Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Killer Mike: रंग में पड़ा भंग, 3 Grammy Awards जीतने के बाद गिरफ्तार हुआ ये सिंगर, इस वजह से किया गया अरेस्ट

Killer Mike Arrested After Wining Three Grammy Awards किलर माइक ने ग्रैमी अवॉर्ड्स में एक नहीं बल्कि तीन अवॉर्ड्स अपने नाम दर्ज किए लेकिन ये जीत तब फीकी पड़ गई जब पुलिस ने उन्हें इवेंट के बीच गिरफ्तार कर लिया। किलर माइक को पुलिस ने ग्रैमी अवॉर्ड्स के टीवी प्रसारण से पहले अरेस्ट किया। पुलिस उन्हें हाथों में हथकड़ी लगाए हुए क्रिप्ट डॉट कॉम अरेना से बाहर ले गई।

By Vaishali Chandra Edited By: Vaishali Chandra Updated: Mon, 05 Feb 2024 02:07 PM (IST)
Hero Image
3 ग्रैमी अवॉर्ड जीतने के बाद गिरफ्तार हुआ ये सिंगर, (X Image)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Killer Mike Arrested After Wining Three Grammy Awards: ग्रैमी अवॉर्ड्स संगीत की दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित सम्मान में शामिल है। 5 फरवरी को लॉस एंजिल्स के क्रिप्टो डॉट कॉम एरिना में ग्रैमी का ग्रैंड इवेंट हुआ। जहां विश्वभर से संगीत की दुनिया के दिग्गजों को सम्मानित किया गया। इनमें रैपर किलर माइक का नाम भी शामिल है, जिन्हें अवॉर्ड मिलने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।

किलर माइक ने ग्रैमी अवॉर्ड्स में एक नहीं, बल्कि तीन अवॉर्ड्स अपने नाम दर्ज किए, लेकिन ये जीत तब फीकी पड़ गई, जब पुलिस ने उन्हें इवेंट के बीच गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें- Grammy Awards 2024: जाकिर हुसैन ने रचा इतिहास, एक साथ जीते 3 अवॉर्ड्स, शंकर महादेवन भी बने ग्रैमी विनर

गिरफ्तारी से पहले जीते तीन ग्रैमी अवॉर्ड्स

किलर माइक का असली नाम माइकल सैंटियागो रेंडर है। न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार, किलर माइक को पुलिस ने ग्रैमी अवॉर्ड्स के टीवी प्रसारण से पहले अरेस्ट किया। पुलिस उन्हें हाथों में हथकड़ी लगाए हुए क्रिप्ट डॉट कॉम अरेना से बाहर ले गई। गिरफ्तारी के पहले ही किलर माइक ने तीन ग्रैमी अवॉर्ड्स जीते थे।

आखिर क्यों अरेस्ट हुए रैपर

हॉलीवुड में पिछले काफी से अवॉर्ड्स शोज के दौरान खूब ड्रामा देखने को मिल रहा है। इस बार इवेंट में किलर माइक ने भी कुछ ऐसा ही किया। रिपोर्ट के अनुसार, रैपर ने सिक्योरिटी गार्ड के साथ हाथापाई की थी और इसलिए उन्हें ग्रैमी अवॉर्ड्स के दौरान अरेस्ट किया गया।

यह भी पढ़ें- Grammy Awards 2024 Live Updates: सॉन्ग ऑफ द ईयर बनी What Was I Made For, शंकर महादेवन ने बढ़ाई भारत की शान 

किन तीन कैटेगरी में जीते अवॉर्ड्स

किलर माइक की गिरफ्तारी उनके अवॉर्ड्स जीतने के तुरंत बाद की गई। रैपर ने 66वें ग्रैमी अवॉर्ड्स में गाने साइंटिस्ट एंड इंजीनियर्स के लिए बेस्ट रैप सॉन्ग और बेस्ट रैप परफॉरमेंस का खिताभ जीता। इसके अलावा माइकल के लिए उन्होंने बेस्ट रैप एल्बम का ग्रैमी अवॉर्ड भी जीता।