Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IFFI 2023: सनी देओल की आंखों से बहे आंसू, बताया Gadar की सफलता के बाद भी क्या-क्या झेला

IFFI 2023 गोवा में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया का हर साल की तरह इस साल भी आयोजन किया गया। इस फेस्टिवल को अटेंड करने के लिए Gadar 2 एक्सटर नी देओल भी पहुंचे। जिन्होंने अपने फिल्मी करियर पर तो बातचीत की ही लेकिन इसके साथ ही साल 2001 में रिलीज हुई Gadar की सफलता के बाद भी उन्हें क्या-क्या झेलना पड़ा ये बताते हुए रो पड़े।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 22 Nov 2023 01:18 AM (IST)
Hero Image
Gada 2 एक्टर सनी देओल की आंखों से फिल्म फेस्टिवल में बहे आंसू/ फोटो- Instagram Sunny Deol Fan Club

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। सनी देओल ने 'गदर 2' के साथ बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाकर रख दिया था। 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 600 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर और 50 दिनों से ज्यादा थिएटर में ठहर कर एक नया रिकॉर्ड कायम किया था।

'गदर 2' के लिए ऑडियंस से मिले प्यार के लिए सनी देओल को कई बार मंच पर भावुक होते हुए देखा गया है। फिल्मों में मारधाड़ करने वाले सनी देओल कई बार ऑडियंस के इस बेशुमार प्यार को पाकर अपने आंसुओं पर काबू नहीं कर पाए और पब्लिक प्लेटफॉर्म पर ही रो दिए।

अब ऐसा ही कुछ एक बार फिर से देखने को मिला, जब Gadar 2 एक्टर 54th इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया के मंच पर अपने संघर्ष के बारे में बात करते हुए रो पड़े।

सनी देओल की आंखों से इस वजह से बहे आंसू

गोवा में हो रहे IFFI 2023 में सनी देओल भी खास मेहमान बनकर निर्देशक राजकुमार संतोषी के साथ पहुंचे थे, जहां उन्होंने दिल खोलकर फिल्मों के बारे में बात की। हालांकि, बॉलीवुड में अपने सफर के बारे में बात करते हुए सनी देओल काफी भावुक हो गए।

यह भी पढ़ें: Tiger 3: सलमान खान की फिल्म हिट हुई तो खुशी से झूम उठे सनी देओल, 'टाइगर' के लिए 'तारा सिंह' ने कही ये बात

इस दौरान उन्होंने बातचीत में ये तो बताया ही कि वह राहुल के साथ बेताब और अर्जुन जैसी फिल्में करने पर खुद को बहुत लकी मानते हैं, क्योंकि आज वह उन्हीं फिल्मों की वजह से इंडस्ट्री में जाने-जाते हैं। हालांकि, इस बातचीत में सनी देओल ने ये भी बताया कि साल 2001 में रिलीज हुई गदर की सफलता के बाद भी उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा।

View this post on Instagram

A post shared by Screen Box (@screenboxindia)

Video Credit: Screen Box Instagram 

इस फिल्म के बाद उन्हें कोई भी अच्छी फिल्में या स्क्रिप्ट्स नहीं मिल रही थीं। अपने करियर के बारे में बात करते-करते सनी देओल काफी भावुक हो गए।

मैं एक्टर बनना चाहता था स्टार नहीं- सनी देओल

सनी देओल ने अपने संघर्ष और फिल्मी करियर पर बात करते हुए कहा,

"मैंने फिल्म इंडस्ट्री ज्वाइन इसलिए की थी, क्योंकि मैं एक एक्टर बनना चाहता था, स्टार नहीं। मैंने अपने पिता की कई फिल्में देखी थीं और मैं भी उनकी तरह ही अलग-अलग तरह की फिल्मों में काम करना चाहता था"।

सनी देओल के साथ IFFI 2023 फिल्म फेस्टिवल में शमिल होने वाले निर्देशक राजकुमार संतोषी ने भी सनी देओल के करियर पर दिल खोलकर बात की। उन्होंने इस बातचीत में फिल्म इंडस्ट्री पर ताना मारते हुए कहा,

"इंडस्ट्री ने सनी देओल के टैलेंट के साथ न्याय नहीं किया, लेकिन भगवान ने किया"।

इस बात को सुनकर सनी देओल की आंखों से आंसू बह निकले। आपको बता दें कि राजकुमार संतोषी और सनी देओल की जोड़ी जल्द ही लाहौर: 1947 में दिखाई देगी।

यह भी पढ़ें: Tiger 3 Collection: 'तारा सिंह' पर भारी पड़े Salman Khan, दो दिन में 'टाइगर 3' ने तोड़ा Gadar 2 का रिकॉर्ड