Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Vidhu Vinod Chopra ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 45 साल, अब इस खास अंदाज में मनाया जाएगा जश्न

फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा ने इंडस्ट्री में अपने 45 साल पूरे कर लिए हैं। ऐसे में इस मौके पर उनके सफर को और भी खास बनाने के लिए फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन और पीवीआर-आईनॉक्स देश भर के सिनेमाघरों में उनकी 9 फिल्मों को फिर से प्रदर्शित करने के लिए एक स्पेशल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन कर रहा है। यहां पढ़ें डिटेल्स।

By Rajshree VermaEdited By: Rajshree VermaUpdated: Thu, 12 Oct 2023 06:16 PM (IST)
Hero Image
विधु विनोद चोपड़ा ने इंडस्ट्री में पूरे किए 45 साल (Photo Credit: Industry)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Vidhu Vinod Chopra: बॉलीवुड के दिग्गज फिल्ममेकर में से एक विधु विनोद चोपड़ा ने हाल ही में इंडस्ट्री में अपने 45 साल पूरे कर लिए हैं। इसी खास मौके पर उनकी कुछ फिल्मों को फिर से स्क्रीन पर उतारा जाएगा। इस नेशनल सिनेमा डे पर फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन और पीवीआर-आईनॉक्स देश भर के सिनेमाघरों में उनकी 9 फिल्मों को फिर से प्रदर्शित करने के लिए एक स्पेशल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन कर रहा है।

युवा फिल्म निर्माताओं के लिए बनेंगी प्रेरणा

फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन के संस्थापक-निदेशक शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर ने कहा कि 'मैं विधु विनोद चोपड़ा की फिल्मों का बहुत बड़ा फैन हूं। सिर्फ 'लगे रहो मुन्नाभाई' ही नहीं, बल्कि फिल्म महोत्सव की शुरुआत विनोद की फिल्म मेकिंग जर्नी को फिर से पेश करने से होगी। इसमें 'खामोश' और 'परिंदा' जैसी कई फिल्में शामिल हैं। मेरा मानना है कि ये फिल्में युवा फिल्म निर्माताओं के लिए भी प्रेरणा बनेंगी'।

यह भी पढ़ें: 12th Fail Motion Poster: विक्रांत मैसी की फिल्म '12वीं फेल' का मोशन पोस्टर जारी, इस दिन आएगा ट्रेलर

इतने शहरों में आयोजित होगा फिल्म फेस्टिवल

बता दें कि विधु विनोद चोपड़ा की फिल्मों का यह फेस्टिवल 13 अक्टूबर से 19 अक्टूबर तक मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, बैंगलोर, हैदराबाद, कोलकाता, पुणे, लखनऊ, अहमदाबाद सहित 28 शहरों में आयोजित किया जाएगा।

View this post on Instagram

A post shared by Vidhu Vinod Chopra Films (@vidhuvinodchoprafilms)

ये फिल्में भी दिखाई जाएंगी

'खामोश' और 'परिंदा' के अलावा फिल्म फेस्टिवल में उनकी डायरेक्टेड दूसरी फिल्में जैसे '1942: ए लव स्टोरी', 'मिशन कश्मीर' और 'एकलव्य' के साथ-साथ उनकी सुपर पॉपुलर फिल्में 'मुन्ना भाई सीरीज', 'परिणीता' और '3 इडियट्स' भी दिखाई जाएंगी।

स्क्रीनिंग में शामिल हो सकते हैं ये स्टार्स

इस स्क्रीनिंग को खास बनाने के लिए इसमें बॉलीवुड के कई सेलेब्स जैसे सोनी राजदान, अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ, राजकुमार हिरानी, नसीरुद्दीन शाह आदि शामिल हो सकते हैं। इसके साथ ही विधु विनोद चोपड़ा की आने वाली फिल्म '12वीं फेल' के कलाकार विक्रांत मैसी भी इस स्क्रीनिंग का हिस्सा बन सकते हैं। विधु विनोद चोपड़ा की यह फिल्म इसी महीने रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

यह भी पढ़ें: PK Sequel में आमिर खान नहीं रणबीर कपूर निभाएंगे अहम भूमिका, निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने की घोषणा