Move to Jagran APP

फिल्ममेकर सुधीर मिश्रा की मां का निधन, अनिल कपूर, आयुष्मान खुराना समेत इन सेलेब्स ने जताया शोक

बॉलीवुड के मशहूर फिल्म मेकर सुधीर मिश्रा की मां का सोमवार देर रात निधन हो गया है। अपनी मां के निधन की जानकारी उन्होंने ट्विटर पर दी है और एक इमोशनल पोस्ट लिख कर खुद को अनाथ बताया है।

By Nitin YadavEdited By: Updated: Tue, 14 Jun 2022 03:36 PM (IST)
Hero Image
Filmmaker Sudhir Mishra passed away, write an emotional post on Twitter and said – 'I am officially an orphan'

नई दिल्ली, जेएनएन। सोमवार की देर रात बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर सुधीर मिश्रा की मां का निधन हो गया है। इस जानकारी को फिल्म निर्माता ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर एक पोस्ट साझा कर दी है।

मेकर ने ट्विटर पर अपनी मां के निधन की जानकारी साझा करते हुए लिखा, मेरी महान मां एक घंटे पहले चली गई। मेरी बहन और मैं दोनों ने जाते ही उनका हाथ पकड़ लिया और अब मैं आधिकारिक तौर पर एक अनाथ हूं। साथ ही उन्होंने मंगलवार को एक अन्य ट्वीट में लिखा, इस बीच मैं किसी बात को लेकर परेशान हो गया हूं और मेरी मां ने मेरे साथ सह-अस्तित्व किया... और ज्ञान की कुछ बातें.... मूल रूप से कहा... जाने भी दो।

फिल्ममेकर की मां के निधन की जानकारी सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद बॉलीवुड सेलेब्स अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट साझा कर श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर, फरहान अख्तर, आयुष्मान खुराना ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर सुधीर मिश्रा की मां को श्रद्धांजलि देते पोस्ट साझा की है। आयुष्मान खुराना ने लिखा, प्लीज अपना ख्याल रखें डियर सर, दिल से संवेदनाएं।

आपको बता दें, सुधीर मिश्रा हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के एक जानेमाने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर के साथ-साथ एक स्क्रिप्ट राइटर भी हैं। उन्होंने कई नामी और बड़ी फिल्मों को निर्देशित किया है। उन्होंने साल 1983 में आई कुंदन शाह की फिल्म जाने भी दो यारो में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर अपने करियर की शुरूआत की।

इसके बाद उन्होंने डायरेक्टर सईद अख्तर मिर्जा और विधु विनोद चोपड़ा के साथ कई फिल्में असिस्टेंट डायरेक्टर भी काम किया। उन्होंने साल 1987 में बतौर डायरेक्टर फिल्म ये वो मंजिल तो नहीं से डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने इस रात की सुबह नहीं, धारावी, हजारों खव्वाइशें ऐसी, चमेली, खोया खोया चांद, चमेली, अर्जुन पंडित जैसी फिल्म को भी निर्देशित किया है।