Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आदिपुरुष मेकर्स पर भड़के गजेंद्र चौहान, कहा- संवाद बदलने से कुछ नहीं होगा, मूवी को बताया गिरी हुई सोच का नतीजा

Adipurush Controversy आदिपुरुष को लेकर विवाद खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म के संवाद बदलने के बाद भी कुछ लोगों को इससे आपत्ति है वो आदिपुरुष को खराब सोच का नतीजा बता रहे हैं। हाल ही में महाभारत के युधिष्ठिर यानी गजेंद्र चौहान ने आदिपुरुष के मेकर्स को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया है मनोज मुंतशिर पर भी निशाना साधा है।

By Ruchi VajpayeeEdited By: Ruchi VajpayeeUpdated: Fri, 23 Jun 2023 09:15 AM (IST)
Hero Image
Adipurush, Gajendra Chauhan on Adipurush, Mahabharat, Adipurush Controversy

नई दिल्ली, जेएनएन। आदिपुरुष के रिलीज को एक हफ्ता हो चुका है लेकिन फिर भी फिल्म को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। किसी को संवाद पर आपत्ति है तो किसी को खराब वीएफएक्स पर। हालांकि काफी हंगामे के बाद आदिपुरुष के कुछ डायलॉग को बदल दिया गया है। फिर भी कुछ लोग ऐसे हैं जो अभी भी संतुष्ट नहीं हैं, इस लिस्ट में ताजा नाम एड हुआ है भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के पूर्व अध्यक्ष और अभिनेता गजेंद्र चौहान का।

महाभारत के 'युधिष्ठिर' को आया गुस्सा

बीआर चोपड़ा के टीवी शो महाभारत में युधिष्ठिर की प्रतिष्ठित भूमिका निभाने वाले गजेंद्र चौहान ने आदिपुरुष को लेकर सख्त रिएक्शन दिया है। उन्होंने कहा है कि टिकट खरीदने के बावजूद उन्होंने फिल्म नहीं देखी है क्योंकि वह अपने विश्वास से 'समझौता' नहीं करना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि फिल्म के निर्माता आने वाली पीढ़ियों को भ्रष्ट करना चाहते हैं।

फिल्म को मिली शानदार ओपनिंग

आदिपुरुष महाकाव्य रामायण से प्रेरित है और इसने बॉक्स ऑफिस पर शानदार शुरुआत दर्ज की है। यह फिल्म पिछले हफ्ते शुक्रवार को देशभर में हिंदी, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम और तमिल में रिलीज हुई। आदिपुरुष में प्रभास को राघव (राम), कृति सेनन को जानकी (सीता) और सैफ अली खान को लंकेश (रावण) के किरदार में दिखाया गया। हालांकि सोमवार से फिल्म की कमाई में काफी गिरावट दर्ज की गई है।

गजेंद्र चौहान ने जताई आपत्ति

अब इंडिया टुडे से बातचीत में गजेंद्र चौहान ने कहा, ''मैंने इस फिल्म को देखने के लिए टिकट बुक किया था, लेकिन किसी कारण से मेरी अंतरात्मा ने यह मानने से इनकार कर दिया कि मुझे इसे थिएटर में जाकर देखना चाहिए। दरअसल, ट्रेलर और छोटी क्लिप में सब कुछ देखने के बाद मुझे एहसास हुआ कि यह फिल्म इसके लायक नहीं है। मैं अपनी मान्यताओं से समझौता नहीं करना चाहता। मैं भगवान राम को भगवान श्री राम के रूप में देखना चाहता हूं।”

मनोज मुंतशिर को बताया 'अहंकारी'

आगे फिल्म के निर्माताओं की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, “ये गिरी हुई सोच का नतीजा है। आप जैसा सोचते हैं वैसा ही लिखते हैं। मनोज मुंतशिर, जो एक गीतकार हैं, को फिल्म के लिए संवाद लिखने का काम दिया गया था। उसने विभिन्न स्रोतों से चीजें कॉपी की हैं और गड़बड़ कर दी है। वह बहुत अहंकारी आदमी है। राही मासूम रजा साहब ने महाभारत में जो लिखा था,  मनोज मुंतशिर उसका एक इंच भी हासिल नहीं कर पाए हैं।”