Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gadar 2: सनी देओल की 'गदर 2' को बनाने में खर्च हुई इतनी रकम, निर्देशक अनिल शर्मा ने किया खुलासा

Gadar 2 गदर 2 इस वक्त बॉक्स ऑफिस की बादशाह बनी बैठी है। 22 साल बाद भी फैंस तारा सिंह के चार्म से नहीं बच पाए। इस फिल्म ने अब तक आमिर खान की दंगल का रिकॉर्ड तोड़ा है। हाल ही में गदर 2 के निर्देशक अनिल शर्मा ने फिल्म के बजट के बारे में खुलासा किया और साथ ही बताया कि वह 22 साल बाद क्यों लौटें।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Thu, 24 Aug 2023 12:55 PM (IST)
Hero Image
Gadar 2 - अनिल शर्मा ने बताया कितने करोड़ में बनी सनी देओल की 'गदर 2' । Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Gadar 2 Box Office: गदर 2 इस वक्त बॉक्स ऑफिस पर बहुत ही शानदार बिजनेस कर रही है। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने कमाई के मामले में बड़ी-बड़ी फिल्मों 'ओह माय गॉड' 2 से लेकर 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' और 'जेलर' को पीछे छोड़ दिया है।

22 साल के बाद भी तारा सिंह और सकीना की जोड़ी का वही चार्म ऑडियंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। फिल्म की अब तक इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ के आसपास कमाई हुई है। हाल ही में सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म 'गदर 2' के निर्देशक अनिल शर्मा ने खुलासा किया है कि ये फिल्म कितने करोड़ के बजट में बनी है।

'गदर 2' को बनाने में मेकर्स का खर्च हुआ इतना पैसा

हाल ही में निर्देशक अनिल शर्मा ने न्यूज 18 से खास बातचीत करते हुए फिल्म को मिल रहे प्यार पर अपनी खुशी व्यक्त की। इतना ही नहीं, उन्होंने फिल्म के बजट के बारे में भी बताया। अनिल शर्मा ने कहा

लोगों को लगा था अनिल शर्मा दोबारा फिल्म नहीं बनाएंगे। सनी देओल (Sunny Deol) की फिल्में काम नहीं करेंगी। उत्कर्ष नया है, उस समय तक सिमरत और मनीष वाधवा फिल्म के साथ नहीं जुड़े थे। लोगों को लग रहा था कि मैं अपने बेटे के लिए बना रहा हूं ये फिल्म, लेकिन गदर एक ब्रांड है। यही वजह है कि हमने इस फिल्म का बहुत ज्यादा बजट नहीं रखा। हमने इस फिल्म को महज 60 करोड़ के बजट में ही बना दिया, जबकि लोग 600 करोड़ की फिल्म की बात कर रहे हैं

गदर 2 पर था पूरा विश्वास- अनिल शर्मा

अनिल शर्मा ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए आदिपुरुष के बजट पर बात कि, जिसका अनुमानित बजट करीबन 600 करोड़ के आसपास था। निर्देशक ने कहा कि उन्हें गदर जो ब्रांड बना है, उस पर पूरा विश्वास था। अनिल शर्मा ने उस समय को याद किया जब 2001 में गदर- एक प्रेम कथा रिलीज हुई थी।

View this post on Instagram

A post shared by Zee Studios (@zeestudiosofficial)

निर्देशक ने कहा, "गदर (Gadar) को देखने वालों की संख्या 17.5 करोड़ के लगभग थी। मुझे यकीन है उसमें से 5 करोड़ लोग आज भी गदर देखना चाहेंगे। इसलिए मैं फिल्म की कहानी से किसी भी तरह के कंप्रोमाइज के तैयार नहीं था। हम चाहते थे कि जो स्टोरी हम बनाए, उससे दर्शक कनेक्ट करे, इसलिए इस फिल्म को बनाने में हमने इतने साल लिए"।

गदर 2 की कमाई की बात करें तो इसने वर्ल्डवाइड अब तक 522 करोड़ के करीब बिजनेस किया है। बॉक्स ऑफिस पर लगातार ये नया रिकॉर्ड बना रही है।