Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

FWICE on Boycott: लगातार फिल्मों के बायकॉट की FWICE ने की आलोचना, सिनेमाघरों के लिए मांगी सुरक्षा

FWICE on Bollywood Boycott सोशल मीडिया पर पठान के बायकॉट की मांग पर अब एफड्ब्ल्यूसीई ने प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि वह फिल्म बनाने वाले निर्माताओं का समर्थन करता है और सिनेमाघरों में होने वाली तोड़फोड़ के खिलाफ सुरक्षा की भी मांग की है।

By Nitin YadavEdited By: Nitin YadavUpdated: Sat, 07 Jan 2023 12:14 PM (IST)
Hero Image
FWICE criticizes continuous boycott of Shah Rukh khan film Pathaan demand protection against sabotage in theaters

नई दिल्ली, जेएनएन। FWICE on Bollywood Boycott: लंबे वक्त से बॉलीवुड फिल्मों को लेकर सोशल मीडिया पर बायकॉट ट्रेड हो रहा है। इस वक्त शाह रुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म पठान को लेकर इंटरनेट पर लगातार कुछ संगठन फिल्में न देखने की मांग कर रहे हैं। अब इस पूरे घटना क्रम पर फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिनेमा एम्लॉइज यानी (FWICE) ने अपनी चुप्पी तोड़ी है और बयान जारी कर इस प्रवृत्ति की आलोचना की है।

लाखों लोगों को मिलता है रोजगार

  

एफडब्ल्यूआईसीई ने अपने इस बयान की एक कॉपी को अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है, जिसमें उन्होंने फिल्मों के लगातार बायकॉट की कड़े शब्दों में निंदा की है और सिनेमाघरों में गुंडागर्दी, धमकियों के खिलाफ सुरक्षा मांगी है। इन दिनों बॉलीवुड की फिल्मों प्रति चल रहे बायकॉट ट्रेड का असर फिल्म में काम करने वाले लाखों लोगों पर पड़ रहा है और FWICE इसको काफी गंभीरता से लिया गया है, क्योंकि इससे आम मजदूरों, तकनीशियनों और कलाकारों के अस्तित्व को संकट में खड़ा कर दिया है। इस उद्योग से कई लाख लोग रोजी-रोटी कमा रहे हैं। फिल्म उद्योग में केवल निर्माता, लेखक, निर्देशक या कलाकार नहीं होते बल्कि एक फिल्म से लाखों क्रू मेंबर्स जुड़े होते हैं। एक फिल्म तैयार करने में भारी निवेश होता है और लाखों लोग इस से अपना जीवन चलते हैं। इसी को ध्यान में रखकर निर्माता एक फिल्म बनने की कोशिश करते हैं, जबकि एक अच्छा रिटर्न दे सके।

कलाकारों के खिलाफ अभद्र भाषा का हो रहा है इस्तेमाल

  

लोगों के लिए इस फिल्म का बायकॉट करना आसान है, लेकिन उस निर्माता का क्या जिसने फिल्म बनाने में भारी निवेश किया है। एक फिल्म काफी मेहनत से तैयार होती है। हालांकि, यह सभी सपने ऐसे बॉयकॉट से बिखर जाते हैं। लोग सिनेमाघरों में घुस रहे हैं और जनता को धमका रहे हैं, जबरदस्ती सिनेमाघरों को खाली करा रहे हैं। साथ ही कुछ लोग निर्माताओं, अभिनेता, अभिनेत्रियों को धमका रहे हैं और सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं।  

— Federation of Western India Cine Employees (@fwicemum) January 6, 2023

सरकार से किया आग्रह

एफडब्ल्यूआईसीई ने अपने बयान में आगे लिखा, हम उन सभी निर्माताओं का समर्थन करते हैं जो लाखों लोगों को अपनी फिल्म में काम देकर उनकी आजिविका चलते हैं। हम सरकार से आग्रह करते हैं कि वो इस तरह के बॉलीवुड ट्रेंड्स पर रोक लगाए।   जानकारी के अनुसार, बीते दिनों देश के कई हिस्सों में कुछ संगठनों ने सिनेमाघरों में घुसकर पठान की रिलीज का जमकर विरोध किया है।   इस दिन रिलीज होगी पठान आपको बता दें कि शाह रुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म पठान 25 जनवरी, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। बताया जा रहा है कि शाह रुख की इस फिल्म सीबीएफसी ने 10 सीन्स पर कैंची चलाकर फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दे दिया है।

यह भी पढ़ें: Drishyam 2 Collection Day 50: अजय देवगन की 'दृश्यम 2' कर रही धुंआधार कलेक्शन, 50 दिन में कमाए इतने करोड़