Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ghoomer: संयमी खेर के लिए रियल लाइफ कोच बने थे क्रिकेटर युवराज सिंह, 'घूमर' से पहले की थी इतनी बड़ी मदद

Ghoomer गदर 2 और OMG 2 के बाद अभिषेक बच्चन और संयमी खेर स्टारर घूमर जल्द ही सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। इस स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म में संयमी एक ऐसी महिला क्रिकेटर का किरदार निभा रही हैं जो एक दुर्घटना में अपना हाथ गंवा देती हैं। संयमी ने हाल ही में बताया कि इस किरदार के लिए उनकी मदद युवराज सिंह ने की थी।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraUpdated: Thu, 17 Aug 2023 01:44 PM (IST)
Hero Image
Ghoomer Actress Saiyami Kher ने बताया कि कैसे युवराज सिंह ने की थी उनकी मदद । Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Ghoomer: अभिषेक बच्चन और सैयामी खेर स्टारर 'घूमर' को लेकर काफी चर्चा है। इस स्पोर्ट्स ड्रामा का जब ट्रेलर सामने आया था, तो फैंस जूनियर बच्चन की तारीफ करते हुए नहीं थक रहे थे। आर बाल्की के निर्देशन में बनी इस फिल्म में संयमी खेर एक ऐसी महिला क्रिकेटर का किरदार निभा रही हैं, जो एक एक्सीडेंट में अपनी एक बांह गंवा देती हैं।

इसके बावजूद स्पोर्ट्स में आगे बढ़ने के लिए वह सामने आने वाली हर चुनौतियों से लड़ती हैं, जिसमें उनकी मदद अभिषेक बच्चन कोच बनकर करते हैं। हाल ही में संयमी खेर ने एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे इस किरदार में ढलने के लिए क्रिकेटर युवराज सिंह ने उनकी मदद की।

युवराज सिंह ने संयमी खेर की मदद की थी

मिड डे में छपी रिपोर्ट्स के मुताबिक संयमी खेर ने एक खास बातचीत में बताया कि अपने किरदार में फिजिकली रूप से ढलना तो उनके लिए एक चुनौती थी ही, लेकिन मेंटली रूप से अपने किरदार को एक सही माइंड फ्रेम से वह निभा पाएंगी या नहीं इसके बारे में वह ज्यादा चिंतित थीं।

उन्होंने बताया कि जब वह 'घूमर' में अपने किरदार के लिए तैयारी कर रही थीं, तो उसमें उनका मार्गदर्शन क्रिकेटर युवराज सिंह ने किया था। संयमी खेर ने कहा, "मेरे लिए, घूमर जीत के जज्बे के बारे में है। युवी का करियर खुद में ही एक बड़ी प्रेरणा रहा है।

View this post on Instagram

A post shared by Yuvraj Singh (@yuvisofficial)

उनकी कहानी ने मेरे साथ-साथ कई और लोगों को भी प्रेरित किया है। अपने करियर के पीक पर उन्होंने कैंसर की लड़ाई लड़ी और वह वापस आए। यही उनकी दृढ़ता के बारे में बहुत कुछ बताता है"।

युवराज सिंह ने एक एथलीट के माइंडसेट के बारे में बताया

संयमी खेर ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा जब वह शबाना आजमी और अभिषेक बच्चें के साथ इस फिल्म की शूटिंग शुरू करने जा रही थी, उससे पहले वह युवराज सिंह के साथ बैठी थीं, जिन्होंने उन्हें उनकी कैंसर बैटल के बारे में बताया और साथ ही ये भी बताया कि वह क्रिकेट ग्राउंड पर वापसी के लिए कितने ज्यादा दृढ थे।

संयमी खेर ने आगे कहा क्रिकेटर से इस बातचीत ने उनको एक एथलीट की मानसिकता को समझने में काफी मदद की। संयमी ने कहा

अब मैं एक स्पोर्ट्समैनशिप के साथ व्यक्तिगत तौर पर जुड़ चुकी हैं। हालांकि, ये ट्रॉमा किस तरह से किसी की आत्मा को हतोत्साहित कर देता है, उसे समझना आसान नहीं है। मैंने अपने किरदार को भावनात्मक रूप से समझा है

आपको बता दें कि हाल ही संयमी खेर ने एक वीडियो पोस्ट की थी, जिसमें वह क्रिकेट खेलती नजर आ रही हैं। उनकी उस वीडियो पर युवराज सिंह ने भी जवाब दिया था। ये फिल्म 18 अगस्त को रिलीज हो रही है।