Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Pankaj Tripathi Fukrey 3: 'फुकरे' से 'फुकरे 3' तक, 10 सालों में साइड हीरो से लीड एक्टर बन गये पंकज त्रिपाठी

Fukrey 3 Pankaj Tripathi फिल्म फुकरे 3 का मजेदार ट्रेलर मंगलवार को रिलीज हो गया है। 10 साल पहले आई फुकरे में साइड रोल करने वाले पंकज अब इस फ्रेंचाइजी की तीसरी किस्त में लीड रोल में मौजूद हैं। ऐसे में इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं कि इन 10 सालों में पंकज त्रिपाठी का करियर कितना बदला है।

By Ashish RajendraEdited By: Ashish RajendraUpdated: Wed, 06 Sep 2023 11:00 AM (IST)
Hero Image
इन फिल्मों में लीड रोल में नजर आएं हैं पंकज त्रिपाठी (Photo Credit-Jagran)

नई दिल्ली जेएनएन: Pankaj Tripathi Lead Role Ahead Of Fukrey 3: पंकज त्रिपाठी हिंदी सिनेमा के वो कलाकार हैं, जो अपनी दमदार कलाकारी के लिए काफी जाने जाते हैं। मंगलवार को पंकज की अपकमिंग फिल्म 'फुकरे 3' का मजेदार ट्रेलर रिलीज किया गया है, जिसमें वह पंडित जी की भूमिका में नजर आ रहे हैं।

पंकज त्रिपाठी 10 साल पहले आई 'फुकरे' से इस फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े हुए हैं। ऐसे में तब से लेकर अब तक उनकी जर्नी काफी शानदार रही है। इस बीच हम आपको बताएंगे कैसे पंकज ने साइड रोल से लीड रोल तक का सफर तय किया है।

साइड एक्टर से लेकर ऐसे लीड एक्टर पंकज 

साल 2013 में 'फुकरे' फ्रेंचाइजी का पहला पार्ट यानी 'फुकरे' सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म पंकज त्रिपाठी पंडित जी के किरदार में नजर आए। मूवी में पंकज का साइड एक्टर का रोल था, लेकिन जितने सीन्स में वह दिखाई दिए उतने में उन्होंने अपनी शानदार अदाकारी की छाप छोड़ी।

आलम ये रहा कि 'फुकरे' के बाद पंकज त्रिपाठी के करियर ने नई उड़ान भरी और इसके बाद उन्होंने 'फुकरे रिटर्न्स, कागज, मिमी, गुंजन सक्सेना और ओह माय गॉड 2' जैसी कई फिल्मों में लीड रोल में अपनी एक्टिंग की छाप छोड़ी।

ओटीटी ने बनाया पंकज त्रिपाठी को स्टार

बड़े पर्दे के अलावा ओटीटी प्लेटफॉर्म ने पंकज त्रिपाठी के एक्टिंग करियर में अहम भूमिका अदा की है। पंकज ओटीटी प्लेटफॉर्म के सबसे उम्दा कलाकारों में से एक माने जाते हैं।

'मिर्जापुर, क्रिमिनल जस्टिस और सेक्रेड गेम्स 2' जैसी वेब सीरीज में लीड रोल अदा कर पंकज ने एक्टिंग की परिभाषा को बदल रख दिया। साफतौर पर कहा जाए तो इन वेब सीरीज के दम पर ही अभिनेता की किस्मत रातों-रात बदल गई।

View this post on Instagram

A post shared by Excel Entertainment (@excelmovies)

पंकज त्रिपाठी को मिला नेशनल अवॉर्ड

मौजूदा समय में पंकज त्रिपाठी सफलता के रथ पर सवार हैं। हाल ही में आई पंकज की फिल्म 'ओएमजी 2' ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया है। दूसरी ओर 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में पंकज को बेस्ट सपोर्टिंग रोल के लिए विनर चुना गया है। एक्टर को ये खिताब कृति सेनन की फिल्म 'मिमी' में भानू प्रताप की भूमिका के लिए दिया गया है।

'फुकरे 3' में दिखेगा पंकज का दम

मंगलवार को 'फुकरे 3' का शानदार ट्रेलर रिलीज किया गया है। इस ट्रेलर में पंकज की भूमिका काफी अहम दिखाई जा रही है। पंकज के अलावा पुलकित सम्राट, वरुण शर्मा, मनजोत सिंह और ऋचा चड्ढा जैसे कलाकार भी लीड रोल में नजर आ रहे हैं।

'फुकरे' में पंडित जी के रोल में पंकज त्रिपाठी अपनी कमाल की एक्टिंग से हर किसी को एंटरटेन करते आए हैं, ऐसे में इस फ्रेंचाइजी की तीसरी किस्त में भी उनका जलवा देखने को मिलेगा। बता दें कि 'फुकरे 3' आने वाले 28 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।