Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रामलीला की राक्षसी से बॉलीवुड हीरोइन बनने तक, कभी ऐसी दिखती थीं Tripti Dimri, हैरान कर देंगी ये तस्वीरें

बॉलीवुड की हॉट और सिजलिंग एक्ट्रेस में तृप्ति डिमरी (Tripti Dimri) का नाम शामिल हो चुका है। वह अपनी अदाओं से वह लोगों का दिल जीतने से नहीं चूकतीं। इन दिनों बैड न्यूज को लेकर तृप्ति डिमरी चर्चा में हैं। फिल्म में उनकी एक्टिंग की तारीफ की जा रही है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि नेशनल क्रश बन चुकीं तृप्ति कभी कैसी दिखती थीं।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Sat, 20 Jul 2024 12:50 PM (IST)
Hero Image
'बैड न्यूज' एक्टर तृप्ति डिमरी. फोटो क्रेडिट - जागरण ग्राफिक्स

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। रणबीर कपूर के साथ फिल्म 'एनिमल' में दिए गए सीन के बाद तृप्ति डिमरी को लोगों के दिलों में उतरते देर नहीं लगी। नेशनल क्रश बन चुकीं तृप्ति ने 'बैड न्यूज' में विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के साथ हॉटनेस का भरपूर तड़का लगाया है।

ग्लैमर से भरी अदाओं से अलग तृप्ति अपनी खूबसूरती और कातिलाना अदाओं के लिए भी खासा चर्चित हैं। सटीक एक्सप्रेशन देने वाली तृप्ति हमेशा से ही सुंदर रही हैं। इसका सबूत है उनकी कुछ पुरानी तस्वीरें, जिसमें उनकी मासूमियत आपका दिल जीत लेगी।

एफटीआईआई से किया एक्टिंग का कोर्स

उत्तराखंड के गढ़वाल से निकलकर मायानगरी मुंबई में धाक जमा चुकीं तृप्ति डिमरी (Tripti Dimri) का सफर पर्दे पर भले ही आसान दिखता है, लेकिन फेमस होने से पहले उन्होंने भी अपने हिस्से का स्ट्रगल किया।

हमेशा से एक्ट्रेस बनने की ख्वाहिश रखने वाली तृप्ति ने इसी फील्ड की पढ़ाई कर अपने सपनों को साकार करने की ओर हर कदम बढ़ाया।

तृप्ति ने दिल्ली पब्लिक स्कूल और श्री अरबिंदो कॉलेज इवनिंग से इंग्लिश हॉनर्स में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। इसके बाद पुणे के फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से एक्टिंग की पढ़ाई की।

गजब है तृप्ति का ट्रांसफॉर्मेशन

तृप्ति ने किलर लुक्स और बोल्ड अवतार से लोगों के दिलों की धड़कनें बढ़ा दी हैं। लेकिन एक समय था, जब बिना मेकअप के भी ये पहाड़ी लड़की कहर ढाती थी। ग्लैमर इंडस्ट्री में आने से पहले तृप्ति बेहद सिंपल बेहद सिंपल थीं। वह कुछ खास मेकअप नहीं करती थीं।

तृप्ति का ट्रांसफॉर्मेशन किसी को भी हैरत में डाल सकता है। पहले के मुकाबले वह काफी ग्लैमरस हो चुकी हैं।

(फोटो क्रेडिट- तृप्ति डिमरी इंस्टाग्राम)

'रामायण' में किया है काम

तृप्ति डिमरी को शुरू से ही एक्टिंग का शौक रहा है। उनकी प्रोफाइल को ज्यादा खंगालने पर रामालीला की कुछ तस्वीरें निकलकर सामने आईं। बचपन में रामलीला में तृप्ति राक्षस दुर्मुख और सीता की दोस्त का किरदार निभाती थीं।

(फोटो क्रेडिट- तृप्ति डिमरी इंस्टाग्राम)

'लैला मजनू' से मिली थी पहचान

तृप्ति डिमरी ने बॉलीवुड में 'पोस्टर ब्वॉयज' से डेब्यू किया था। उनकी ये फिल्म बॉबी देओल, सनी देओल और श्रेयष तलपड़े के साथ थी। हालांकि, ये मूवी कब आई और कब गई किसी को पता ही नहीं चला। इसके बाद तृप्ति डिमरी की दूसरी फिल्म 'लैला मजनू' रिलीज हुई। लीड एक्ट्रेस के तौर पर यह तृप्ति की पहली फिल्म थी। इस मूवी के जरिये तृप्ति नोटिस में आईं। अविनाश तिवारी के साथ उनके रोमांटिक सीन्स को काफी हाईलाइट मिली थी।

इन मूवीज का हिस्सा बनने के बाद तृप्ति ने 2020 में अन्विता दत्ता की पीरियड फिल्म और 2022 में कला फिल्म में काम किया। इन मूवीज में कमाल की एक्टिंग के लिए तृप्ति की काफी सराहना की गई। इसके बाद आई वो मूवी, जिसने रातोंरात तृप्ति बढ़ती लोकप्रियता, नाम और शोहरत सब कुछ दिया।

यह फिल्म है 'एनिमल।' तृप्ति का इस मूवी में छोटा सा रोल है, लेकिन कम स्क्रीन टाइम में भी रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के साथ इंटेंस केमेस्ट्री ने उन्हें 'भाभी 2' का टैग दिया।

तृप्ति डिमरी की आने वाली फिल्में

'बैड न्यूज' में विक्की कौशल और एमी विर्क के साथ तहलका मचाने वाली तृप्ति की झोली में कई और बड़ी फिल्में हैं। फैंस उन्हें इस साल दीवाली पर रिलीज हो रही 'भूल भुलैया 3' में देखेंगे। इसके अलावा उनकी किटी में 'धड़क 2', 'आशिकी 3', 'धड़क 2' और 'विक्की विद्या का वो वाला वीडियो' है।

यह भी पढ़ें: Bad Newz Box Office Day 1: बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन 'बैड न्यूज' हिट या फ्लॉप? ओपनिंग डे पर फिल्म ने कमाया इतना