Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sunny Deol: जब गुस्से के मारे सनी देओल ने फाड़ दी थी जेब, शाह रुख खान से हुए विवाद पर एक्टर ने अब की खुलकर बात

Sunny Deol 2023 में जहां एक से बढ़कर एक फिल्में रिलीज हुईं वहीं सनी देओल की गदर 2 ने भी बॉकस ऑफिस पर हिट का परचम लहराया। मूवी को दर्शकों का बेशुमार प्यार मिला। इस फिल्म के बाद एक बार फिर सनी देओल का खोया स्टारडम वापस लौट आया है। हाल ही में उन्होंने एक शो में दस्तक दी जहां कई चीजों के बारे में खुलकर बात की।

By Karishma LalwaniEdited By: Karishma LalwaniUpdated: Sun, 10 Sep 2023 10:55 AM (IST)
Hero Image
File Photo of Shah Rukh Khan and Sunny Deol

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड एक्टर सनी देओल इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर 'गदर 2' से राज कर रहे हैं। उनकी उम्र 60 के पार है। वह हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के पहले अभिनेता हैं, जिनकी उम्र के इस पड़ाव पर आई फिल्म ने शुरुआती दिनों में ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया।

सनी देओल एक्शन सीक्वेंस को खूबसूरती और पावरफुल तरीके से निभाने के लिए जाने जाते हैं। एक्टिंग के अलावा उनका गुस्सा भी काफी मशहूर है। हाल ही में एक्टर 'आप की अदालत' शो में शिरकत की, जहां उन्होंने शाह रुख खान से हुए पंगे और पैचअप के साथ कई चीजों पर खुलकर बात की।

View this post on Instagram

A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol)

शाह रुख से हुए विवाद पर तोड़ी चुप्पी

सनी देओल ने गदर 2 की सक्सेस पार्टी रखी थी, जिसमें शाह रुख खान का आना किसी ब्रेकिंग न्यूज से कम नहीं था। ऐसा इसलिए क्योंकि 'डर' मूवी के दौरान सनी देओल का शाह रुख और यश चोपड़ा से पंगा हो गया था। फिल्म में सनी हीरो थे और शाह रुख विलेन। सेट पर एक सीन को लेकर सनी देओल को काफी गुस्सा आ गया था। यह गुस्सा इतना ज्यादा था कि सनी देओल का हाथ पैंट की जेब में था और वह गुस्से के मारे फट गई थी। उसके बाद सनी ने यश चोपड़ा के साथ कभी काम न करने की कसम खा ली। शाह रुख से भी 16 वर्षों तक बात नहीं की थी।

इसी विवाद को अब सनी देओल बचपना मानते हैं। उन्होंने कहा

''डेफिनेटली, डेफिनेटली देखिए वो जमाना, जब वो चीज हुई थी और जो भी हुआ था, तो वो वक्त था और मैं तो कहता हूं कि उसके बाद समय के साथ सब चीजें भूल भी जाते हैं और समझ भी आ जाता है कि ऐसा नहीं होना चाहिए था। बचपना था, डेफिनेटली। उसके बाद मैं, शाह रुख कई बार मिले, ऐसे ही मिले हैं और बातचीत की उसने कई चीजों के बारे में। कुछ फिल्मों के बारे में भी हमने बातचीत की और इस वक्त भी जब मेरी फिल्म लगी थी, तो पूरी फैमिली के साथ मेरी फिल्म देख रहा था। ही काल्ड मी अप। तो सब चीजें बहुत बढ़िया हैं। सब कुछ बहुत बढ़िया है।"

'किसी को पंगा लेना है तो आ जाए'

शो के दौरान सनी देओल को बताया गया कि पाकिस्तान से उनके लिए कहा गया है कि सनी देओल मेरे सामने आ जाएं, तो देखें बाजुओं में कितना दम है? इस पर सनी ने जवाब दिया, ''मैं एक एक्टर हूं और किरदार को निभाता हूं। उसे पर्सनली न लिया जाए। बाकी अगर किसी को मुझसे पंगा लेना, तो आ जाए।''

पार्टी में न जाने का बताया कारण

सनी देओल को लेकर एक बात चर्चित है कि वह फिल्म इंडस्ट्री के लोगों से ज्यादा घुलते-मिलते नहीं, न ही पार्टियों में उनकी मौजूदगी रहती है। इसका कारण सनी ने बताया कि वह मॉर्निंग पर्सन हैं। रात में जल्दी सोते हैं और सुबह जल्दी उठते हैं। उन्होंने कहा, ''जब मैं शुरू में जाया करता था और वहां सीनियर एक्टर्स होते थे, जिनको चढ़ जाती थी और फिर वो ऐसी बातों के लूप में लग जाते थे। फिर भी बोलते रहते थे तो एक ने पकड़ा, दूसरे ने पकड़ा, तीसरे ने पकड़ा और उसके बाद मुझको भी चढ़ जाती थी। उसके बाद आप किसी से कुछ सेंसिबल बात ही नहीं कर सकते। लेकिन वो जमाना और था।''

'यकीन नहीं होता मैं इसके लायक हूं'

एक वक्त था जब सनी देओल का 'बॉर्डर' और 'घायल' जैसी फिल्मों से सिनेमाई दुनिया में डंका बजा रहता था। लेकिन कुछ वक्त के बाद उनके स्टारडम की चमक फीकी पड़ गई। उनकी फिल्में रिलीज तो होती थीं, लेकिन वह बॉक्स ऑफिस पर पहले जैसा कमाल नहीं दिखा पाती थीं। लंबे वक्त के बाद उनकी किसी मूवी ने इतना कमाल किया है, जिसके लिए वह बरसों से तरस गए थे। फिल्म और उन्हें मिलने वाले प्यार को देख सनी देओल शो के दौरान अपने आंसू नहीं रोक पाए।