Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'गदर 2' फेम Gaurav Chopraa को बिना टेस्ट या ऑडिशन के हॉलीवुड में मिला था बड़ा ब्रेक, बताया- दिलचस्प किस्सा

Gaurav Chopraa On His Hollywood Debut छोटे पर्दे के जाने-माने अभिनेता गौरव चोपड़ा ने न केवल टीवी सीरियल्स या बॉलीवुड फिल्मों में चार्म चलाया बल्कि वह सुपरहिट हॉलीवुड फिल्म में भी नजर आ चुके हैं। हाल ही में गौरव चोपड़ा ने खुलासा किया है कि उन्हें बिना किसी टेस्ट या ऑडिशन के हॉलीवुड में ब्रेक मिला था। जानें- कब और कैसे।

By Rinki TiwariEdited By: Rinki TiwariUpdated: Sun, 20 Aug 2023 11:02 AM (IST)
Hero Image
Gaurav Chopraa ने बताया- कैसे मिला था हॉलीवुड में ब्रेक। Photo-Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन। Gaurav Chopraa On His Hollywood Debut: टेलीविजन से पॉपुलर हुए अभिनेता गौरव चोपड़ा (Gaurav Chopraa) ने इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। टीवी सीरियल 'उतरन' से गौरव घर-घर में छा गये। उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया। इन दिनों गौरव अपनी लेटेस्ट रिलीज फिल्म 'गदर 2' (Gadar 2) को लेकर चर्चा में हैं।

'गदर 2' में गौरव चोपड़ा ने लेफ्टिनेंट देवेंद्र रावत का किरदार निभाया। वह अपनी परफॉर्मेंस से दर्शकों का ध्यान खींचने में कामयाब रहे। एक लेटेस्ट इंटरव्यू में गौरव ने अपने हॉलीवुड डेब्यू के बारे में बात की है। जब गौरव इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना ही रहे थे, तभी उन्हें हॉलीवुड से भी ऑफर मिला था। वह साल 2006 में लियोनार्डो डिकैप्रियो स्टारर फिल्म 'ब्लड डायमंड' में दिखाई दिए थे।

गौरव चोपड़ा को कैसे मिली थी ब्लड डायमंड?

गौरव चोपड़ा ने बताया कि उन्हें एडवर्ड ज्विक द्वारा निर्देशित 'ब्लड डायमंड' बिना किसी टेस्ट या ऑडिशन के मिली थी। दरअसल, गौरव एक ब्रॉडवे म्यूजिकल के लिए अफ्रीका गये हुए थे, जहां 'ब्लड डायमंड' की टीम की नजर उन पर गई। दिलचस्प बात ये थी कि लोगों ने उन्हें अफ्रीका जाने से मना किया था। हिंदुस्तान टाइम्स संग बातचीत में गौरव ने कहा-

"जब मैंने जाने का फैसला किया तो मुझसे कहा गया, 'पागल हो? तुम अभी-अभी यहां स्टार बने हो और तुम थिएटर प्रोडक्शन के लिए साउथ अफ्रीका जाना चाहते हो? तुमने जस्ट अभी कमाना शुरू किया है। तुम पागल हो', लेकिन मैं ये अवसर गंवाना नहीं चाहता था, इसलिए मैं गया और शो अच्छा चला।"

एडवर्ड ज्विक की कॉल को प्रैंक समझ बैठे थे गौरव

गौरव चोपड़ा ने आगे बताया कि इंडिया आने के बाद उन्हें 'ब्लड डायमंड' की टीम से कॉल आया था, जिसे वह प्रैंक समझ रहे थे। बकौल गौरव,

"अफ्रीका के शो में कुछ कास्टिंग वाले भी मौजूद थे। उन्होंने शो देखा और डायरेक्टर एडवर्ड ज्विक को दिखाया। फिर मैं इंडिया वापस आ गया और मुझे एक कॉल आया। एक शख्स ने कहा, 'एड आपसे बात करना चाहते हैं।' मैंने पूछा, 'एड कौन?' आप एडवर्ड ज्विक को एड कैसे समझ सकते हैं। मैं सोच रहा था कि कौन मेरे साथ प्रैंक कर रहा है? इसके बाद वह आये और उन्होंने मुझसे कहा, 'तुम्हारे अंदर कुछ एनर्जी है।'"

"उन्होंने कहा, 'मैंने देखा तुम कैसे गाते, डांस और एक्ट करते। मैंने तुम्हारे कुछ इंटरव्यूज भी देखे और मैं तुम्हें अपनी फिल्म में लेना चाहता हूं।' मुझे लगा, 'ये इंसान इंपोर्टेंट लग रहा है। वह वाकई कुछ तो है।' कोई भी नहीं सोच सकता है कि उसे एडवर्ड ज्विक से कॉल आएगा? मैंने दूसरों से बात की। मैंने गूगल किया और जब मुझे एहसास हुआ कि यह क्या है तो मैंने जम्प मार दी।"

गौरव चोपड़ा ने बताया कि 'ब्लड डायमंड' करने के बाद उन्होंने खुद को सीरियसली लेना शुरू कर दिया। जब गौरव ने हॉलीवुड में कदम रखा था, उस वक्त इरफान खान और प्रियंका चोपड़ा ने भी उस तरफ रुख नहीं किया था।