Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कोई हुआ फ्लॉप तो किसी ने की तगड़ी कमाई, सालों बाद आए Sequels का बॉक्स ऑफिस पर रहा ऐसा हाल

अभी तक कई फिल्मों के सीक्वल सिनेमाघरों में रिलीज हो चुके हैं। इस लिस्ट में सनी देओल की गदर 2 से लेकर कमल हासन की इंडियन 2 तक शामिल है। सालों बाद बड़े पर्दे पर आकर सनी देओल की मूवी ने तहलका मचा दिया था। अब कई और ऐसी फिल्में हैं जिनके अगले पार्ट कई सालों बाद दस्तक देने वाले हैं।

By Rajshree Verma Edited By: Rajshree Verma Updated: Sat, 13 Jul 2024 07:49 PM (IST)
Hero Image
आने वाली फिल्मों के सीक्वल (Photo Credit: Imdb)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। कमल हासन स्टारर फिल्म 'इंडियन 2' 12 जुलाई को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस मूवी को दर्शकों से मिला-जुला रिस्पॉन्स मिल रहा है। ये फिल्म साल 1996 में आई 'इंडियन' का सीक्वल है। सिर्फ यही नहीं, इसके अलावा भी और कई ऐसी मूवीज हैं, जिनके सीक्वल सालों बाद बनकर दर्शकों के सामने आने वाले हैं और ऑडियंस को उनका बेसब्री से इंतजार भी है।

कुछ समय पहले ही जेपी दत्ता के निर्देशन में बनी फिल्म 'बॉर्डर' के सीक्वल 'बॉर्डर 2' का भी एलान किया गया था। वहीं, 2023 में आए गदर के सीक्वल 'गदर 2' को लोगों से काफी प्यार मिला था। ऐसे में चलिए जानते हैं किन-किन फिल्मों के सीक्वल सालों बाद रिलीज हुए हैं और किसके होने वाले हैं। साथ ही लंबे समय में रिलीज होने पर इससे मेकर्स को क्या फायदा और नुकसान हुआ।

यह भी पढ़ें: Indian 2 से पहले इन फिल्मों में Kamal Haasan ने छोड़ी छाप, एक मूवी में निभाये थे 10 किरदार

गदर 2

सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म 'गदर' साल 2001 में रिलीज हुई थी। इस मूवी को उस समय लोगों ने काफी पसंद किया था। इसके बाद 2023 में मेकर्स सेम स्टार कास्ट के साथ इसका सीक्वल 'गदर 2' लेकर आए, जिसे लोगों ने पसंद किया।

Photo Credit: IMDB

सालों बाद सीक्वल लाने पर मेकर्स को इससे काफी फायदा हुआ। लोगों का प्यार फिल्म के लिए कम नहीं हुआ। उन्होंने फिर फिल्म की कहानी को पसंद किया और इसके सीक्वल ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई भी की।

इंडियन 2

हाल ही में रिलीज हुई कमल हासन स्टारर फिल्म 'इंडियन 2' सुर्खियों में है। अभिनेता के फैंस को यह मूवी पसंद आ रही है। ये फिल्म कमल हासन की ही 1996 में आई 'इंडियन' का सीक्वल है। अब फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितना कमा पाती है, ये तो आने वाले दिनों में ही पता चलेगा।

Photo Credit: IMDB

रिटर्न ऑफ ज्वैलथीफ

साल 1996 में आई रिटर्न ऑफ ज्वैलथीफ में जैकी श्रॉफ, अनु अग्रवाल समेत कई स्टार्स थे। यह मूवी 1967 में आई ज्वेल थीफ का सीक्वल है। हालांकि, मेकर्स को इससे कोई फायदा नहीं हुआ और फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। अशोक त्यागी के निर्देशन में बनी इस मूवी के गाने जरूर लोगों को पसंद आये थे।

Photo Credit: IMDB

सिंघम अगेन

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बन रही सिंघम अगेन का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। यह फिल्म साल 2014 में आई सिंघम रिटर्न्स का अगला पार्ट है। अभी तक इस मूवी के दो पार्ट आ चुके हैं। पहला सिंघम, दूसरा सिंघम रिटर्न्स और अब सिंघम अगेन आने वाला है। अभी तक ऑडियंस ने दोनों फिल्मों को पसंद किया है और यह मूवी हिट हुई हैं।

वेलकम 3

अक्षय कुमार स्टारर इस फिल्म के दो पार्ट वेलकम और वेलकम बैक अभी तक रिलीज हो चुके हैं। अब इसका तीसरा पार्ट साल 2024 के आखिर में रिलीज हो सकता है। ऐसे में मेकर्स को लगभग 9 साल बाद इसका अगला पार्ट लाने से फायदा होता है या नुकसान यह देखना होगा।

Photo Credit: Instagram

हेरा फेरी 3

अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल स्टारर इस फिल्म के दो पार्ट अभी तक रिलीज हो चुके हैं। दोनों ही पार्ट को लोगों से काफी प्यार मिला था। अब ऑडियंस इसके तीसरे पार्ट का वेट कर रहे हैं, जिसकी शूटिंग शुरू हो चुकी है। ये मूवी अगले साल तक रिलीज हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Indian 2 Collection Day 1: तगड़ी कहानी के साथ रिलीज हुई 'इंडियन 2', जानें पहने दिल कमल हासन की फिल्म पास या फेल?