Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

नहीं रहे 'गेम ऑफ थ्रोन्स' फेम डैरेन केंट, 36 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Darren Kent Died हॉलीवुड सिनेमा जगत से बेहद बुरी खबर सामने आ रही है। गेम ऑफ थ्रोन्स सीरीज के जरिए फैंस के दिलों में अपनी खास जगह बनाने वाले कालाकार डैरेन केंट का निधन हो गया है। केंट की मौत की खबर सामने आते ही सिनेमा जगत में शोक की लहर छाई हुई है। मालूम हो कि लंबी बीमारी के चलते केंट जिंदगी की जंग को हार गए हैं।

By Jagran News NetworkEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 16 Aug 2023 01:46 PM (IST)
Hero Image
हॉलीवुड एक्टर डैरेन केंट का हुआ निधन (Photo Credit- Social Media)

 नई दिल्ली जेएनएन: 'गेम ऑफ थ्रोन्स' सीरीज इंग्लिश सिनेमा जगत की ऐसी पेशकश रही है, जिसका हर कोई प्रशंसक है। इस बीच गेम ऑफ थ्रोन्स फेम कालाकर डैरेन केंट को लेकर बुरी खबर सामने आ रही है। खबर है कि बीती 11 अगस्त को एक गंभीर बीमारी के चलते केंट का निधन हो गया है। 36 साल की उम्र में केंट का इस तरह से दुनिया को अलविदा कहना फैंस को रास नहीं रहा है। आलम ये है कि एक्टर के देंहात से हॉलीवुड सिनेमा जगत में शोक की लहर छा गई है।

नहीं रहे 'गेम ऑफ थ्रोन्स फेम' डैरेन केंट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डैरेन केंट लंबे समय से ऑस्टियोपोरोसिस, स्किन डिसऑर्डर और अर्थराइटिस जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे थे। रेयर स्किन डिसऑर्डर होने के कारण केंट को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा था। ऐसे माना जा रहा है कि इस बीमारी के चलते ही डैरेन केंट जिंदगी की जंग को हार बैठे हैं। अपने दमदार अभिनय के चलते डैरेन केंट को हमेशा-हमेशा के लिए याद किया जाएगा।

एक मशहूर एंजेसी ने केंट के निधन की पुष्टि करते हुए लिखा है कि- ''हमें ये अत्यंत दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि हमारे प्रिय दोस्त डैरेन केंट अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं। बीते शुक्रवार को उनका देहांत हो गया है। इस कठिन समय में उनके परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं जुड़ी हुई हैं।'' इतनी कम उम्र में केंट की मौत से यकीनन हॉलीवुड सिनेमा जगत को भारी नुकसान हुआ है।

'गेम ऑफ थ्रोन्स' में केंट ने निभाया दमदार रोल

'गेम ऑफ थ्रोन्स' में यूं तो एक से बढ़कर एक रोल शामिल हैं, लेकिन डैरेन केंट के जरिए अदा किया गया स्लिवर्स बे का किरदार भला कौन भूल सकता है। इस रोल में अपनी दमदार एक्टिंग के जरिए डैरेन ने फैंस के ऊपर छाप अपनी खास छाप छोड़ी। साल 2008 में आई हॉरर फिल्म 'मिरर्स' के जरिए उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

इसके अलावा 'ब्लडी कट्स, ब्लड ड्राइव, द फ्रेंक्सटीन क्रॉनिकल्स, मार्शल लॉ, स्नो व्हाइट एंड द हंट्समै और सॉरो' जैसी कई फिल्मों में केंट ने अपनी एक्टिंग का कमाल दिखाया। आखिरी बार वह इस साल आई फिल्म 'डंगऑन एंड ड्रैगन्स-ऑनर अमंग थीव्स' में नजर आए थे।

'