Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Asha Bhosle Birthday: आशा भोसले के 90वें जन्मदिन पर दुबई में होगा ग्रैंड सेलिब्रेशन, जानें क्या-क्या है खास

Asha Bhosle Birthday 2023 आशा भोसले शुक्रवार यानी 8 सितंबर को अपना 90वां जन्मदिन मनाने जा रही है और इस खास दिन को दुबई में सेलिब्रेट किया जाएगा । आशा जी के इस जन्मदिन पर दुबई में खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया है । आशा भोसले के जन्मदिन पर दुबई में म्यूजिक कंसर्ट होने जा रहा है ।

By Aditi YadavEdited By: Aditi YadavUpdated: Thu, 07 Sep 2023 04:27 PM (IST)
Hero Image
Asha Bhosle 90th birthday Photo Credit Instagram

 नई दिल्ली, जेएनएन।  Asha Bhosle Birthday 2023: हिंदी सिनेमा की प्लेबैक सिंगर आशा भोसले (Asha Bhosle) को जादुई आवाज की मलिका  भी कहा जाता है। उन्होंने एक से बढ़कर एक गाने गाए। आज भी आशा भोसले के गानों को सुना जाता है और उसपर झूमा भी जाता है।

आशा भोसले शुक्रवार यानी 8 सितंबर को अपना 90वां जन्मदिन मनाने जा रही है और इस खास दिन को दुबई में सेलिब्रेट किया जाएगा। आशा जी के इस जन्मदिन पर दुबई में खास कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।

90वें जन्मदिन मनाएंगी आशा भोसले

आशा भोसले के 90वें जन्मदिन पर दुबई में म्यूजिक कंसर्ट होने जा रहा है। "आशा@90: लाइव इन कॉन्सर्ट", एक दशक से अधिक समय के बाद दुबई के मंच पर प्रतिष्ठित गीतकार की भव्य वापसी का प्रतीक है, जिससे यह एक ऐसा कार्यक्रम बन गया है जिसका संगीत प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार है। यह कॉन्सर्ट दुबई के कोका-कोला एरिना में होने वाला है। यह आयोजन आशा भोसले के शानदार करियर के लिए एक यादगार सेलिब्रेशन होगा।

पीएमई के संस्थापक सलमान अहमद ने इस कार्यक्रम को लेकर कहा, "दुबई में एक विशेष संगीत कार्यक्रम के साथ महान आशा भोसले जी का 90वां जन्मदिन मनाकर हम सम्मानित और उत्साहित महसूस कर रहे हैं।" यह संगीत कार्यक्रम हमारे विविध दर्शकों के साथ गूंजने वाले असाधारण संगीत कार्यक्रमों को प्रस्तुत करने की हमारी प्रतिबद्धता का एक प्रमाण है।" ASHA@90: लाइव इन कॉन्सर्ट" दुनिया का अपनी तरह का पहला म्यूजिकल ब्रॉडवे होगा, जिसमें गायक सुदेश भोसले और अन्य लोगों के साथ जादुई ढंग से तैयार किया गया, जिसमें क्लासिक बॉलीवुड हिट, भावपूर्ण ग़ज़लें और सदाबहार धुनें शामिल होंगी।

View this post on Instagram

A post shared by Asha Bhosle (@asha.bhosle)

संगीत मेरी जीवन रेखा रही है- आशा भोसले

प्रेस कॉन्फ्रेंस में आशा ताई ने कहा, “मैं बेहद खुशी और कृतज्ञता से भरी हुई हूं क्योंकि मैं एक दशक से अधिक समय के बाद मंच पर लौटने की तैयारी कर रही हूं, पीएमई एंटरटेनमेंट द्वारा आयोजित इस असाधारण संगीत कार्यक्रम के साथ अपना 90वां जन्मदिन मना रही हूं। संगीत मेरी जीवन रेखा रही है, और एक बार फिर अपने प्रिय प्रशंसकों के साथ अपनी धुनों को साझा करना एक भावनात्मक क्षण है। मैं एक साथ जादुई यादें बनाने और संगीत की शक्ति का आनंद लेने के लिए उत्सुक हूं।''

View this post on Instagram

A post shared by Asha Bhosle (@asha.bhosle)

10 साल की उम्र से की थी शुरुआत

बता दें, आशा जी ने अपने करियर की शुरुआत 10 साल की उम्र से कर दी थी। उन्होंने 6 दशक से भी लंबे सिंगिंग करियर में सुपरहिट गाने गए, जिनका उन्हें खास सम्मान भी मिला। आशा भोसले को 7 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला और दो बार नेशनल अवॉर्ड मिला। इतना ही नहीं उन्हें दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है।