Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gadar 2: गुरुद्वारे में सनी देओल-अमीषा बांहों में बांहें डाले दिखे तो भड़की SGPC, अब अनिल शर्मा ने मांगी माफी

Gadar 2 Controversy सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म गदर 2 की रिलीज से पहले ही विवाद शुरू हो गया है। फिल्म के एक सीन को लेकर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) एतराज जताया जिसके बाद अब डायरेक्टर अनिल शर्मा को माफी मांगनी पड़ी।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeeUpdated: Thu, 08 Jun 2023 10:51 AM (IST)
Hero Image
Gadar 2 Sunny Deol Ameesha Patel were seen holding arms in Gurdwara

नई दिल्ली, जेएनएन। सनी देओल की ब्लॉकबस्टर फिल्म गदर का सीक्वल जल्द ही सिनेमाघरों में आने वाला है। फिल्म की रिलीज से पहले ही इसे लेकर विवाद शुरू हो गया है। हाल ही में फिल्म के एक सीन पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने एतराज जताया। एसजीपीसी ने फिल्म के एक्टर और डायरेक्टर के खिलाफ भी कार्रवाई की भी मांग की। इसी को लेकर अब डायरेक्टर अनिल शर्मा ने अपनी सफाई पेश की है।

गदर 2 को लेकर शुरू हुआ बवाल

अनिल शर्मा ने ट्विटर पर एक स्टेटमेंट पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने बताया कि वो किसी की भी धार्मिक भावना को ठेस नहीं पहुंचाना चाहते हैं। कैप्शन में उन्होंने लिखा- गदर 2 की चंडीगढ़ गुरुद्वारा साहिब में हुई शूट को लेकर कुछ गलतफहमी, कुछ मित्रों के मन में हुई.. उसे लेकर मेरा स्पष्टीकरण प्रस्तुति है.. "सब धर्म संभव, सब धर्म सद्भाव" यही शिक्षा पाई है मैंने और यही है हमारी गदर 2 की यूनिट का मंत्र।

SGPC ने जताया एतराज

पोस्ट में उन्होंने लिखा है कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा सीन गुरुद्वारा के बाहरी हिस्से में फिल्माया गया है। मैं और मेरी पूरी यूनिट सबकी धार्मिक भावनाओं का सम्मान करते हैं। हमारा कोई मकसद नहीं किसी को ठेस पहुंचाने का, लेकिन अगर ऐसा हुआ है तो मैं उन लोगों को माफी मांगता हूं जो भी आहत हुए हैं।

अनिल शर्मा ने मांगी माफी

दरअसल, एसजीपीसी को गदर-2 के एक सीन पर एतराज है, जिसे गुरुद्वारा में फिल्माया गया। इस सीन में सनी देओल व एक्ट्रेस अमीषा पटेल एक दूसरे की बांहों में बांहें डाले नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर ये क्लिप काफी वायरल हो रही है। जिसमें पीछे खड़े हुए लोग भी उन्हें चीयर करते दिखाई दे रहे हैं।

एसजीपीसी के महासचिव गुरचरण सिंह ग्रेवाल ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा- सनी देओल इस तरह के सीन को गुरुद्वारे के परिसर में फिल्मा रहे हैं। दोनों ऐसे पोज दे रहे हैं जो भी गुरुद्वारा में किसी भी हाल में नहीं होना चाहिए।