Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Goodbye Box Office Collection: अमिताभ बच्चन की गुडबाय को 'ऑफर' का नहीं हुआ फायदा, पहले दिन कमाए इतने करोड़

Goodbye Box Office Collection Day 1 अमिताभ बच्चन और रश्मिका मंदाना की फैमिली ड्रामा फिल्म गुडबाय रिलीज हो चुकी है। उनकी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धीमी शुरुआत करते हुए पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 1.50 करोड़ रुपए की कमाई की है।

By Nitin YadavEdited By: Updated: Sat, 08 Oct 2022 12:16 PM (IST)
Hero Image
Goodbye Box Office Collection Day 1 Amitabh Bachchan Goodbye did not benefit from special offer

नई दिल्ली, जेएनएन। Goodbye Box Office Collection Day 1: मेगास्टार अमिताभ बच्चन और साउथ सुपरस्टार रश्मिका मंदाना की हिंदी डेब्यू फिल्म गुडबाय 7 अक्टूबर को रिलीज हो चुकी है। इस फैमिली ड्रामा फिल्म को क्रिटिक्स के साथ-साथ बॉक्स ऑफिस पर भी पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म के रिलीज होने से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि उनकी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा सकती है। अब गुडबाय के पहले दिन की कमाई के आंकड़े सामने आ चुके हैं, जिससे साबित होता है कि ये पर्दे पर अमिताभ बच्चन और रश्मिका मंदाना को मिल रहा है।  

नहीं चला फिल्म का जादू

रश्मिका मंदाना और अमिताभ बच्चन की इस को फिल्म को देश भर में 1200 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है और शुरुआती आंकड़ों की मानें तो ये कहना जल्दबाजी होगा की हिंदी बेल्ट में श्रीवल्ली का जादू बरकरार है। गुडबाय ने ओपनिंग डे पर धीमी शुरुआत करते हुए पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 1.50 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है और ये कलेक्शन दो दिन के वीकेंड पर के चलते डबल हो सकता है। हालांकि अमिताभ बच्चन के पिछली फिल्मों चेहरे और झुंड को देख के मुकाबले गुडबाय को बॉक्स ऑफिस पर बेहद मजबूत दिख रही है।

स्पेशल ऑफर का नहीं हुआ खास फायदा?

इन दिनों बॉक्स ऑफिस पर चल रहे जबरदस्त मुकाबले में बढ़त बनाने के लिए गुडबाय मेकर्स ने ओपनिंग डे पर अपनी फिल्म के टिकट के प्राइज को 150 रुपए का कर दिया था। हालांकि मेकर्स को अपने इस स्पेशल ऑफर का भी खास फायदा होता नहीं दिख रहा है।

गुडबाय की कहानी

गुडबाय की कहानी एक अल्ट्रा मॉर्डन फैमिली पर बेस्ड है। साथ ही रश्मिका के किरदार तारा के जरिये उन सारे सवालों को दिखाया गया है, जो अक्सर नई पीढ़ी के युवा कहते या पूछते रहते हैं कि यह रिवाज क्या है, इसके पीछे लॉजिक क्या लगता है। रश्मिका, इस फिल्म में एक ऐसी लड़की का कैरेक्टर प्ले कर रही हैं, जिसे रीति रिवाजों से ज्यादा फर्क नहीं पड़ता या फिर यूं कहें कि उसे रीति रिवाजों वाली संस्कृति की समझ बिल्कुल न के बराबर है, लेकिन उनकी एक्टिंग की जमकर तारीफ हो रही है।

लगातार कम हो रहे हैं टिकटों के रेट

पिछले महीने 16 सितंबर को नेशनल सिनेमा दिवस के मौके पर सभी फिल्मों के टिकट 75 रुपए में मिले थे, जिसके बाद से मेकर्स लगातार दर्शकों को सिनेमाघरों की ओर आकर्षित करने के लिए अपनी फिल्मों के टिकटों के दाम कम कर रहे हैं। हाल ही में दृश्यम 2 मेकर्स ने एक विशेष दिन पर अपनी फिल्मों के टिकट बुक करने पर 50 प्रतिशत का डिस्काउंट देने का एलान किया था और अब गुडबाय मेकर्स ने भी दर्शकों का ध्यान खींचने के लिए स्पेशल ऑफर का ऐलान किया था।

यह भी पढ़ें: Adipurush के लिए ओम राउत के पास था एक ही विकल्प, कहा- प्रभास की गैरमौजूदगी में नहीं बनती फिल्म