Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gadar 2: किसी को भी बख्शने के मूड में नहीं हैं 'तारा सिंह', आमिर खान की 'दंगल' के बाद निशाने पर आए 'रॉकी भाई'

Gadar 2 सनी देओल की फिल्म इस वक्त बॉक्स ऑफिस पर गदर मचा रही है। साल 2001 में रिलीज हुई गदर एक प्रेम कथा के मुकाबले गदर 2 ने छह गुना ज्यादा बिजनेस किया है। 21 साल के बाद सनी देओल ने आमिर खान से बॉक्स ऑफिस पर बदला लेते हुए उनकी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म दंगल को पीछे छोड़ दिया है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Tue, 22 Aug 2023 05:42 PM (IST)
Hero Image
Gadar 2: सनी देओल की फिल्म बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चौथी हिंदी फिल्म। Photo: Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Gadar 2 Sunny Deol: सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' का क्रेज फैंस में कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। हर दिन के साथ ये एक्शन ड्रामा फिल्म एक नया रिकॉर्ड बना रही है। 11 अगस्त को ओह माय गॉड 2 के साथ रिलीज हुई सनी देओल की इस फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

22 साल बाद भी तारा सिंह और सकीना की जोड़ी पर फैंस अपना प्यार लुटाने से बिल्कुल भी पीछे नहीं हट रहे हैं। अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी इस फिल्म के गानों से लेकर इसके डायलॉग्स तक लोगों को बहुत ही पसंद आ रहे हैं। अब इस फिल्म ने हाल ही में एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

'गदर 2' बनी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चौथी हिंदी फिल्म

गदर 2 बॉक्स ऑफिस पर 'ओह माय गॉड-2' और रॉकी और रानी की प्रेम कहानी को पहले ही पीछे छोड़ चुकी है। अब हाल ही में ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ये जानकारी शेयर की, कि 'गदर 2' इस साल की इंडिया में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चौथी हिंदी फिल्म है।

शुक्रवार को 20 करोड़, शनिवार को 31.07 करोड़ और रविवार को 38.90 करोड़ तक का बिजनेस करने वाली सनी देओल की फिल्म ने अब तक इंडिया में 388.60 करोड़ का बिजनेस किया है। कमाई के मामले में सनी देओल ने आमिर खान की 'दंगल' को पछाड़ दिया है और अब उनके निशाने पर केजीएफ 2 आ चुकी है।

गदर 2 सनी देओल के करियर के लिए बनी मील का पत्थर

सनी देओल की फिल्म 'गदर-एक प्रेम कथा' जब साल 2001 में रिलीज हुई थी, तो इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर टोटल 72 करोड़ का बिजनेस किया था। ये कमाई उस समय के लिए काफी थी।

22 साल बाद 'गदर 2' के साथ जब सनी देओल लौटे तो शायद उन्हें भी इस बात की उम्मीद नहीं थी कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छह गुना ज्यादा कमाई कर जाएगी। ये सनी देओल और अमीषा पटेल के करियर की अब तक सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है।