Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'भाषा पर कंट्रोल रखो...', Rishab Shetty के बॉलीवुड वाले बयान पर भड़के फिल्ममेकर अशोक पंडित

अभिनेता ऋषभ शेट्टी एक तरफ जहां अपनी फिल्म कांतारा के लिए 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में नॉमिनेट हुए तो वहीं दूसरी तरफ वो बॉलीवुड पर नकारात्मक टिप्पणी करते नजर आए। जो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। ऐसे में कई लोग उन्हें ट्रोल भी करते नजर आ रहे हैं। अब इस बयान पर कई बॉलीवुड सितारों के रिएक्शन आया है।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Updated: Thu, 22 Aug 2024 06:43 PM (IST)
Hero Image
ऋषभ शेट्टी और फिल्ममेकर अशोक पंडित (फोटो इंस्टाग्राम)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। साउथ अभिनेता ऋषभ शेट्टी इन दिनों सातवें आसमान पर हैं। फिल्म 'कंतारा' जो साल 2022 में रिलीज हुई थी और पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई। अब ये फिल्म 70वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट हुई है। फिल्म को बेस्ट एंटरटेनिंग और बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड से नॉमिनेट किया है।

इस जीत के बाद अभिनेता लगातार चर्चा में बने हुए हैं। तो वहीं, दूसरी तरफ अभिनेता बॉलीवुड इंडस्ट्री पर किए अपने कमेंट को लेकर विवादों में भी फंसे। अब अभिनेता के इस बयान पर कई बॉलीवुड सितारों के रिएक्शन आया है, जिसमें हंसल मेहता और चंकी पांडे भी शामिल है।  

बॉलीवुड को लेकर क्या बोले थे अभिनेता

बॉलीवुड के बारे में मेट्रोसागा के साथ एक साक्षात्कार के दौरान की अभिनेता ने कहा था कि "राष्ट्र, राज्य और भाषा" को सकारात्मक रूप में प्रस्तुत करने में विश्वास करते हैं। भारतीय फिल्में, खासकर बॉलीवुड, अक्सर भारत को नकारात्मक रूप से चित्रित करती हैं। ये फिल्में अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों में दिखाई जाती हैं और उन्हें विशेष ध्यान मिलता है। मेरे लिए मेरा देश, मेरा राज्य और मेरी भाषा गर्व के सोर्स हैं। मैं उन्हें दुनिया के सामने सकारात्मक रूप पेश करने में विश्वास करता हूं और यही मैं करने का प्रयास करता हूं।"

यह भी पढ़ें-  70th National Film Award: ऋषभ को 'कांतारा' के लिए मिलेगा बेस्ट एक्टर अवॉर्ड, पत्नी ने एक्टर की उतारीं आरती

सितारों ने दी अपनी प्रतिक्रिया

फिल्म निर्माता अशोक पंडित ने कहा, ''किसी के बारे में बात करते समय आपको अपनी भाषा पर नियंत्रण रखना चाहिए। आप किसी के ऊपर ऐसे कमेंट नहीं कर सकते। इसके अलावा निर्देशक हंसल मेहता ने कहां, “हालांकि मुझे आश्चर्य है कि संदर्भ क्या है। अक्सर बयानों को संदर्भ से हटकर उद्धृत किया जाता है जिससे विवाद पैदा हो जाता है। मुझे यकीन है कि उनका इरादा अनादर का नहीं था।"

इसके अलावा अभिनेता चंकी पांडे ने कहा है कि, “बिल्कुल नहीं। मैं अक्सर विदेश यात्रा करता हूं। मैं कई अलग-अलग एनआरआई परिवारों से मिला, जो अपने बच्चों को अपनी संस्कृति के संपर्क में रहने देने के लिए बॉलीवुड के आभारी हैं। अन्य भारतीय फिल्में भी। अगर किसी ने ऐसा कहा है तो उसके पास अपने कारण होंगे, सिनेमा की कोई भाषा नहीं होती।”

यह भी पढ़ें-   Rishab Shetty ने कंतारा: चैप्टर 1 के लिए की कड़ी मेहनत, एक साल में सीखी कलारीपयट्टू