Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ganesh Chaturthi 2023 Songs: 'देवा श्री गणेशा...' जैसे 7 ब्लॉकबस्टर गानों के साथ करें 'बप्पा' का स्वागत

Ganesh Chaturthi 2023 Songs 19 सितंबर से पूरे देशभर में गणेश चतुर्थी धूमधाम से मनाई जाएगी। 10 दिनों तक हर जगह खुशियां ही खुशियां होंगी। बॉलीवुड सितारे भी गणपति बप्पा का स्वागत करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। गणेश महोत्सव के इस खास मौके पर आप भी हिंदी फिल्मों के इन 7 ब्लॉकबस्टर गानों के साथ इस फेस्टिवल का भरपूर आनंद ले सकते हैं।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Mon, 18 Sep 2023 01:11 PM (IST)
Hero Image
Ganesh Chaturthi 2023 devotional songs / Photo- Dainik Jagran Graphics

नई दिल्ली, जेएनएन। Ganesh Chaturthi 2023: गणपति बप्पा एक बार फिर से ढेर सारी खुशियों के साथ 2023 में लौट रहे हैं। उनके घरों में आगमन से पहले ही खुशनुमा माहौल बन चुका है। हर कोई गणपति बप्पा की भक्ति में लीन नजर आ रहा है।

19 सितंबर 2023 से गणेश चतुर्थी शुरू हो रही है और 10 दिनों तक गणपति बप्पा की मौजूदगी में खुशियां ही खुशियां हर घर में छाने वाली है। मुंबई-महाराष्ट्र में तो गणेश चतुर्थी आते ही एक अलग रौनक आ जाती है। शिल्पा शेट्टी से लेकर सलमान खान और नील नितिन मुकेश जैसे सितारे धूमधाम से गणेश चतुर्थी मनाते हैं।

बॉलीवुड फिल्मों में भी कई गाने बप्पा को डेडिकेट किये गए हैं। गणेश चतुर्थी के इस खास मौके पर इन 7 ब्लॉकबस्टर गानों के साथ 'सुखकर्ता', 'दुखहर्ता' गणेशा का जोरदार स्वागत कीजिये।

देवा श्री गणेशा (अग्निपथ)

साल 2012 में रिलीज हुई ऋतिक रोशन और संजय दत्त स्टारर फिल्म 'अग्निपथ' में गणपति बप्पा को 'देवा श्री गणेशा' गाना डेडिकेट किया गया है। इस गाने को फिल्म में 'गणेश चतुर्थी' के खास मौके पर ही फिल्माया गया है। इस गाने में ऋतिक रोशन भी गणेश जी की भक्ति में लीन नजर आ रहे हैं। 'गणपति बप्पा' पर फिल्माए गए इस गाने को सुनकर आप खुद ब खुद झूम उठेंगे।

शम्भू सुताया (ABCD)

'गणेश जी' दुखों को हरने वाले और सुख प्रदान करने वाले हैं। 'देवा श्री गणेशा' के अलावा रेमो डिसूजा की फिल्म ABCD की शुरुआत भी गणपति बप्पा की आरती से शुरू होती है।इस गाने के लिरिक्स में 'मन के दानव' को मारकर कैसे उस पर गणपति की कृपा से विजय पाई जा सकती है, ये बताया गया है। इस गाने के साथ ही आप गणपति बप्पा की भक्ति में लीन हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें: Ganesh Chaturthi 2023: चंद्रमा पर विराजमान हुए ऋत्विक धनजानी के बप्पा, क्रिएटिविटी देख हैरान हुए फैंस

गजानन (बाजीराव मस्तानी)

संजय लीला भंसाली की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' में भगवान गणेश का 'गजानन' गाना फिल्माया गया है, जिसे सुनने के बाद आप निश्चित तौर पर बोल पड़ेंगे 'गणपति बप्पा मोरेया'। इस फिल्म को गणपति आरती को काफी लार्ज स्केल पर फिल्माया गया है।

शेंदुर लाल चढ़ायो (वास्तव)

संजय दत्त की फिल्म 'वास्तव' में बप्पा की आरती 'शेंदुर लाल चढ़ायो' हर किसी की जुबान पर है। इस फिल्म में बॉलीवुड के खलनायक संजय दत्त ने महाराष्ट्र के लड़के का किरदार निभाया है। इस आरती में जिस बड़े शानदार तरह से 'गणपति' की आरती दिखाई गयी, महाराष्ट्र में असल में भी कुछ उसी तरह की धूम देखने को मिलती है।

तेरा ही जलवा (वांटेड)

सलमान खान के साल 2008 में रिलीज ही ब्लॉकबस्टर फिल्म 'वांटेड' में भी गणेश जी को गाना डेडिकेट किया गया है। ये गाना भी गणेश उत्सव के मौके पर काफी बजता है। दबंग खान के अलग स्टाइल और इस गाने को काफी पसंद किया गया था।

सुनो गणपति बप्पा मोरेया (जुड़वां-2)

वरुण धवन और सारा अली खान स्टारर फिल्म 'जुड़वां-2' में भी गणेशा की भक्ति पर गाना फिल्माया गया है। हालांकि, इस गाने में वरुण-बप्पा से अपनी शिकायत बताते हुए नजर आ रहे हैं। लेकिन इस गाने का लिरिक्स और म्यूजिक सुनकर आप डांस करने पर मजबूर हो जाएंगे।

तुझको अपना जलवा दिखाना ही होगा (डॉन 2)

शाह रुख खान ने डॉन में 2 अलग-अलग किरदार निभाए हैं। उनकी इस फिल्म में भी गणेश उत्सव पर पूरा गाना फिल्माया गया है।

'जवान' एक्टर शाह रुख खान के इस गाने को सुनने के बाद आप भी डांस करने को मजबूर हो जाएंगे। इस गणेश उत्सव को इन गानों के साथ आप और भी ज्यादा खास बना सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Ganesh Chaturthi 2023: शिव भक्त हैं शरद मल्होत्रा, गणेश चतुर्थी पर बोले- 'मैं इसका बेसब्री से इंतजार करता हूं'