Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sunny Deol: जीत के सेट पर जब डांस करते थे सनी देओल, क्यों सबको कर दिया जाता था बाहर?

Sunny Deol सनी देओल जल्द ही सिनेमाघरों में एक बार फिर अपना दमदार एक्शन दिखाते हुए नजर आएंगे। उनकी फिल्म गदर 2 11 अगस्त को रिलीज हो रही है। आज हम आपको अपने इस आर्टिकल में सनी देओल की जीत से जड़ा एक किस्सा बताने जा रहे हैं।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Wed, 14 Jun 2023 07:34 PM (IST)
Hero Image
Gadar 2 Actor Sunny Deol Danced on Jeet Set With Karishma Kapoor on Yaara O Yaara No One Allowed/Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। Sunny Deol: सनी देओल जल्द ही स्क्रीन पर 'गदर' मचाने वाले हैं। उनकी फिल्म 'गदर 2' अगस्त में सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। पर्दे पर दमदार एक्शन करने वाले धर्मेंद्र के बड़े बेटे सनी देओल काफी शर्मीले स्वभाव के हैं।

90 के दशक के मशहूर अभिनेता की फिल्में सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर धमाल नहीं मचाती थी, बल्कि उनकी फिल्म के गाने भी यादगार होते थे। हालांकि, सनी देओल स्क्रीन पर जो काम सबसे ज्यादा करने से हमेशा घबराते रहे हैं, वह है डांस।

आज हम आपको दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र के लाडले बेटे सनी देओल से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा बताने जा रहे हैं, जहां 'जीत' के सेट पर जब-जब सनी देओल ने डांस किया, तो कास्ट एंड क्रू से लेकर हर किसी को सेट से बाहर भेज दिया गया।

'जीत' में सनी देओल की वजह से मेकर्स कर देते थे सबको आउट

सनी देओल की फिल्म 'जीत' 23 अगस्त 1996 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। फिल्म में उनके अलावा सलमान खान और करिश्मा कपूर भी मुख्य भूमिका में थे। 'जीत' सनी देओल के करियर की यादगार फिल्मों में से एक है। इस फिल्म ने उस समय पर बंपर कमाई की थी।

'यारा ओ यारा' हो या फिर 'सांसों का चलना' फिल्म के गाने जबरदस्त हिट हुए थे। हालांकि, इस फिल्म का जो सबसे ज्यादा लोकप्रिय गाना था , वो था करिश्मा और सनी देओल पर फिल्माया गया 'यारा ओ यारा' , जिसमें सनी देओल डांस करते हुए नजर आ रहे हैं।

इस गाने से जुड़ा एक मजेदार किस्सा है। जब सनी देओल स्विट्जरलैंड में इस गाने की शूटिंग कर रहे थे, तो सेट से दोनों स्टार्स को छोड़कर सभी को सेट से बाहर भगा दिया गया था।

सनी देओल को लगता था लोग उड़ाएंगे उनका मजाक

सनी देओल ने डांस के नाम पर इस गाने में केवल हाथ और पैर धम-धम चलाए थे। रिपोर्ट्स की मानें तो छह मिनट के इस गाने के बाद खुद सनी देओल ने ये मान लिया था कि वह देओल परिवार के बेस्ट डांसर नहीं हैं। 'यारा ओ यारा' की शूटिंग के दौरान जब शूट होना था, तो उस समय सनी देओल के मन में ये हिचक थी कि अगर वह लोगों के सामने डांस करेंगे, तो लोग उन पर हसेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस वजह से सनी देओल ने सेट पर ये नियम भी बनाया था कि गाने की रिहर्सल के दौरान सेट पर सिर्फ कोरियोग्राफर चिन्नी प्रकाश के अलावा कुछ लोग ही रहेंगे।

जब इस गाने के फाइनल शूट का समय आया तो लाइट, साउंड से लेकर हर डिपार्टमेंट के लोगों को सनी देओल के बनाए गए नियम की वजह से बाहर किया गया और सिर्फ कुछ ही लोग मौजूद रहे। दरअसल रिपोर्ट्स की मानें तो सनी देओल को ये डर था कि अगर वह सबके सामने डांस करेंगे, तो लोग उनकी खिल्ली उड़ाएंगे।

साजिद नाडियाडवाला ने भी मानी थी ये बात

साजिद नाडियाडवाला ने बड़ी मुश्किल से सलमान और सनी देओल जैसे दो बड़े सुपरस्टार्स को एक फिल्म में काम करने के लिए मनाया था, ऐसे में खुद एक इंटरव्यू में प्रोड्यूसर साजिद नडियाडवाला ने ये बात स्वीकार की थी कि सनी देओल के नियम के अनुसार सेट पर गिने चुने लोग ही रहते थे।

सनी देओल अपना शॉट देने के बाद ये पूछते कि उन्होंने सही किया या नहीं। सामने तो लोग उनकी तारीफ करते और कहते सही है, लेकिन पीछे उनके डांस को देखकर बुरी तरह से हंसा करते थे। सनी देओल की आगामी फिल्म 'गदर 2' की बात करें तो ये फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी, जो रणबीर कपूर और बॉबी देओल की एनिमल से टकराएगी।