Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कभी नंबर 1 हीरो थे Govinda, इस एक अफवाह ने बर्बाद किया करियर, फिल्म इंडस्ट्री के लोगों ने कर दिया था साइडलाइन

गोविंदा (Govinda) का नाम एक वक्त में बॉलीवुड के टॉप एक्टर्स में शुमार था। एक से बढ़कर एक कॉमेडी फिल्में करने वाले गोविंदा ने तगड़ी फैन फॉलोइंग और रुतबा कायम किया था। इन दिनों गोविंदा पैर में गोली लगने को लेकर चर्चा में हैं। उनसे मिलने बॉलीवुड के कई लोग आ चुके हैं। इस कड़ी में हम आपको बताएंगे जब गोविंदा पर बॉलीवुड ने ही बड़ा आरोप लगाया था।

By Karishma Lalwani Edited By: Karishma Lalwani Updated: Wed, 02 Oct 2024 04:02 PM (IST)
Hero Image
बॉलीवुड एक्टर गोविंदा. फोटो क्रेडिट - इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। गोविंदा (Govinda) ने 80-90 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री में धाक जमा दी थी। 'कूली नंबर 1', 'आंटी नंबर 1', 'एक और एक ग्यारह', 'हसीना मान जाएगी', जैसी तमाम नामचीन फिल्मों में कॉमेडी एंटरटेनर बन गोविंदा उस जमाने के नंबर 1 एक्टर थे। एक दशक से भी ज्यादा समय तक बॉक्स ऑफिस पर कब्जा जमाने वाले गोविंदा धीरे-धीरे स्क्रीन से गायब होने लगे। 

गोविंदा को फिल्में मिलना बंद हो गईं। जब उनका फिल्मी करियर ढलान पर था, तब उन्होंने राजनीति में प्रवेश किया, लेकिन यहां भी दाल नहीं गली, तो बॉलीवुड में वापसी की राह देखी, मगर तब तक देर हो चुकी थी। इन दिनों गोविंदा (Govinda News) पैर में गोली लगने को लेकर चर्चा में हैं। एक्टर को अपने रिवॉल्वर से गोली लग गई, जिसके बाद उन्हें एडमिट किया गया। अब एक्टर खतरे से बाहर हैं। गोविंदा इन दिनों चर्चा में हैं। इस कड़ी में हम बात करेंगे उन दिनों की, जब एक्टर ने अपने वापसी न करने का कारण बताया था।

क्यों गोविंदा को फिल्में मिलना हुई बंद?

गोविंदा को लेकर ऐसी चर्चा थी कि उन्हें उनके अनप्रोफेशनल बिहेवियर के कारण फिल्में मिलना बंद हो गईं। मनीष पॉल के पॉडकास्ट में एक्टर ने एक इस बारे में कभी बात की थी। उन्होंने कहा था कि वह सिर्फ 21 साल के थे, जब 75 फिल्में कर डाली थीं। लेकिन कब दिलीप कुमार (Dilip Kumar) की सलाह पर 25 फिल्में उन्होंने ड्रॉप कर दीं। 'कूली नंबर 1' एक्टर ने कहा था कि इतनी फिल्में करने के बाद भी बाकी जो फिल्में वह कर रहे थे, उसे शूट करते-करते उनकी तबीयत खराब हो रही थी। 

वक्त के साथ बदल जाते हैं लोग

एक वक्त ऐसा भी आया, जब गोविंदा चार-पांच शिफ्ट करते थे। एक बार वह 16 दिनों के लिए सो नहीं पाए थे। गोविंदा ने कहा था कि उनके खिलाफ अनप्रोफेशनल होने की अफवाह उड़ने लगी। ''जब आप सफलता की सीढ़ी चढ़ते हैं, तो ऐसे बहुत से लोग होते हैं, जो आपको नीचे खींचना पसंद करते हैं। जब में 14-15 वर्षों तक करियर के पीक पर था, तब किसी ने ऐसी बातें मेरे खिलाफ नहीं की...यही फिल्म इंडस्ट्री है, लोग यहां वक्त के साथ बदल जाते हैं और उनके साथ इक्वेशन भी।'' 

जानबूझ कर किया साइडलाइन

गोविंदा ने वरुण धवन की 'कूली नंबर 1' के दौरान एक इंटरव्यू में कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री से उन्हें जानबूझ कर किनारे किया गया। पिछले 14-15 वर्षों में (2021 तक) मैंने खूब पैसा लगाया और 16 करोड़ गंवाए। फिल्म फ्रेटरनिटी के कुछ लोगों ने मेरे साथ बुरा बर्ताव किया।

यह भी पढ़ें: Govinda Health Update: घुटने के दो इंच नीचे धंसी गोली, कृष्णा अभिषेक ने बताया क्यों नहीं आए मामा गोविंदा से मिलने