Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Aishwarya Rai Bachchan: सलमान खान से लेकर पनामा पेपर्स तक... पढ़िए, ऐश्वर्या से जुड़े ये बड़े विवाद

Happy Birthday Aishwarya Rai ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रही है । फिर चाहे उनकी लव लाइफ हो या फिर पनामा पेपर्स विवाद ही क्यू न हो ।

By Aditi YadavEdited By: Updated: Mon, 31 Oct 2022 02:01 PM (IST)
Hero Image
Happy Birthday Aishwarya Rai, Aishwarya Rai Controversies

 नई दिल्ली, जेएनएन। Happy Birthday Aishwarya Rai: देश ही नहीं, विदेशों में भी अपनी खूबसूरती और शानदार अभिनय के लिए मशहूर अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) 1 नवंबर को अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐश्वर्या उन सितारों में से एक हैं जो अपनी पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ को बेहद दूर रखती हैं, लेकिन कई बार वह भी विवादों में फंस चुकी हैं। फिर चाहे वह सलमान खान के साथ हो या पनामा पेपर्स विवाद ही क्यों न हो। ऐश्वर्या की जिंदगी से जुड़े विवाद आज भी काफी चर्चाओं में रहते हैं।

पनामा पेपर्स विवाद

साल 2021 ऐश्वर्या राय बच्चन के लिए काफी विवादों से भरा गुजरा था। जब ऐश्वर्या का नाम पनामा पेपर्स मामले में सामने आया तो चारों ओर हंगामा मच गया था। 2016 के 'पनामा पेपर्स' मामले में ईडी ने ऐश्वर्या को समन भेजा था। 'पनामा पेपर्स' में दुनियाभर के नेता, बिजनसमैन और उन हस्तियों के नाम थे, जिन्होंने टैक्स बचाने के लिए नकली कंपनियां बनाकर विदेशों में पैसे इन्वेस्ट किए थे, जिसमे एक्ट्रेस का भी नाम शामिल था।

सलमान खान के साथ रिलेशनशिप

फिल्म हम दिल दे चुके सनम की शूटिंग के दौरान ऐश्वर्या राय और सलमान खान की प्रेम कहानी की शुरुआत हुई थी। हालांकि कुछ वक्त बाद ही इस कहानी का अंत हो गया था। खबरों की माने तो डेटिंग के कुछ वक्त बाद ही सलमान खान ने ऐश्वर्या के सामने शादी को लेकर प्रपोज किया लेकिन एक्ट्रेस ने उनसे शादी करने के लिए इंकार कर दिया था। बस फिर क्या था सलमान खान भड़क गए और आधी रात को ऐश्वर्या के घर पहुंच गए। एक्टर ने गुस्से में रात भर दरवाजा पीटा और 19वीं मंजिल से कूदने की धमकी भी दी। कहा जाता है कि सलमान खान का यह रूप देखकर ऐश्वर्या डर गई थीं। वह सलमान खान से दूरियां बढ़ाने लगीं।  ब्रेकअप के बाद ऐश ने सलमान पर मारपीट जैसे कई गंभीर आरोप लगाए थे।

विवेक ओबेरॉय संग ऐश्वर्या का रिश्ता

सलमान खान से ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम एक्टर विवेक ओबेरॉय संग जोड़ा गया। सलमान के कानों तक विवेक और ऐश्वर्या के अफेयर के चर्चे पहुंच गए थे। गुस्से में आकर सलमान ने विवेक को फोन कर दिया था और इसका खुलासा विवेक ने भरी मीडिया में कर दिया था। उन्होंने कहा था कि 'सलमान ने मुझे करीब 41 बार फोन किया और धमकी दी। बताया जाता है कि ऐश्वर्या की वजह से ही विवेक ओबेराय और सलमान खान के बीच दुश्मनी हुई।

ऐश्वर्या राय और सोनम की कैट वाइट

ऐश्वर्या राय बच्चन संग सोनम कपूर का तगड़ा विवाद हुआ था। कहा जाता है कि उन दिनों सोनम को कान्स फिल्म फेस्टिवल में ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ वॉक करना था जिसे लेकर वह काफी एक्साइटेड थीं लेकिन, ऐश्वर्या ने सोनम कपूर के साथ वॉक करने से मना कर दिया था। इसके बाद सोनम कपूर ने कहा था वह मेरे पिता के साथ काम कर चुकी हैं तो मुझे उन्हें आंटी बुलाना चाहिए।

यह भी पढ़ें- Ranbir kapoor: आइटम बॉय बनेंगे रणबीर कपूर, इस फिल्म में करेंगे शानदार डांस