Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

एक किरदार ने बदली इन स्टार्स की किस्मत, स्ट्रगल पर लगाया फुल स्टॉप, इस एक्टर को तो 44 की उम्र में मिली पहचान

Roles That Made Struggling Actors Star गदर 2 ने हिट होने के साथ ही मेकर्स की जेब भर रही है और फिल्म के स्टार्स का भी भला कर रही है। गदर 2 बॉक्स ऑफिस पर नए रिकॉर्ड बनाती जा रही है। फिल्म में सनी देओल को सबसे ज्यादा प्यार मिल रहा है लेकिन विलेन को भी पसंद करने वाले कम नहीं हैं।

By Vaishali ChandraEdited By: Vaishali ChandraUpdated: Fri, 01 Sep 2023 06:29 PM (IST)
Hero Image
Gadar 2 Actor Manish Wadhwa Twitter Image

नई दिल्ली, जेएनएन। Roles That Made Struggling Actors Star: फिल्म इंडस्ट्री में इस वक्त सबसे ज्यादा चर्चा गदर 2 की हो रही है। फिल्म साल 2023 की सबसे बड़ी हिट बनकर उभर रही है। इससे पहले जनवरी में शाह रुख खान की पठान की ऐसी चर्चा हुई थी। इन दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर खूब नोट छापे।

गदर 2 ने हिट होने के साथ- साथ फिल्म के एक्टर्स को भी लाइमलाइट में ला दिया। इस फिल्म में एक्टर मनीष वाधवा ने पाकिस्तानी सेना के जनरल का रोल प्ले किया। उनका विलेन का ये किरदार इतना दमदार है कि एक्टर रातों- रात स्टार बन गए हैं।

दिलचस्प बात ये है कि मनीष वाधवा ने पठान में भी पाकिस्तानी सेना के जनरल का किरदार निभाया है। हालांकि, चर्चा उन्हें गदर 2 ने दिलाई। इस एक किरदार ने उन्हें बॉलीवुड में पहचान दिला दी है। मनीष वाधवा की तरह हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में और भी कई स्टार्स रहे हैं, जिनकी किस्मत सिर्फ एक किरदार ने ऐसी पलटी कि उनके सालों का स्ट्रगल खत्म करके उन्हें स्टार बना दिया।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने अपना डेब्यू साल 1999 में आमिर खान की फिल्म सरफरोश से किया था। इसके बाद उन्होंने कई और फिल्मों में छोटे-मोट रोल किए, लेकिन पहचान उन्हें साल 2012 में आई फिल्म गैंग्स ऑफ वासेपुर से मिली। अनुराग कश्यप की इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने गैंगस्टर फैजल खान का रोल प्ले किया था।

बोमन ईरानी

बोमन ताज होटल में वेटर के तौर पर काम करते थे। इसके अलावा, वह अपनी मां की घरेलू बेकरी में भी मदद करते थे। उन्हें पहला बड़ा ब्रेक 44 साल की उम्र में मिला। उन्होंने बॉलीवुड में आने के लिए पांच साल तक कड़ी मेहनत की। कई विज्ञापनों में काम करने के बाद उन्हें 2003 में फिल्म डरना मना है के साथ डेब्यू करने का मौका मिला। फिल्म में उनके काम को नोटिस किया गया, लेकिन रातों- रात स्टार बोमन ईरानी को 2003 में आई उनकी दूसरी फिल्म मुन्नाभाई एमबीबीएस ने बना दिया। इस फिल्म में उन्होंने डॉक्टर अस्थाना का किरदार निभाया था।

राजकुमार राव

फिल्म इंडस्ट्री में राजकुमार राव दमदार एक्टिंग करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने भी अपने करियर में काफी स्ट्रगल किया फिर एक किरदार ने उनके सपनों को पंख दे दिया। राजकुमार ने दिबाकर बनर्जी की एंथोलॉजी LSD (2010) के साथ डेब्यू किया था। इसके बाद वो गैंग्स ऑफ वासेपुर - पार्ट 2 (2012) और तलाश: द आंसर लाइज विदइन जैसी फिल्मों में सपोर्टिंग रोल में नजर आए। इसके बाद उन्हें 2013 में आई फिल्म काई पो चे से मिली! में काम करने को मौका मिला, जिसने उनकी किस्मत बदल दी।

कियारा आडवाणी

कियारा मौजूदा दौर में बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में गिनी जाती हैं। उन्होंने डेब्यू फिल्म फगली से किया था। फिल्म फ्लॉप रही और कियारा भी ज्यादा लाइमलाइट में नहीं आ पाईं। इसके बाद वो भारतीय बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की बायोपिक धोनी में सपोर्टिंग रोल में नजर आई थीं। फिल्म में उन्होंने क्रिकेटर की रियल लाइफ वाइफ साक्षी रावत का रोल प्ले किया था। इस फिल्म में उन्हें नोटिस तो किया गया, लेकिन बहुत ज्यादा नहीं। कियारा आडवाणी ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर तब खींचा जब वो साल 2019 में आई फिल्म कबीर सिंह में प्रीति सिक्का के किरदार में नजर आईं।