Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gadar 2 vs OMG 2: 'गदर 2' के आगे घुटने टेकने पर मजबूर हुई OMG 2, एडवांस बुकिंग कमाई में जमीन-आसमान का फर्क

Gadar 2 vs OMG 2 Advance Booking Collection बॉक्स ऑफिस पर इस 11 अगस्त को बहुत बड़ी टक्कर देखने को मिलने वाली है। अक्षय कुमार की ओह माय गॉड-2 और सनी देओल की गदर 2 सिनेमाघरों में एक ही दिन पर रिलीज हो रही है। दोनों की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है जिसमें OMG 2 सनी देओल की गदर 2 के आगे घुटने टेकने पर मजबूर हो गई है।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Mon, 07 Aug 2023 01:35 PM (IST)
Hero Image
Gadar 2 vs OMG 2 Advance Booking Collection/सनी देओल-अक्षय कुमार

नई दिल्ली, जेएनएन। Gadar 2 vs OMG 2: ये स्वतंत्रता दिवस फैंस के लिए बेहद ही खास होने वाला है। इस हफ्ते 11 अगस्त को सनी देओल की 'गदर 2' और 'अक्षय कुमार की 'ओह माय गॉड-2' बड़े पर्दे पर आपस में टकराने वाली है। दोनों ही फिल्मों की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है।

जहां सनी देओल की फिल्म 'गदर 2' की एडवांस बुकिंग 1 अगस्त को ही शुरू हो गई थी, तो वहीं अक्षय कुमार की फिल्म 'ओह माय गॉड-2' की एक दिन बाद हुई थी। अक्षय और सनी देओल की फिल्मों की एडवांस बुकिंग ओपनिंग में सिर्फ 24 घंटे का फासला था।

सनी देओल की 'गदर 2' की एडवांस बुकिंग जहां हर दिन के साथ उछाल आ रहा है, तो वहीं 'ओह माय गॉड-2' के हाथ सिर्फ निराशा लग रही है। चलिए जानते हैं दोनों फिल्मों ने एडवांस बुकिंग में अब तक कितनी कमाई की है।

गदर 2' ने एडवांस बुकिंग में अब तक कर ली इतनी कमाई

'गदर 2' तीन दिन बाद सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है। इस फिल्म से 22 साल के बाद तारा-सकीना की जोड़ी बड़े पर्दे पर लौट रही है। गदर 2 का जब पहला पोस्टर आया था, तब से ही इस फिल्म के लिए एक्साइटमेंट लोगों के दिलों में बढ़ गई थी।

इस फिल्म की एडवांस बुकिंग ओपन हुए छह दिन बीत चुके हैं और कोईमोई.कॉम में छपी रिपोर्ट्स की मानें तो अब तक सिर्फ एडवांस बुकिंग से ही लगभग 4 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। कल तक 'गदर 2' का कलेक्शन 3.30 करोड़ के करीब पहुंचा था।

View this post on Instagram

A post shared by Zee Studios (@zeestudiosofficial)

जिस तरह से फिल्म की सिर्फ एडवांस बुकिंग में कमाई हो रही है, उसे देखते हुए ट्रेड एनालिस्ट का ये अनुमान है कि सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म रिलीज से पहले ही डबल डिजिट में कमाई कर सकती है। रिपोर्ट्स की मानें तो सनी देओल की 'गदर 2' की 1 से डेढ़ लाख के आसपास टिकट बिक चुकी हैं।

ओह माय गॉड-2 का एडवांस बुकिंग में निकला दम

एक तरफ जहां 'गदर 2' का जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है, तो वहीं दूसरी तरफ 'ओह माय गॉड-2' के मेकर्स को साफ तौर पर ट्रेलर देर से रिलीज करने का खामियाजा भुगतना पड़ा है। रिपोर्ट्स की मानें तो अक्षय कुमार की सोशल ड्रामा फिल्म ने चार दिनों में महज एडवांस बुकिंग में 70 से 71 लाख की इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कमाई की है।

View this post on Instagram

A post shared by Akshay Kumar (@akshaykumar)

आपको बता दें कि फिल्म को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा है। फिल्म को आखिरकार A सर्टिफिकेट देकर पास किया गया। गदर 2 और ओह माय गॉड 2 दोनों ही बिल्कुल एक-दूसरे से अलग जॉर्नर की फिल्में हैं। लेकिन फैंस ये देखने के लिए उत्सुक हैं कि कौन सी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन अपना कमाल दिखाती है।