Move to Jagran APP

Gadar 2 Villain: चाणक्य बनकर मशहूर हुए थे गदर 2 के विलेन, शाह रुख खान की पठान में निभाया ये खास किरदार

Gadar 2 Villain अनिल शर्मा की फिल्म ग़दर 2 जल्दी ही सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली है। इसी बीच फिल्म से जुड़ी नयी अपडेट सामने आई है। टीवी के पॉपुलर एक्टर मनीष वाधवा गदर में विलेन की भूमिका निभाने वाले हैं। एक्टर ने टीवी सीरियल में चाणक्य की भूमिका निभाई थी। शाहरुख़ खान स्टार्रर फिल्म पठान में भी एक्टर पाकिस्तान के जनरल के रोले में दिखे थे।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Sat, 05 Aug 2023 01:12 PM (IST)Updated: Sat, 05 Aug 2023 01:12 PM (IST)
Manish wadhwa will be Gadar 2 Villain. Photo- Mid day

 नई दिल्ली, जेएनएन। Gadar 2 Villain: साल 2001 में रिलीज हुई सनी देओल और अमीषा पटेल की फिल्म गदर आज भी लोगों के दिलों में बसती है। करीब 22 सालों के बाद एक बार फिर से तारा सिंह और सकीना की जोड़ी गदर 2 में देखने को मिलेगी। यह फिल्म OMG-2 के साथ 11 अगस्त को रिलीज होने वाली है।

फिल्म रिलीज के पहले ही सकीना और तारा सिंह हर तरफ छा चुके हैं। गदर के पहले पार्ट में दिग्गज एक्टर अमरीश पुरी ने विलेन का किरदार निभाया था। उनका अशरफ अली का रोल आज भी लोगों के दिलों में बसता है। हालांकि, अब वो इस दुनिया में नहीं रहे, साल 2005 में उनका निधन हो गया था। अब गदर 2 फिल्म में विलेन के रोल में कौई और नजर आने वाला है।

गदर 2 में विलेन बने हैं मनीष वाधवा

गदर फिल्म के पहले पार्ट में सनी देओल और अमीषा पटेल के अलावा अमरीश पुरी ने अपनी धमाकेदार एक्टिंग से सभी को खूब इंप्रेस किया था। अब फिल्म के सीक्वल मे विलेन का रोल एक्टर मनीष वाधवा ने निभा रहे हैं। फिल्म में वो पाकिस्तानी आर्मी जनरल के रोल में हैं। पठान में उन्होंने जनरल कादिर का रोल निभाया था।

टीवी के पॉपुलर एक्टर हैं मनीष

मनीष वाधवा टीवी के पॉपुलर एक्टर हैं। छोटे पर्दे पर उनकी सबसे यादगार भूमिका चाणक्य की है, जो उन्होंने चंद्रगुप्त मौर्य सीरियल में निभाई थी। इससे अलावा उन्होंने हीरो- गायब मोड ऑन, कहत हनुमान जय श्री राम, क्राइम पेट्रोल, सिया के राम, आम्रपाली, देवों के देव महादेव जैसे कई पॉपुलर शोज किए हैं।

उन्होंने पद्मावत, मणिकर्णिका, पठान में भी काम किया हुआ है। बता दें, इसी साल जनवरी में शाहरुख की पठान फिल्म रिलीज हुई थी, जिसने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में कोहराम मचा दिया था। मनीष उस फिल्म में अहम रोल में दिखाई दिए थे।

डबिंग आर्टिस्ट भी हैं मनीष

मनीष वाधवा चर्चित डबिंग आर्टिस्ट भी हैं और कई विज्ञापनों में उनकी आवाज सुनाई दी है। दूसरी भाषाओं की फिल्मों के लिए भी मनीष हिंदी डबिंग करते रहे हैं, जिनमें मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की फिल्में भी शामिल हैं। एवेंजर्स फिल्मों में वो बकी बार्नेस की आवाज बने थे। उन्होंने मुंबई में थिएटर से शुरुआत की थी और कॉमेडी शो खट्टा मीठा के लिए जाने गए।

गदर 2 के ट्रेलर में दिखा दमदार एक्शन

'गदर 2' के ट्रेलर में दिखाया गया है कि तारा सिंह और सकीना का बेटा जीते अब बड़ा हो गया है। वह गलती से पाकिस्तान पहुंच जाता है और वहां उस पर जुल्म किए जाते हैं। इस बार तारा सिंह अपने बेटे जीते को बचाने के लिए एक बार फिर पाकिस्तान जाते हैं। फिल्म में दमदार एक्शन और ड्रामा देखने को मिलेगा। पहली गदर की बात करें तो उसमें दोनों मुल्कों के बीच हुए बंटवारे का दर्द, पीड़ा और नफरत देखने को मिली थी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.