Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Gadar 2 VS OMG 2: बॉक्स ऑफिस की 5 बड़ी टक्कर, जानें- किसने मचाया 'गदर' और किसने कहा- OMG!

Gadar 2 VS OMG 2 बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्मों की टक्कर देखने को मिल रही है। एक तरफ ओह माय गॉड 2 तो दूसरी तरफ गदर 2 11 अगस्त को रिलीज हो चुकी हैं। देखना होगा कौन सी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा कमाई कर पाती है। पहले भी बॉक्स ऑफिस पर फिल्में क्लैश हुई हैं। ऐसी फिल्मों के बारे में जानने के लिए पढ़िए ये खबर।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Fri, 11 Aug 2023 10:51 AM (IST)
Hero Image
Gadar 2 VS OMG 2 Box Office Big movie Clashes Of Sunny Deol and Akshay Kumar.

नई दिल्ली, जेएनएन। Gadar 2 VS OMG 2: बॉक्स ऑफिस पर इस महीने की सबसे बड़ी टक्कर शुक्रवार को हो रही है। सनी देओल की गदर 2 और अक्षय कुमार की ओह माय गॉड 2 सिनेमाघरों में रिलीज हो रही हैं। एडवांस बुकिंग्स में गदर 2 का पलड़ा भारी है। हालांकि, ए सर्टिफिकेट के बावजूद ओह माय गॉड 2 से भी उम्मीदें बंधी हुई हैं। इन दोनों ही फिल्मों के प्रीक्वल कामयाब रहे थे। गदर 2 और ओएमजी 2 की टक्कर के इस मौके पर एक नजर बॉलीवुड की बड़ी टक्करों पर।

मोहब्बतें और मिशन कश्मीर

2000 में शाह रुख खान की फिल्म मोहब्बतें और ऋतिक रोशन की मिशन कश्मीर की टक्कर भी खबरों में रही थीं। यह वो दौर था, जब शाह रुख का स्टारडम हर तरफ छाया हुआ था, वहीं ऋतिक उभरते हुए स्टार बन गये थे। मोहब्बतें अपनी स्टार कास्ट के कारण भी चर्चा में रही थी। अमिताभ बच्चन और शाह रुख के साथ ऐश्वर्या राय बच्चन फिल्म की स्टार कास्ट में शामिल थीं। ‘मिशन कश्मीर’ की तुलना में ‘मोहब्बतें’ को ज्यादा दर्शक मिले और फिल्म हिट रही।

गदर-एक प्रेम कथा और लगान

साल 2001 में सनी देओल की ‘गदर’ और आमिर खान की लगान बॉक्स ऑफिस पर टकराई थीं, लेकिन चौंकाने वाली बात यह थी कि इन दोनों ही फिल्मों ने जबरदस्त कमाई की थी। वैसे, सनी और आमिर के साथ एक और दिलचस्प संयोग जुड़ा हुआ है। जब भी इन दोनों कलाकारों की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर आमने-सामने आयीं, किसी को नुकसान नहीं हुआ। इससे पहले घायल-दिल और राजा हिंदुस्तानी-घातक भी सफल रही थीं।

ओम शांति ओम और सांवरिया

2007 में बड़ी टक्कर ओम शांति ओम और सांवरिया के बीच हुई थी। फराह खान की ओम शांति ओम में शाह रुख खान और डेब्यूटेंट दीपिका पादुकोण लीड रोल में थे, वहीं संजय लीला भंसाली की सांवरिया से रणबीर कपूर और सोनम कपूर ने डेब्यू किया था। इन दोनों को सलमान खान और रानी मुखर्जी का साथ मिला था। ‘ओम शांति ओम’ हिट रही, जबकि सांवरिया फ्लॉप हो गयी।

बाजीराव मस्तानी और दिलवाले

2015 में संजय लीला भंसाली की बाजीराव मस्तानी और रोहित शेट्टी की दिलवाले आमने-सामने आयीं। भंसाली की फिल्म में जहां रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा ने मुख्य भूमिकाएं निभायी थीं, वहीं रोहित की फिल्म में शाह रुख खान, काजोल, वरुण धवन और कृति सेनन मुख्य स्टार कास्ट का हिस्सा थे। हालांकि, इस बार टक्कर का नतीजा सकारात्मक रहा और दोनों ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रहीं। कलेक्शंस के मामले में दिलवाले आगे निकली।

जीरो और केजीएफ

2018 वो साल है, जब शाह रुख खान को अपने करियर की सबसे बड़ी नाकामयाबी का सामना करना पड़ा और इसके बाद उन्हें पांच साल लम्बा ब्रेक लेना पड़ा। शाह रुख की फिल्म जीरो और यश की केजीएफ 21 दिसम्बर को रिलीज हुई थीं। 

कन्नड़ भाषा की इस फिल्म के हिंदी वर्जन ने जीरो के मुकाबले लगभग आधी कमाई की, फिर भी फिल्म सफल रही। जीरो 98 करोड़ के आसपाल जुटाकर भी सफल नहीं हो सकी।