Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अधूरी रह गई इन सितारों की प्रेम कहानी, इश्क परवान तो चढ़ा लेकिन नहीं मिल सकी मंजिल

बॉलीवुड स्टार्स प्रोफेशनल से ज्यादा पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा बटोरते हैं। फैंस के बीच दिलचस्पी बनी रहती है कि आखिर उनके चहेते सितारों की असल जिंदगी कैसी हैं। इनमें सबसे ज्यादा सेलेब्स की लव स्टोरी सुर्खियां बनती हैं लेकिन कई बार ब्रेकअप भी स्टार्स को लाइमलाइट में ला देते हैं क्योंकि कुछ रिश्ते अंत में बेहद कड़वे हो जाते हैं।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Fri, 09 Aug 2024 04:09 PM (IST)
Hero Image
सितारों के प्यार की आधूरी कहानियां, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड में सितारों की लव स्टोरी हमेशा से ही चर्चा का विषय रही हैं। कई बार ये रिश्ते फिल्म सेट्स पर शुरू होते हैं और फैंस को उम्मीद होती है कि ये प्रेम कहानियां हमेशा के लिए रहेंगी, लेकिन, ऐसा नहीं होता। बॉलीवुड में कई प्रेम कहानियां शुरू होती हैं, लेकिन उनमें से कुछ ही ऐसी होती हैं जो समय की कसौटी पर खरी उतरती हैं। आइए नजर डालते हैं कुछ ऐसे बॉलीवुड कपल्स पर जिनकी लव स्टोरी फिल्म सेट्स पर शुरू हुई, लेकिन वे लंबे समय तक नहीं चली।

सलमान खान और ऐश्वर्या राय

सलमान खान और ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी बॉलीवुड के सबसे चर्चित और विवादित प्रेम कहानियों में से एक है। दोनों की मुलाकात 1999 में फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' के सेट पर हुई। इस फिल्म में दोनों की केमिस्ट्री ने दर्शकों का दिल जीत लिया। लेकिन, कुछ समय बाद ही दोनों के रिश्ते में खटास आ गई। ये रिश्ता 2002 में खत्म हो गया और इसके बाद दोनों ने कभी साथ काम नहीं किया।

यह भी पढ़ें- Salman Khan और माधुरी दीक्षित की Hum Aapke Hain Koun होगी री-रिलीज, कब और कहां देख सकेंगे फिल्म?

अमिताभ बच्चन और रेखा

अमिताभ बच्चन और रेखा का रिश्ता भी बॉलीवुड की चर्चित प्रेम कहानियों में से एक है। दोनों की पहली मुलाकात 1976 में फिल्म 'दो अनजाने' के सेट पर हुई। इस फिल्म के बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगीं, लेकिन, अमिताभ बच्चन के पहले से शादीशुदा होने के कारण ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल सका। हालांकि, दोनों की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री आज भी याद की जाती है।

शाहिद कपूर और करीना कपूर

शाहिद कपूर और करीना कपूर का रिश्ता बॉलीवुड के सबसे चर्चित और प्यारे रिश्तों में से एक था। दोनों की मुलाकात 2004 में फिल्म 'फिदा' के सेट पर हुई और दोनों के बीच प्यार हो गया। उनका रिश्ता लगभग 5 साल तक चला, लेकिन 2007 में फिल्म 'जब वी मेट' की रिलीज के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया।

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर

अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की लव स्टोरी भी एक समय पर बॉलीवुड के सबसे हॉट टॉपिक्स में से एक थी। दोनों की सगाई भी हो गई थी, लेकिन कुछ व्यक्तिगत कारणों से यह रिश्ता टूट गया। उनकी प्रेम कहानी फिल्म 'हां मैंने भी प्यार किया' के सेट पर शुरू हुई थी।

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण की लव स्टोरी 2008 में फिल्म 'बचना ऐ हसीनो' के सेट पर शुरू हुई थी। दोनों का रिश्ता काफी मजबूत माना जा रहा था, लेकिन कुछ साल बाद ही दोनों के बीच ब्रेकअप हो गया। दीपिका ने बाद में कई इंटरव्यू में बताया कि इस ब्रेकअप से उन्हें काफी तकलीफ हुई थी। हालांकि, बाद में दोनों ने 'ये जवानी है दीवानी' और 'तमाशा' जैसी फिल्मों में साथ काम किया, जो हिट रहीं।

यह भी पढ़ें- Ranbir Kapoor की Ramayana में पॉपुलर 'कपूर' एक्टर की हुई एंट्री? आमिर खान संग कर चुके हैं काम