Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'थिएटर में दर्शक मिल नहीं रहे, OTT पर मजबूरी में देखते हैं', नखरेबाज सितारों पर भड़के 'गदर 2' डायरेक्टर

इस वक्त फिल्ममेकर्स और स्टार्स के बीच एक्टर्स के खर्चों पर बहस छिड़ गई है। फिल्ममेकर्स स्टार्स के खर्चों से परेशान हैं। करण जौहर समेत कई प्रोड्यूसर्स ने स्टार्स के खर्चों और फीस बढ़ाने को लेकर नाराजगी जाहिर की है। अब अनिल शर्मा (Anil Sharma) भी इस लिस्ट में शुमार हो गये हैं। उन्होंने स्टार्स पर फिल्मों के फ्लॉप और खर्च बढ़ाने को लेकर तंज कसा है।

By Rinki Tiwari Edited By: Rinki Tiwari Updated: Tue, 30 Jul 2024 08:20 PM (IST)
Hero Image
गदर डायरेक्टर अनिल शर्मा ने सितारों पर कसा तंज। फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। बॉलीवुड में इस वक्त स्टार्स के खर्चे और बढ़ रही फीस एक मुद्दा बन गई है। लगातार फ्लॉप हो रही फिल्मों के बीच स्टार्स की बढ़ती फीस और खर्चें फिल्ममेकर्स का सिर दर्द बढ़ा रहे हैं, दूसरी ओर कलाकार स्टार्स की फीस में बढ़ोतरी और खर्चों को सपोर्ट कर रहे हैं। अब फिल्ममेकर अनिल शर्मा (Anil Sharma) स्टार्स को ताना मारा है।

गदर एक प्रेम कथा और गदर 2 जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म दे चुके अनिल शर्मा ने स्टार्स के खर्चों को लेकर चल रहे डिबेट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अनिल शर्मा ने स्टार्स को ताना मारते हुए कहा है कि उनमें इतनी हिम्मत है कि फ्लॉप फिल्म के बावजूद कलाकार खर्च बढ़ाने की डिमांड करते हैं।

फ्लॉप फिल्मों पर अनिल शर्मा का बयान

हिंदुस्तान टाइम्स के साथ बातचीत में अनिल शर्मा ने कहा, "स्टार्स उस वक्त अपने खर्चे बढ़ाने की हिम्मत करते हैं, जब थिएटर्स में उनकी फिल्में नहीं चल रही हैं। एक्टर्स की इतनी वैल्यू नहीं रह गई कि पब्लिक उनको देखने आये।"

Anil Sharma

अनिल शर्मा ने याद किए पुराने दिन

अनिल शर्मा का कहना है कि बॉलीवुड में बहुत कम स्टार्स बचे हैं जिनके पास इतनी वैल्यू है कि वे थिएटर्स में ऑडियंस को खींच पाये। पुराने दौर को याद करते हुए अनिल शर्मा ने कहा, "वो दिन गये जब हम धर्मेंद्र और दूसरे के साथ फिल्म बनाते थे, एडवांस में हफ्ते पहले ही टिकट बुक हो जाती थीं। अब ऐसा हीं होता है।"

यह भी पढ़ें- स्टार्स की फीस को लेकर Samir Soni ने फराह खान और करण जौहर पर कसा तंज, कहा- 'खर्च आप ही उठा रहे'

ओटीटी पर फिल्मों के चलने पर कसा तंज

अनिल शर्मा ने कहा, "पब्लिक आपको थिएटर में देखने नहीं आ रही है। ओटीटी पर आपको मजबूरी में देखती है। वो भी 25 में से 2 फिल्में देख ली तो देख ली। आपको यह भी नहीं पता चलता है कि आपकी फिल्म हिट है या फ्लॉप। आप खुद से उस पर छाप छोड़ते हैं और अपनी दुनिया में मग्न रहते हैं।"

Gadar Director

नए स्टार्स को लेकर क्या बोले अनिल शर्मा?

अनिल शर्मा ने नये सितारों की भी जमकर क्लास लगाई है। उन्होंने कहा कि वे सिर्फ सोशल मीडिया के लिए काम करते हैं। वे सिर्फ एड्स और इंस्टाग्राम से कमा रहे हैं, सिनेमा से उन्हें कुछ नहीं मिल रहा है। यह एक कड़वा सच है। उन्होंने कहा कि 3-4 हीरो को छोड़ किसी में इतना दम नहीं कि वे दर्शकों को शनिवार और रविवार को भी थिएटर्स में खींच सके।

अनिल शर्मा ने की साउथ स्टार्स की तारीफ

अनिल शर्मा ने कहा कि डायरेक्टर्स, एक्टर्स और राइटर्स को नहीं पता है कि इंडिया में कैसे कंटेंट चलता है। वे बस ओटीटी को ध्यान में रखकर कंटेंट बनाते हैं। यही नहीं, अनिल शर्मा ने नए सितारों के ओवरएक्सपोज्ड नेचर पर भी सवाल किये। गदर 2 डायरेक्टर ने कहा कि आज के सितारे ओवरएक्सपोजर के चलते लोगों के अंदर उन्हें देखने का चार्म खत्म हो गया है। उन्होंने इस मामले में साउथ स्टार्स की तारीफ की है। उनका मानना है कि वे अपना चार्म मैंटेन रखते हैं।

यह भी पढ़ें- 'यह तकलीफदेह है...', स्टार्स की बढ़ती फीस पर Anil Kapoor ने तोड़ी चुप्पी, Free में फिल्में करने पर कही ये बात