Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bollywood Sequel Films: हेरा-फेरी 3 से लेकर 'ओह माय गॉड' तक, फैंस को है इन फिल्मों के सीक्वल का इंतजार

पिछले कुछ सालों से इंडस्ट्री में मूवी का सीक्वल और फ्रेंचाइजी बनना आजकल का ट्रेंड हो गया है। इस लिस्ट में अब तक फिल्म धूम हाउसफुल और गोलमाल शामिल है। वहीं आने वाली फिल्मों की बात करें तो कई फिल्मों के रीमेक और सीक्वल की लाइन लगी हुई है।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Thu, 23 Feb 2023 05:29 PM (IST)
Hero Image
Bollywood Films Sequel, Oh My God, Hera Pheri 3, Welcome 3, Akshay Kumar, Sunil Shetty, Paresh Rawal

नई दिल्ली, जेएनएन। Bollywood Sequel Films: बॉलीवुड इंडस्ट्री में मूवी का सीक्वल बनाना और फ्रेंचाइजी बनना आजकल ट्रेंड हो गया है। साउथ फिल्मों का रीमेक से लेकर तो कभी अपनी ही पुरानी सुपरहिट फिल्मों का रीमेक बनाकर दर्शकों के सामने परोसा जा रहा है।

इससे साफ जाहिर होता है कि इंडस्ट्री में कुछ भी हिट होगा तो मेकर्स उसकी सफलता के लिए सीक्वल पर जरूर विचार करेंगे। इस लिस्ट में अब तक फिल्म धूम, कृष, हाउसफुल,  गोलमाल और रेस शामिल है। वहीं आने वाली फिल्मों की बात करें तो इंडस्ट्री में कई फिल्मों के रीमेक और सीक्वल की लाइन लगी हुई है। इनमें दो फिल्मों के तीसरे सीक्वल का ऐलान कर दिया गया है। आइए जानते हैं उन फिल्मों के बारे में।

हेरा-फेरी 3

अक्षय कुमार, परेश रावल और सुनील शेट्टी की फिल्म 'हेरा फेरी' का तीसरा पार्ट आने वाला है, जिसकी शूटिंग शुरू हो चुकी है। फिल्म के प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला ने खुद इस बात की पुष्टि की है। तीसरे पार्ट में भी वहीं पुरानी स्टारकास्ट नजर आने वाली है। बताते चलें 'हेरा फेरी' साल 2001 और 'फिर हेरा फेरी' साल 2006 में रिलीज हुई थी। कयास लगाए जा रहे हैं कि साल 2024 में हेरा-फेरी 3 रिलीज हो सकती है। करीब 18 साल बाद इस फिल्म का तीसरा पार्ट रिलीज होगा।

वेलकम 3

साल 2007 में आई फिल्म 'वेलकम' फिल्मों की सबसे बड़ी कॉमेडीज में से एक थी। अक्षय कुमार, अनिल कपूर, नाना पाटेकर, परेश रावल, मल्लिका शेरावत और कटरीना कैफ की फिल्म का सीक्वल 2015 में 'वेलकम बैक' के साथ आया था। सीक्वल में अनिल कपूर, नाना पाटेकर और परेश रावल ने काम किया था।  वहीं अब 'वेलकम 3' को लेकर भी खबरें जोरो पर है। कहा जा रहा है तीसरे पार्ट में अक्षय कुमार, संजय दत्त और अरशद वारसी लीड रोल प्ले करेंगे। फिल्म फिरोज नाडियाडवाला की होगी।

ओह माय गॉड 2

साल 2012 में आई सुपरहिट फिल्म 'ओह माय गॉड' का सीक्वल बन रहा है। सीक्वल में अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में होंगे, लेकिन परेश रावल को पंकज त्रिपाठी से रिप्लेस  किया है। फिल्म में अक्षय अपने कृष्ण अवतार में ही दिखाई देंगे।

ओमकारा का रीमेक

साल 2022 के आखिर में फिल्म प्रोड्यूसर आनंद पंडित ने की घोषणा की थी कि वह 'ओमकारा' का रीमेक लेकर आ रहे हैं। इसका निर्देशन विशाल भारद्वाज ने किया था। इसमें विवेक ओबेरॉय, दीपक डोबरियाल, करीना कपूर और बिपाशा बसु जैसे सितारों ने काम किया था। ये एक बेहतरीन फिल्म रही है, जिसमें सैफ का लंगड़ा त्यागी वाला कैरेक्टर काफी चर्चा में रहा। फिल्म की कहानी से लेकर गाने तक सुपरहिट साबित हुए थे।

'देसी बॉयज' 2

साल 2011 में रिलीज हुई देसी बॉयज एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है। इसका निर्देशक डेविड धवन के बेटे रोहित धवन ने किया था। इस फिल्म में अक्षय कुमार, जॉन अब्राहम, दीपिका पादुकोण और चित्रांगदा सिंह लीड रोल में नजर आए थे। अब इस फिल्म का रीमेक आने वाला है। 

यह भी पढ़ें- बिग बॉस 16 की Priyanka Chahar Choudhary की हॉट फोटोज पर फैंस का आया दिल, लिखा- हीरोइन मटेरियल

यह भी पढ़ें- 'फोर मोर शॉट्स' फेम Maanvi Gagroo ने ब्वॉयफ्रेंड संग की कोर्ट मैरिज, सामने आई तस्वीरें