लगवाया गया है, जो प्राकृतिक सौन्दर्य और महिलाओं के अलावा अन्य लोगों को जीविका के अलावा अजीविका के सुनहरे अवसर को प्रदान करेंगे।

View this post on Instagram

A post shared by Anand Pandit (@anandpandit)

आपने फिल्मी दुनिया में 8 दशकों तक लाखों लोगों को प्रभावित किया है। ऐसे में अब 'अमिताभ बच्चन ग्रोव' जैव विविधता को पोषित करने में सहायता प्रदान करेगा। जन्मदिन मुबारक को बच्चन साहब।''

अमिताभ बच्चन वर्क फ्रंट

जन्मदिन के अलावा गौर करें अमिताभ बच्चन के वर्क फ्रंट की तरफ तो आने वाले समय में बिग बी की फिल्म 'गणपत' सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। इसके कुछ समय बाद अमिताभ प्रभास और दीपिका पादुकोण संग फिल्म 'कल्की 2898' में भी नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें- Tiger 3 New Poster: हाथ में गन लिए टाइगर ने मचाया तहलका, ट्रेलर रिलीज से पहले सामने आया सलमान खान का पोस्टर